×

कभी तालिबान ने जिस पर दागी थी गोलियां, अब दिखेगी बड़े पर्दे पर

sudhanshu
Published on: 13 July 2018 10:28 AM GMT
कभी तालिबान ने जिस पर दागी थी गोलियां, अब दिखेगी बड़े पर्दे पर
X

मुंबई: शिक्षा की अलख जगाने को लेकर तालिबान से भिड़ने वाली नोबल पुरस्‍कार विजेता मलाला यूसफजई अब जल्‍द ही बड़े पर्दे पर नजर आएंगी। मलाला की बायोपिक ‘गुल मकई’ का टीजर रिलीज कर दिया गया है। इसे मलाला के जन्मदिन यानि 12 जुलाई को रिलीज किया गया है।

चंद मिनटों में हुए लाखों व्‍यूअर्स

इंटरनेट पर लांच किए गए गुल मकई के टीजर को कुछ ही देर में 2.3 मिलियन लोगों ने देख डाला। इस रिस्‍पांस से बायोपिक के डायरेक्‍टर अमजद खान काफी उत्‍साहित नजर आ रहे हैं।

रीमा शेख बनी हैं मलाला

डायरेक्टर अमजद खान की इस फिल्म में जानी मानी टीवी एक्ट्रेस रीमा शेख मलाला का किरदार निभा रही हैं। फिल्म के पोस्टर में रीमा शेख का आधा चेहरा दिख रहा है और उनके हाथ में किताब है। पोस्टर में किताब में धमाका होते दिखाया गया है।

कश्मीर घाटी और गुजरात के भुज में फिल्म की शूटिंग की गयी है। फिल्म की एडिटिंग का काम चल रहा है। इसके बाद फिल्म की रिलीज़ की डेट तय की जायेगी। बताते चलें कि वर्ष 2014 में भारत के कैलाश सत्यार्थी के साथ मलाला को नोबल शांति पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

अपनी शानदार एक्टिंग और इनोसेंट लुक के कारण रीमा को इस रोल के लिए चुना गया है। रीमा सीरि‍यल ‘नीर भरे तेरे नैना देवी’, ‘न आना इस देश लाडो’, ‘बोले तुम ना मैंने कुछ कहा’, ‘ रि‍श्ता क्या कहलाता है’ में चाइल्ड आर्टि‍स्ट के रूप में नजर आ चुकी हैं। यह बड़े पर्दे पर उनका डेब्यू है।

ओमपुरी भी दिखेंगे

फिल्म के पोस्टडर में रीम बि‍ल्कु्ल मलाला जैसी लग रही हैं। इस फि‍ल्म में वो मलाला की तरह कुर्ता और स्कार्फ पहने नजर आएंगी। अभिनेत्री दि‍व्या दत्ता इस फिल्म में उनकी मां की भूमिका निभाएंगी। इसके साथ ही रागि‍नी खन्ना की भूमि‍का भी अहम होगी। बता दें कि पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत के स्वात जिले में जन्मी मलाला की कहानी संघर्ष से भरी है। फिल्म में आपको दिवंगत ओम पुरी भी नज़र आयेंगे।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story