×

Gutkha Habara bridge: गुटखे की पीक से 'लाल' हुआ हावड़ा ब्रिज, IAS ने ट्वीट कर शाहरुख, अजय, अक्षय पर किया तंज

Gutkha Habara bridge: भारतीय प्रशासनिक सेवा के एक अफसर ने सोशल मीडिया पर गुटखा और पान मसाला से जुड़ा बड़ा मुद्दा उठाया। उस अधिकारी ने अभिनेताओं से सवाल किया।

aman
Written By amanPublished By Rakesh Mishra
Published on: 23 April 2022 8:51 AM GMT
ias Awanish Sharan ask questions shah rukh khan ajay devgn akshay kumar for promoting pan masala
X

तस्वीर सोशल मीडिया से 

Gutkha Habara bridge: देश में आजकल फिल्मी एक्टर्स द्वारा पान मसाला का विज्ञापन (Advertisement) किए जाने के पक्ष और विपक्ष में बहस छिड़ी हुई है। दरअसल, हालिया विवाद तब शुरू हुआ जब हाल ही में अभिनेता अक्षय कुमार ने एक पान मसाला कंपनी का एड साइन किया। हालांकि, उस मसाला कंपनी के एड में पहले से अजय देवगन और शाहरुख खान दिख रहे थे। लेकिन, अक्षय कुमार के जुड़ते ही सोशल मीडिया पर लोगों ने इसका जमकर विरोध किया।

बता दें कि, इससे पहले ऐसा ही विरोध सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के पान मसाला कंपनी से जुड़ने पर हुआ था। ठीक वैसा ही हाल में अक्षय कुमार के लिए हुआ। कई मिम्स भी बने। हालांकि, पहले अमिताभ बच्चन ने और अब अक्षय कुमार ने इसके लिए अपने प्रशंसकों से इस तरह के विज्ञापन के लिए माफी मांगी। साथ ही, आगे से ऐसे विज्ञापन नहीं करने का भी वादा किया।

विज्ञापन पर जमकर बवाल

एक्टर अक्षय कुमार पर पैन मसाला के विज्ञापन को लेकर इतना दबाव दिखा कि उन्होंने यहां तक कह दिया कि इस विज्ञापन से कमाया हुआ पैसा वह दान कर देंगे। अभी यह मामला शांत हुआ भी नहीं था, कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के एक आईएएस (IAS) अफसर ने सोशल मीडिया पर गुटखा और पान मसाला से जुड़ा बड़ा मुद्दा उठाया। उस अधिकारी ने अभिनेताओं से सवाल किया। बता दें, उस आईएएस अफसर का नाम है अवनीश शरन (Awanish Sharan IAS)। दरअसल, इस IAS ऑफिसर ने हावड़ा ब्रिज (Howrah Bridge) की एक तस्वीर शेयर की। तस्वीर में ब्रिज के एक पिलर पर ढेर सारा गुटखा लोगों द्वारा थूका दिखाया गया है।

IAS ऑफिसर ने हस्तियों से पूछे सवाल

IAS ऑफिसर द्वारा शेयर किए गए तस्वीर में दिख रहा है कि, लोगों द्वारा एक ही जगह पर थूके जाने से पिलर का रंग पूरी तरह बदलकर लाल हो गया है। IAS अवनीश शरन ने फिल्म अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan), अजय देवगन (Ajay Devgn) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को ये तस्वीर टैग की है। साथ ही, ट्वीट करते हुए पूछा है कि, 'कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट का कहना है कि गुटखा थूके जाने की वजह से 70 साल पुराना ये आइकॉनिक ब्रिज जंग लगकर बर्बाद हो रहा है। हावड़ा ब्रिज पर गुटखा चबाने वालों का हमला हुआ है।'

फिल्मी सितारों पर दोबारा कसा तंज

इस ट्वीट के एक दिन बाद ही आईएएस ऑफिसर ने हावड़ा ब्रिज की एक अन्य तस्वीर साझा की। इस तस्वीर में पिलर पर उसी के मैचिंग कलर की शीट लगाई जा रही है। ताकि, लोग वहां गुटखा थूक कर इसे बर्बाद न कर दें। इस तस्वीर को शेयर करते हुए अवनीश शरन ने लिखा, 'देखिए गुटका प्रेमियों की सुविधा के लिए 'कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट' ने कितना बढ़िया उपाय किया है। अब गुटका थूकने वालों को कोई 'अपराध बोध' का सामना नहीं करना होगा। साथ ही पुल की रक्षा भी 'गुटके की हानिकारक केमिकल' से की जा सकेगी।'

फिल्मी सितारों ने साधी चुप्पी, नहीं दिया जवाब

जैसा कि हमने पहले ही बताया था कि, अपने इस ट्वीट में भी आईएएस ऑफिसर ने फिल्म एक्टर शाहरुख खान, अजय देवगन और अक्षय कुमार को टैग किया था। मगर, इन दोनों ही ट्वीट पर फ़िल्मी सितारों का कोई जवाब नहीं आया। लेकिन, फैंस ने कमेंट सेक्शन में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दी। किसी ने जहां इन फिल्मी हस्तियों द्वारा इस तरह की चीजों का विज्ञापन करने को गलत बताया, वहीं कोई ये कहता दिखा कि इन चीजों का इस्तेमाल लोगों की अपनी पसंद है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story