×

Happy Birthday Allu Arjun:'पुष्पा' फेम अल्लू अर्जुन का रिश्ता ठुकरा दिया था पत्नी के घरवालों ने,जानिए उनसे जुडी दिलचसप बातें

Allu Arjun आज भले ही अपने डायलॉग झुकेगा नहीं से काफी पॉपुलर हो गए हों लेकिन वो अपनी पत्नी स्नेहा रेड्डी Sneha Reddy के घरवालों के सामने झुकने को मजबूर हो गए थे।

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 8 April 2022 3:43 AM GMT (Updated on: 8 April 2022 3:45 AM GMT)
Happy Birthday Allu Arjun
X

Happy Birthday Allu Arjun (फोटो संभार-सोशल मीडिया)

Happy Birthday Allu Arjun: फिल्म 'पुष्पा: द राइज' (Pushpa-The Rise) से पूरी दुनिया में मशहूर हुए साउथ एक्टर अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) आज भले ही अपने फेमस डायलॉग झुकेगा नहीं से काफी पॉपुलर हो गए हों लेकिन अपनी निजी ज़िन्दगी में वो अपनी पत्नी स्नेहा रेड्डी (Sneha Reddy) के घरवालों के सामने झुकने को मजबूर हो गए थे।

दोनों की शादी 6 मार्च साल 2011 में हुई थी। आपको बता दें कि अल्लू स्नेहा से पहली बार अपने एक दोस्त की शादी में मिले थे और उन्हें स्नेहा से देखते ही पहली नजर में ही प्यार हो गया था। जैसे ही अल्लू ने स्नेहा को देखा स्नेहा भी मुस्कुरा दी। फिर क्या था बात बन गई। अल्लू और स्नेहा ने उसी शादी में ही एक-दूसरे से अपने नम्बर एक्स्चेंज किए और इसके बाद उनकी बातें शुरू हो गई। स्नेहा उस समय अपनी मास्टर्स की डिग्री करके अमेरिका से वापस लौटी थीं और अल्लू अर्जुन का नाम उनके लिए बिल्कुल अनजान नहीं था। क्योंकि अल्लू तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना चुके थे। जबकि स्नेहा हैदराबाद के एक मशहूर व्यवसायी की बेटी थीं।

दरअसल पहले अल्लू ने अपने पिता को मनाने की कोशिश की लेकिन वो नहीं माने लेकिन उसके बाद भी अल्लू ने उम्मीद नहीं छोड़ी और बहुत मनाने पर उनके पिता ने स्नेहा के पिता को शादी का प्रस्ताव भेज ही दिया। इसके बाद भी दोनों की मुश्किलें कम नहीं हुईं स्नेहा के घरवालों ने उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया। हालांकि, अल्लू और स्नेहा दोनों ही एक-दूसरे को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे। दोनों ने कड़ी मशक्कत के बाद अपने परिवार वालों को राजी कर लिया और फिर आखिरकार दोनों ने 6 मार्च साल 2011 को शादी रचा ली। बता दें कि कपल के दो बच्चे हैं, जिनका नाम अयान और अरहा है।

आज ऐक्टर अल्लू अर्जुन का जन्मदिन है वो 8 अप्रैल 1982 में को मद्रास की एक तमिल फैमिली में जन्मे। अल्लू अर्जुन ने काफी छोटी उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। अल्लू ने बतौर बाल कलाकार अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की। 3 साल की उम्र में अल्लू अर्जुन ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म 'विजेता' में काम किया था, जो 1985 को रिलीज़ हुई थी। इसके बाद 1986 में फिल्म 'डैडी' में नजर आए। और फिर बड़े होकर अल्लू अर्जुन ने साल 2003 में 'गंगोत्री' से डेब्यू किया।

अल्लू अर्जुन को पढ़ने का काफी शौक है वो अपने खाली समय में किताबे पढ़ते हैं। अल्लू को लगज़री गाड़ियों का भी शौक है साथ ही आपको जान कर हैरानी होगी कि अल्लू की सुपर लग्जरी वैनिटी वैन की कीमत 7 करोड़ है ,जिसका इंटीरियर भी बेहद ज़बरदस्त है अंदर से ये किसी महल की तरह दिखती है। इतना ही नहीं अल्‍लू अर्जुन शानदार ऐक्टर के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी हैं और लाजवाब सिंगर भी हैं। उन्होंने 2016 में आई तेलुगु फिल्म सर्रेनोडु (sarrainodu) के लिए एक गाना भी गाया था।अल्लू ने अपनी प्रोफेशनल लाइफ और प्राइवेट लाइफ को काफी अच्छे से बैलेंस कर रखा है।

अल्लू को कुछ दिन पहले हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के ऑफिस से निकलते हुए स्पॉट किया गया था तबसे ये कयास लगाया जा रहा है कि दोनों एक साथ किसी प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story