×

Happy Birthday Kangana Ranaut: उतार चढ़ाव भरी रही है कंगना की ज़िन्दगी, प्यार में भी खाया था धोखा

कंगना आज यानि 23 मार्च को अपना 35 वां जन्मदिन मना रही हैं।कंगना का बॉलीवुड तक आना और अपनी पहचान बनाने का सफर उतना भी आसान नहीं रहा।

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 23 March 2022 6:15 AM GMT
Happy Birthday Kangana Ranaut
X

Happy Birthday Kangana(फोटो संभार -सोशल मीडिया)

Happy Birthday Kangna: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की क्वीन कंगना(Kangna Ranaut) का आज बर्थडे है। कंगना हमेशा से ही अपने बेबाक अंदाज़ के लिए जानी जातीं हैं। कंगना की झोली में कई हिट फिल्में भी हैं। आजकल कंगना ओटीटी प्लेटफार्म पर अपने शो लॉक अप को लेकर चर्चा में हैं। इस शो में कंगना जेलर की भूमिका में हैं। कंगना केवल बॉलीवुड में अपने बयानों को लेकर चर्चा में नहीं रहतीं बल्कि वो सभी विषयों पर अपने विचार रखने ले लिए जानी जाती हैं।

कंगना आज यानि 23 मार्च को अपना 35 वां जन्मदिन मना रही हैं। कंगना जहाँ अपनी एक्टिंग स्किल को लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज करतीं हैं वहीँ उनका सोशल, पॉलिटिक्स जैसे मुद्दों पर अपनी राय देना भी उनके फैंस को खूब भाता है। कंगना बॉलीवुड में काम करने के बावजूद कभी कभी बॉलीवुड को ही निशाना बना देती हैं।जिसके चलते वो बड़ी मुसीबतों में भी अक्सर फस जाती हैं। जहाँ उनके फैंस उनका ये अंदाज़ काफी पसंद करते हैं और उन्हें इसके लिए प्रोत्साहित भी करते है वहीँ वो ट्रोलर्स के निशाने पर भी आ जातीं हैं।

कंगना ने अपना डेब्यू फिल्म गैंगस्टर से किया उसके बाद से उन्होंने कई हिट फिल्में दी और कभी मुड़ कर पीछे नहीं देखा। अभी तक उनका बॉलीवुड का ये सफर कामयाबी के साथ आगे बढ़ रहा है। कंगना ने कई ऐसे फिल्मों में काम किया है जिसको हिट कराने का श्रेय उन्हें ही जाता है। कंगना ने कई फिल्में अपने दम पर हिट कराई हैं। कंगना ने अभी तक लगभग 34 फिल्मों में काम किया है। जिसमे से ज़्यादातर फ़िल्में हिट रहीं हैं।

कंगना का बॉलीवुड तक आना और अपनी पहचान बनाने का सफर उतना भी आसान नहीं रहा कंगना को इसके लिए सबसे पहले अपने घर में ही बगावत करनी पड़ी। दरअसल कंगना के माता पिता उन्हें एक सफल डॉक्टर के रूप में देखना चाहते थे। कंगना का जन्म 23 मार्च, 1987 को हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के पास स्थित सुरजपूर भाबंला में हुआ था। कंगना शुरू से फिल्मों में काम करना चाहती थीं.तो उन्होंने ऐसे में घर छोड़ देना सही समझा और माता पिता से झगड़ा कर के दिल्ली आ गईं। तब कंगना की उम्र महज़ 16 साल की थी और वो दिल्ली पहुंच कर मॉडल बनी।

कंगना के पिता को ये नहीं पसंद था की कंगना फिल्म इंडस्ट्री की ओर रुख करें। लेकिन कंगना अपने फैसले पर अटल रहीं जिसका नतीजा है कि वो आज अपना मुकाम बना पाई।लेकिन हर कोई कंगना की तरह कामयाब नहीं हो पता इस इंडस्ट्री में बहुत से ऐसे लोग भी हैं जो अपना मुकाम नहीं बना पाए और इस बॉलीवुड की चकाचौंद में कही खो गए।.ऐसा नहीं की कंगना केरास्ते में मुश्किलें नहीं आई एक वक़्त ऐसा भी आया जब वो पूरी तरह से टूट गईं थी और खुद को नशे में डुबो लिया था लेकिन वो इससे उबर कर सामने आईं और अपना एक वजूद बनाया।कंगना के सफल होने पर उनके पिता आज काफी खुश हैं लेकिन कंगना के बगावत करने पर दोनों के बीच काफी दिनों तक मन मुटाव रहा और उनके पिता उनसे बात भी नहीं करते थे।

कंगना की मेहनत और लगन का ही नतीजा है कि उन्हें तीन तीन बार नेशनल अवार्ड से नवाज़ा जा चुका है। इतना ही नहीं कंगना ने अपने फिल्मी करियर में कई बॉलीवुड सेलेब्स के साथ दुश्मनी भी मोल ली है जिसका नतीजा है कि इंडस्ट्री में कंगना के दोस्त कम हैं लेकिन दुश्मनों को लिस्ट काफी लंबी है, कंगना ने कभी न कभी कई सेलेब्स के बारे में विवादित बयान दिया है,जिसकी वजह से कई सेलेब्स उनके खिलाफ हो गए हैं जिसमें शामिल हैं -करण जौहर, ऋतिक रोशन, अध्यन सुमन, आदित्य पंचोली, अपूर्व असरानी इन सभी सेलेब्स से पंगा लेकर कंगना ने कहीं न कहीं इन्हे अपना दुश्मन बना लिया है।

इतना ही नहीं कंगना रनौत ने पूरी मीडिया के सामने ऋतिक रोशन पर भी कई गंभीर आरोप लगाए थे जिसके बाद से कंगना को काफी ट्रोल भी किया गया लेकिन कंगना कभी नहीं डरीं और अपनी बात पूरे आत्मविश्वास के साथ सबके सामने लातीं रहीं। दरअसल ऋतिक के साथ कंगना ने 2013 में फिल्म 'कृष 3'में काम किया था। तभी से दोनों के अफेयर की बात सामने आई थी लेकिन ऋतिक ने कभी इस बारे में बात नहीं की।

कई सेलेब्स ने कंगना की अंग्रेजी को लेकर भी कई बार उनका मज़ाक उड़ाया लेकिन कंगना ने इसपर काम करके उन्हें भी मुँह तोड़ जवाब दिया और आज हर तरह से परफेक्ट कंगना सबको मात देने का माद्दा रखतीं हैं और फिल्म इंडस्ट्री में अपना लोहा भी मनवा चुकीं हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story