×

Happy Birthday Kapil Sharma: आसान नहीं था शमशेर सिंह से Kapil Sharma तक का सफर

Happy Birthday Kapil Sharma:कॉमेडी की दुनिया में Kapil Sharma एक ऐसा नाम है जिसे आज हर कोई जनता है।आइये जानते है शमशेर सिंह से कपिल शर्मा तक का उनका सफर

Shweta Srivastava
Written By Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 2 April 2022 5:52 AM GMT
Happy Birthday Kapil Sharma
X

Happy Birthday Kapil Sharma(फोटो संभार -सोशल मीडिया)

Happy Birthday Kapil Sharma:कॉमेडी की दुनिया में कपिल शर्मा (Kapil Sharma) एक ऐसा नाम है जिसे आज हर कोई जानता है। लेकिन कुछ साल पहले तक कपिल की ज़िन्दगी में बहुत सारी परेशानियां थी जिनसे लड़ कर कपिल ने आज ये मुकाम हासिल किया है।

कपिल शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज (The Great Indian Laughter Challenge) से की थी जिसमे उनका पुलिस मैन शेर सिंह का किरदार लोगों को खूब भाया। उसके बाद उन्हें कॉमेडी सर्कस(Comedy Circus) के कई सीजन में भी देखा गया। दोनों ही जगह कपिल ने ट्रॉफी को अपने कब्ज़े में कर लिया था।

कपिल का जन्म 2 अप्रैल 1981 पंजाब के अमृतसर शहर में हुआ था। उनके पिता का नाम जितेंद्र कुमार पुंज एवं माँ का नाम जनक रानी है। पिता जितेंद्र कुमार पुंज पंजाब पुलिस में हेड कांस्टेबल के पद पर कार्यरत थे। वहीँ कपिल की माँ जनक रानी ग्रहणी है।उन्हें कई बार कपिल के शो द कपिल शर्मा शो(The Kapil Sharma Show) में भी देखा गया है। कपिल शर्मा के लिए जिंदगी काफी मुश्किलों भरी रही है। उनका असली नाम शमशेर सिंह है। रिपोर्ट्स की माने तो जब कपिल ने अपना पहला शो जीता था तब उन्हें 10 लाख का प्राइज मनी मिला था जिससे उन्होंने अपनी बहन की शादी करवाई थी।

कपिल ने जहाँ मेहनत के साथ इंडस्ट्री में आगे बढ़ना शुरू किया वहीँ उन्होंने अपने ऊपर ध्यान दिया और वर्जिश के साथ साथ लुक्स पर भी काफी मेहनत की।.उनका सपना टेलीविज़न तक ही सीमित नहीं था उन्हें आगे बढ़ना था और फिल्मों में नाम कमाना था। जो सच भी हुआ उन्हें फिल्मों के कई ऑफर आये और फिर उन्होंने फिल्मे की भी। ये अलग बात है कि उनकी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर ज़्यादा कमाल नहीं दिखा पाई,लेकिन उन्हें लोगो ने कॉमेडी का बादशाह ज़रूर कहा।

अपनी हाज़िर जवाबी से सबको हैरान करने वाले कपिल आज अपने करियर की बुलंदियों पर हैं उनका हर शो हिट होता है। लेकिन शो के दौरान कपिल डिप्रेस्शन का भी शिकार हुए और उनका शो कुछ समय के लिए बंद हो गया। इस बारे में ज़िक्र करते हुए कपिल ने खुद सभी को बताया था साथ ही वो काफी भावुक भी हो गए थे। कपिल के साथ गुत्थी यानी कि सुनील ग्रोवर (Sunil Grover as Guthi) की जोड़ी खूब जमी। लेकिन आपसी मदभेद के चलते वो शो से अलग हो गए जिससे कपिल टूट गए उन्होंने सुनील से माफ़ी भी मांगी लेकिन बात नहीं बनी। फिलहाल कपिल अपनी आने वाली फिल्म की शूटिंग में बिजी हैं और अपने इंस्टाग्राम हैंडल से फोटो भी शेयर करते रहते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story