महेश बाबू से शादी के बाद छोड़ा फिल्मी करियर, बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस थीं नम्रता

साल 1993 में मिस इंडिया का खिताब जीत चुकीं बॉलीवुड अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर 22 जनवरी यानी आज अपना 49वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस का जन्म 22 जनवरी, 1972 को मुंबई में हुआ था। नम्रता शिरोडकर साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू की पत्नी हैं।

Published by Ashiki Patel Published: January 22, 2021 | 11:39 am
namrata mahesh

Photo- Social Media

मुंबई: साल 1993 में मिस इंडिया का खिताब जीत चुकीं बॉलीवुड अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर 22 जनवरी यानी आज अपना 49वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस का जन्म 22 जनवरी, 1972 को मुंबई में हुआ था। नम्रता शिरोडकर साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू की पत्नी हैं। महेश बाबू से शादी के बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली थी।

इस वजह से नमृता ने छोड़ा फिल्मी करियर

एक जमाने में लोगों के घरों में नम्रता की तस्वीरें लगा करती थीं। अपने समय की सबसे चर्चित एक्ट्रेसों में एक रही नम्रता शिरोडकर को कई वजहों से जाना जाता है। एक तो ये कि वह पूर्व मिस इंडिया हैं, दूसरा ये कि वह सलमान खान के साथ काम कर पहचान बना चुकी है और तीसरा ये कि वह साउथ सुपरस्टार महेश बाबू की पत्नी हैं। हालांकि नम्रता शिरोडकर अब फिल्मी दुनिया से दूर हैं लेकिन वह पति महेश बाबू की फिल्मों के प्रमोशन में हमेशा नजर आती हैं।

Photo- Social Media

ये भी पढ़ें: करीनी और सारा अली खान के बीच कैसे हैं संबंध, एक्टर्स ने बताया ये सच

कई बड़े स्टार्स के साथ कर चुकी हैं काम

एक दौर था जब मॉडलिंग की दुनिया में नम्रता शिरोडकर ने धमाल मचा दिया था। उनकी खूबसूरती और अट्रैक्टिव लुक ही था जिसके बाद वह मिस इंडिया के ताज तक भी पहुंची। फिर उन्होंने फिल्मी करियर की शुरुआत की। उन्होंने सलमान खान के साथ अपनी फिल्म ‘जब प्यार किसी से होता है’ से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। फिल्म नहीं चली लेकिन नम्रता का काम देखने के बाद उन्हें कई बड़ी फिल्मों के ऑफर मिलने शुरू हो गए थे। अपने करियर में उन्होंने सलमान खान, संजय दत्त, अजय देगवन, अक्षय कुमार समेत कई बड़े सितारे के साथ काम किया है।

Photo- Social Media

इस फिल्म के सेट पर मिले थे नम्रता और महेश बाबू

साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘वामसी’ में नम्रता और महेश बाबू की मुलाकात हुई थी। इस फिल्म के दौरान दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ गए। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को चार साल तक डेट किया। जिसके बाद इस जोड़ी ने साल 2005 में शादी करली। अब नम्रता बच्चों को परिवार को संभालती हैं। वह फिल्मों को अलविदा कह चुकी हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर वह पति महेश बाबू को प्रेज करती जरूर नजर आती हैं।

ये भी पढ़ें: वरुण-नताशा की शादी में शामिल होंगे ये दिग्गज, यहां देखें पूरी लिस्ट

बहुत काम लोग ही जानते होंगे कि नम्रता शिरोडकर ने सिनेमा जगत में अपना डेब्यू चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर शत्रुघ्न सिन्हा की साल 1977 में आई फिल्म शिरडी वाले साईं बाबा से किया था। फिर लंबे समय के बाद बतौर एक्ट्रेस उन्होंने डेब्यू सलमान खान और ट्विंकल खन्ना की फिल्म जब प्यार किसी से होता है से किया।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App