×

पिता से मिली डांस की इंसपीरेशन, ये हैं इंडिया के माइकल जैक्सन

Newstrack
Published on: 3 April 2016 10:25 AM GMT
पिता से मिली डांस की इंसपीरेशन, ये हैं इंडिया के माइकल जैक्सन
X

बॉलीवु़ड के माइकल जेक्सन कहे जाने वाले प्रभु देवा 3 अप्रैल को 43 साल के हो गए है। इस इंडस्ट्री के बेहतरीन डांसर, कोरियोग्रॉफर और निर्द्शक के रुप में जाने जाते है। यह फिल्म में बतौर हीरों भी नजर आ चुके है।

prabhu-his-father

डांस में थी रुचि

डांस के शौकीन प्रभुदेवा ने 14 वर्ष की उम्र से ही डांस करना शुरू कर दिया था। उन्होंने डांस सीखने की प्रेरणा अपने पिता मुरुग सुंदर से मिली, जो कि साउथ इंडियन फिल्मों के कोरियोग्राफर थे। उनके शुरुआती दौर में काफी उतारचढ़ाव आए है। पढ़ाई में रुचि कम थी, इस वजह से प्रभुदेवा ने डांस की तरफ रुख लिया। जिसमें उनके पिता ने पूरा साथ दिया। क्लासिकल डांसर होते हुए जब प्रभुदेवा ने माइकल जैक्सन की थ्रिलर एलबम देखी। वह उस दिन से उनके डांस स्टाइल के दीवाने हो गए। तब से लेकर अब तक वे उनके फैन रहे है।

prabhu-deva-michal-jackson-

ऐसे की अपने फिल्मी करियर की शुरुआत

प्रभु देवा ने तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ इंडस्ट्री के साथ-साथ बॉलीवुड में भी नाम कमाया। प्रभुदेवा ने अब तक 100 से अधिक फिल्मों में नृत्य निर्देशन किया है। प्रभुदेवा ने अपने अभिनय करियर की शुरूआत 1988 में तमिल फिल्म से की थी। प्रभुदेवा ने 2 बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार हासिल किया है। इसके अलावा भी अन्य कई पुरस्कार हासिल किए हुए हैं। प्रभुदेवा ने साल 2002 में फिल्म "अग्निवर्षा" से हिन्दी फिल्मों में अभिनय की शुरूआत की थी। साल 2005 में प्रभुदेवा ने तेलुगु फिल्म से निर्देशन की शुरुआत की थी।

वहीं साल 2009 में उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म "वांटेड" के साथ हिन्दी फिल्मों में निर्देशन की शुरुआत की थी और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। इसके बाद भी प्रभुदेवा ने कई हिन्दी फिल्मों का निर्देशन किया। पिछले साल ही उनकी फिल्म "एक्शन जैक्सन" रिलीज हुई थी। ये फिल्म बॉक्सऑफिस पर कुछ खास धमाल नहीं मचा पाई। फिल्म एनी बॉडी कैन डांस में लीड रोल में नजर आ चुके है। यह फिल्म मशहूर कोरियोग्राफर रेमो ने निर्देशित की है।

prabhu--nayantara-his-wife

नयनतारा से अफेयर भी रहा सुर्खियों में

प्रभुदेवा की शादी राम लता से हुई थी। उन्होंने शादी के बाद अपना नाम लता कर लिया था। इनके तीन बच्चे थे, जिसमें से एक की कैंसर से मौत हो गई । साल 2010 में प्रभुदेवा की पत्नी ने कोर्ट में अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। उनका आरोप था कि प्रभु देवा का अभिनेत्री नयनतारा से संबंध है। जिसके बाद नयनतारा ने मीडिया के सामने इन बातों को गलत ठहराया।

Newstrack

Newstrack

Next Story