×

Mahesh Babu: ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #HBDSuperstarMaheshBabu, पत्नी नम्रता ने इस अंदाज में किया बर्थडे विश

Mahesh Babu : महेश बाबू का जन्म 9 अगस्त 1975 चन्नई में हुआ था।उन्होंने चार साल की उम्र में फिल्म नीडा (1979) में एक छोटी भूमिका निभाई थी ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 9 Aug 2021 6:24 AM GMT (Updated on: 9 Aug 2021 6:27 AM GMT)
Mahesh Babu birthday
X

महेश बाबू (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Mahesh Babu: साउथ फिल्मों के सुपर स्टार महेश बाबू आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके इस जन्मदिन पर उनके फैंस ढेरों बधाइयां दे रहे हैं । उनके इस जन्मदिन पर ट्विटर पर भी ट्रेंड चल रहा है #HBDSuperstarMaheshBabu । इस ख़ास मौके पर उनके फैंस के साथ साथ साउथ इंडस्ट्री के कई सेलेब्स ने भी उन्हें विश किया है ।

इस ख़ास मौके पर महेश बाबू की पत्नी नम्रता शिरोडकर ने बेहद ख़ास अंदाज़ में अपने पति को विश किया है । नम्रता ने अपनी और अपने पति महेश बाबू की एक रोमांटिक तस्वीर शेयर की हैं जिसके साथ उन्होंने प्यारभरा कैप्शन भी दिया है । उन्होंने महेश बाबू को विश करते हुए अपने प्यार का इजहार किया है । शादी के इतने साल बाद भी दोनों में इतना प्यार देख उनके फैंस भी उन्हें अपना आइडल कपल मानने लगे हैं । दोनों की तस्वीरें अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं ।

आज उनके जन्मदिन पर आइए जानते हैं महेश बाबू का जीवन परिचय (Mahesh Babu Biography), उनकी उम्र (Mahesh Babu age) , शिक्षा (Education) , परिवारिक पृष्ठभूमि (Family), करियर (Career), फिल्में (films) , पुरस्कार के बारे में (Awards) के बारे में ।

महेश बाबू का जीवन परिचय

महेश बाबू का जन्म 9 अगस्त 1975 चन्नई में हुआ था । महेश बाबू ने अपना बचपन मद्रास में अपनी नानी और अपने परिवार के साथ गुजारा । उनके पिता भी तेलुगु अभिनेता रहे, चूंकि कृष्णा अपनी फिल्म इंडस्ट्री से थे और बिजी रहा करते थे ऐसे में रमेश बाबू ही महेश बाबू की पढ़ाई लिखाई देखा करते थे। उन्होंने अभिनेत्री नम्रता के साथ चार सार डेट करने के बाद 2005 में शादी की थी। उनके दो बच्चे हैं ।

महेश बाबू (फोटो : सोशल मीडिया )

महेश बाबू का करियर

बता दें , महेश बाबू ने चार साल की उम्र में फिल्म नीडा (1979) में एक छोटी भूमिका निभाई थी । जहां से उन्होंने बाल कलाकार के रूप में अपनी शुरुआत की । इसके अलावा भी उन्होंने बाल कलाकार के रूप में आठ अन्य फिल्मों में अभिनय किया।

महेश बाबू (फोटो : सोशल मीडिया )

महेश बाबू की फिल्में

साल 1999 में बतौर मेन हीरो उन्होंने फिल्म 'राजकुमारुडु' (1999 .) में डेब्यू किया । जिसके बाद तो उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई । मुरारी (2001) , ओक्काडु (2003), अथाडु (2005), पोकिरी (2006), डूकुडु (2011), बिजनेसमैन (2012), सीथम्मा वकितलो सिरिमल्ले चेट्टू (2013), 1: नेनोक्कादीन (2014), श्रीमंथुडु (2015), भारत अने नेनु (2018), महर्षि (2019), और सरिलरु नीकेवरु (2020) में काम किया। आज महेश बाबू भारत के हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में शाम हो चुके हैं । उन्होंने 25 से अधिक फिल्मों में काम किया है । जिसके लिए कई अवार्ड्स भी जीते हैं ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story