×

HarshVardhanKapoor:ने बताया कि वो कैसे आराम करना पसंद करते हैं

नाटकीय फिल्मों और डिजिटल प्रोजेक्ट्स के बीच काम करने वाले हर्षवर्धन कपूर को आराम करन के लिए समय चाहिए। जब भी उन्हें दिन में या हफ्तों के बीच ऐसी फुर्सत मिलती है।

Anushka Rati
Published on: 25 July 2022 9:20 AM GMT
HarshVardhanKapoor:ने बताया कि वो कैसे आराम करना पसंद करते हैं
X

Relaxing me time (image: social media)

HarshvardhanKapoor: नाटकीय फिल्मों और डिजिटल प्रोजेक्ट्स के बीच काम करने वाले हर्षवर्धन कपूर को आराम करन के लिए समय चाहिए। जब भी उन्हें दिन में या हफ्तों के बीच ऐसी फुर्सत मिलती हैं, तो उसके पास अपने हिस्से की एक्टिविटीज होती हैं जो वह खुद को संतुलित रखने के लिए करते हैं।

मिर्ज्या अभिनेता हर्ष वर्धन कपूर, जो अपनी फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करते हैं, उन्हें मुंबई के अपने क्षेत्र में लंबी सैर करना पसंद है। वह कहते हैं, "मुझे लगभग हर दिन सैर करना पसंद है। मैं बांद्रा में रहता हूं और कार्टर रोड से बैंडस्टैंड या कैटर रोड से पाली हिल तक चलता हूं। मुझे पहाड़ी के ऊपर और नीचे जाना पसंद है। मैं बस कुछ अच्छा संगीत लगाता हूं और एक दिन में लगभग दस हजार कदम चलता हूं। जब फिटनेस की बात आती है, तो मुझे वजन उठाना भी पसंद है।"

इसके अलावा, इसके साथ उन्होंने ये भी शेयर करते है कि उन्हें नई जगहों का पता लगाना पसंद है। "मुझे बाहर का खाना और अलग-अलग खाने को खाने की कोशिश करना पसंद है। मुझे भी बहुत सारी फिल्में देखना पसंद है। मुझे पढ़ना थोड़ा पसंद है। मुझे यात्रा करना और तस्वीरें क्लिक करना भी पसंद है। मैं हाल ही में कुछ हफ़्ते के लिए गोवा गया था।"

अपने फिटनेस स्तरों पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में बात करते हुए, हर्षवर्धन शेयर करते हैं, "मैंने हाल ही में स्ट्रेचिंग में प्रवेश किया। मैं अपने लचीलेपन पर और अधिक काम करना चाहता हूं। मैंने अपने शरीर पर काम करने में इतना समय बिताया है कि यह खुसूरती की नजर से अट्रैक्टिव दिखता है। मैं अपनी चुस्ती और गतिशीलता पर भी काम करना चाहता हूं।"

हर्षवर्धन ने यह भी मेंशन किया है कि वह अपने खाली समय का इस्तेमाल अपनी स्क्रिप्ट पढ़ने और कैरेक्टर को बेहतर ढंग से समझने के लिए करना पसंद करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि, "मुझे कई बार स्क्रिप्ट पढ़ना पसंद आता है। हर बार जब आप इसे पढ़ते हैं तो यह मुझे मेरे किरदार से अधिक से अधिक परिचित होने में मदद करता है। आप इसे कई बार पढ़ते हैं और मैटेरियल के साथ सहज हो जाते हैं। मैं किसी भी प्रोसेस में जल्दबाजी नहीं करता।"

हर्ष की फिल्मों की बात करें तो, हर्ष आर माधवन की "रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट" और अक्षय कुमार की "सम्राट पृथ्वीराज" में नजर आए थे, इसके अलावा हर्ष अपनी अपकमिंग फिल्मों में 'स्त्री 2', "एक विलेन रिटर्न्स", "मैदान","पठान", और "धाकड़" में नजर आएंगे।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story