×

Heart Attack in Film Industry: हार्ट अटैक से इन मशहूर हस्तियों की हो चुकी है मौत, अब इस अभिनेत्री की हालत गंभीर

Heart Attack in Film Industry: इंडियन सिनेमा ने हार्ट अटैक के कारण अपने कई बड़े हस्तियों को खो चुका है।हार्ट अटैक अब एक आम समस्या बनती जा रही है, जिसकी चपेट में अब युवा भी आ रहे हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 17 Nov 2022 4:23 AM GMT
Indian celebrities with heart attack
X
Heart attack in Film Industry (Image: Social Media)

Heart Attack in Film Industry: इंडियन सिनेमा ने हार्ट अटैक के कारण अपने कई बड़े हस्तियों को खो चुका है। हार्ट अटैक अब एक आम समस्या बनती जा रही है, जिसकी चपेट में अब युवा भी आ रहे हैं। फिट होने के बाद भी लोग इसके चपेट में आ रहे हैं। पिछले तीन सालों से फिल्म इंडस्ट्री में हार्ट अटैक से हो रही सेलेब्रिटिज की मौत ने तोड़ कर रख दिया है।

अब वहीं पॉपुलर बंगाली एक्ट्रेस एंड्रिला शर्मा (Aindrila Sharma) को लेकर एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। खबरों की मानें तो उन्हें वेंटिलेटर के सपोर्ट पर रखा गया है क्योंकि15 नवंबर को एक्ट्रेस को हार्ट अटैक आया था। जिसके बाद उन्हें तुरंत कोलकाता के हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। फिलहाल एंड्रिला को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है और उनकी कंडीशन ठीक नहीं है।

Aindrila Sharma

बता दें इससे पहले एंड्रिला को 2 बार कैंसर भी हो चुका है। एंड्रिला शर्मा बंगाली सिनेमा की बहुत ही जानी-मानी कलाकार हैं और ओटीटी के भी कई शो वो कर चुकी हैं। हालांकि यह पहली बार नहीं है कि किसी सेलेब्रिटिज को हार्ट अटैक आया हुआ। एंड्रिला से पहले कई मशहूर हस्तियों की हो मौत चुकी है। आइए डालते हैं एक नजर:

राजू श्रीवास्तव

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) का 21 सितंबर को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उन्हें एम्स, दिल्ली में भर्ती कराया गया था और दिल की गंभीर स्थिति के साथ एक लंबी लड़ाई के बाद राजू श्रीवास्तव ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

सिद्धार्थ शुक्ला

बिगबॉस 13 (Bigg Boss 13) विनर और फिटनेस फ्रीक, बालिका वधू स्टार सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का पिछले साल (2001) 2 सितंबर को अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। धूम्रपान करने वाले, सिद्धार्थ शुक्ला को हालांकि किसी भी हृदय रोग का हिस्ट्री भी नहीं था।

कृष्णकुमार कुन्नत

53 साल के पॉपुलर बॉलीवुड सिंगर कृष्णकुमार कुन्नत (Krishna kumar Kunnat) जिन्हें केके के नाम से जाना जाता है, का 31 मई को कोलकाता में दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया। दरअसल एक म्यूजिक शो के दौरान उन्होंने बेचैनी की शिकायत की और जब उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

सुरेखा सीकरी

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री सुरेखा सीकरी (Surekha Sikari), जिन्हें हम सबने बधाई दो और बालिका वधू (Balika Vadhu) में भी देखा था, उनकी मृत्यु 16 जुलाई, 2021 को हृदय गति रुकने के कारण हो गई। अभिनेत्री की उम्र 75 साल थी। बता दें उन्हें अलिंद फिब्रिलेशन, इस्केमिक हार्ट डिजीज के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

प्रवीण कुमार सोबती

लोकप्रिय शो महाभारत (Mahabharat) में भीम का किरदार निभाने वाले 74 वर्षीय प्रवीण कुमार सोबती (Praveen Kumar Sobti) ने 7 फरवरी को दिल का दौरा पड़ने के बाद अपने घर पर अंतिम सांस ली। उन्हें टीवी सीरीज में भीम की भूमिका के लिए याद किया गया।

राज कौशल

राज कौशल (Raj Kaushal) जानी मानी एक्ट्रेस मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) के पति और फिल्म प्रोड्यूसर राज कौशल 30 जून 2021 को मुंबई में हार्ट अटैक की वजह से 50 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था। राज कौशल की मौत ने लोगों को सदमे में डाल दिया था।

पुनित राजकुमार

पुनित राजकुमार (Punit Rajkumar) कन्नड़ फिल्मों के लोकप्रिय और फेमस एक्टर पुनित राजकुमार की मौत भी हार्ट अटैक से हुई। पुनित की मात्र 40 की उम्र में ही हार्ट अटैक से पिछले साल मौत हो गई।

रीमा लागू

सूरज बड़जात्या (Sooraj barjatya) की ब्लॉकबस्टर मूवी हम साथ साथ है (Hum Sath Sath Hai) की अभिनेत्री रीमा लागू (Reema Lagu) ने पर्दे पर एक आदर्श मां का किरदार निभाया। उनकी सादगी फैंस को काफी पसंद आती थी। उन्होंने मई 2017 में दुनिया को अलविदा कह दिया।

फारूक शेख

फिल्म ये जवानी है दीवानी (Yeh jawani hai diwani) में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के पिता की भूमिका निभाने वाले अभिनेता फारुख शेख (Farooq Sheikh) का दिसंबर 2013 में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। फारुख बॉलीवुड के मशहूर एक्टर थे।




Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story