×

Heeramandi First Review: हीरामंडी की कास्ट ने बताया कि कैसी हैं, हीरामंडी वेब-सीरीज

Heeramandi Review: संजयलीला भंसाली की वेब-सीरीज हीरामंडी के बारे में मनीषा कोयराला, संजिदा शेख व अन्य स्टार्स ने बताया हैं कि कैसी हैं, Heeramandi Web Series

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 25 April 2024 12:09 PM GMT (Updated on: 30 April 2024 12:48 PM GMT)
Heeramandi Review
X

Heeramandi Review 

Heeramandi First Review: संजय लीला भंसाली की मोस्ट अवेटेड वेब-सीरीज हीरामंडी द डायमंड बाजार (Heeramandi The Diamond Bazaar)अगले हफ्ते ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने जा रही है। इस वेब-सीरीज की स्टार कास्ट व ट्रेलर ने पहले ही दर्शकों की उत्सुकता को बढ़ा दिया हैं। इसी बीच निर्देशक संजय लीला भंसाली ने हीरामंडी की ग्रैंड स्क्रीनिंग होस्ट की थी। जिसमें बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्टार सलामन खान, आलिया भट्ट, विक्की कौशल, रेखा व जेनेलिया देशमुख व अन्य लोग शामिल हुए थे। तो वहीं आज हीरामंडी द डायमंड बाजार की कास्ट ने आज मीडिया के सामने बताया की संजयलीला की अपकमिंग वेब-सीरीज हीरामंडी द डायमंड बाजार कैसी है। चलिए जानते हैं कि हीरामंडी द डायमंड बाजार की कास्ट ने अगले हफ्ते नेटफ्लिक्स पर (Heeramandi The Diamond Bazaar Netflix) रिलीज होने वाली वेब-सीरीज हीरामंडी द डायमंड बाजार के बारे में क्या कहा

हीरामंडी द डायमंड बाजार रिव्यू (Heeramandi The Diamond Bazaar First Review Out)-

मुंबई में हीरामंडी द डायमंड बाजार (Heeramandi The Diamond Bazaar) की कास्ट ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए हीरामंडी द डायमंड बाजार के बारे में बताया, हीरामंडी द डायमंड बाजार की कास्ट (Heeramandi Cast) हीरामंडी का सालों से इंतजार कर रही मनीषा कोइराला ने बताया कि- उनकी अगामी वेब-सीरीज हीरामंडी की कहानी- विभाजन से पहले की कहानी हैं। यह विभिन्न घरों की हीरामंडी की तवायफों के बारे में हैं। यह उनके बीच संबंधों व राजनीति के बारे में हैं। इसमें आजादी की लड़ाई का स्वाद भी हैं। मैं शाही महल के हुजूर का किरदार निभा रही हूँ। मेरा किरदार सत्ता का भूखा, नियंत्रित करने वाला, जोड़-तोड़ करने वाला व लेडी बॉस का है।

तो वहीं, संजिदा शेख ने बताया की- इन दिनों महिला-सशक्तिकरण की अवधारणांए ओटीटी पर आ रही हैं और दर्शकों द्वारा स्वीकार की जा रही हैं। ओटीटी एक ऐसा मंच हैं, जो हर तरह के अभिनेताओं को अनुमति देता हैं। अपनी कला का प्रदर्शन करने के लिए हमारे सेट पर भी लभगभ 80 प्रतिशत महिलाएँ थी।

इसके अलावा जेनेलिया ने भी हीरामंडी (Heeramandi Premier) के प्रीमियर की तस्वीर साझा करते हुए बताया कि- हीरामंडी की अभी दो ही एपिसोड देखे हैं। मुझे इसे ज्यादा देखने की क्रेविंग हो रही हैं। उन्होंने सारे स्टारकास्ट के कार्य की तारीफ की और संजय लीला भंसाली की भी जमकर तारीफ की।

हीरामंडी द डायमंड बाजार रिलीज डेट (Heeramandi The Diamond Bazaar Release Date)-

संजय लीला भंसाली की फिल्म हीरामंडी का पोस्टर जबसे रिलीज हुआ है। इस फिल्म को देखने के लिए दर्शको की उत्सुकता काफी ज्यादा बढ़ गई है। बता दे कि Heeramandi: The Diamond Bazaar वेबसीरीज Netflix पर 1 मई 2024 (Heeramandi Release Date) को रिलीज होगी।

हीरामंडी द डायमंड बाजार कास्ट (Cast Of Heeramandi Web Series) -

संजय लीला भंसाली की वेबसीरीज हीरामंडी में सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha), ऋचा चड्ढा (Richa Chaddha), अदिति राव हैदरी, मनीषा कोइराला, शर्मिन सहगल और संजीदा शेख मुख्य किरदार में नजर आएंगे।

क्या हीरामंडी एक सच्ची कहानी है (Heeramandi Web Series Story In Hindi)

Heeramandi: The Diamond Bazaar का पोस्टर देखकर हर किसी के मन में एक ही सवाल है, कि क्या हीरामंडी वेबसीरीज की स्टोरी (Heeramandi Ki Story Kya Hain) एक सच्ची घटना पर आधारित है कि नहीं, चलिए आज हम आपको बताते है। बता दे कि 14 साल पहले मोईन बेग ने संजय लीला भंसाली को लाहौर की तवायफों पर केंद्रित एक फिल्म बनाने का प्रस्ताव रखा था। हीरामंडी द डायमंड बाजार की कहानी लाहौर के तवायफो पर आधारित है। बता दे कि पाकिस्तान के लाहौर में पहले हीरामंडी नाम का एक अनाज बाजार हुआ करता था। लेकिन समय के साथ वहाँ पर बदलाव होता गया, जिसके बाद 15वीं और 16वीं शताब्दी में एक जीवंत सांस्कृतिक केंद्र बन गया। धीरे-धीरे मुग़ल अपने ऐशों-आराम के लिए कथक जैसे शास्त्रीय डांस परफॉर्मेंस के लिए अफगानिस्तान और उज़्बेकिस्तान से महिलाओं को लाते थे।जिसके बाद इसे शाही मोहल्ला के नाम से भी जाना जाने लगा।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story