×

Heeramandi Trailer: हीरामंडी तवायफों की उस दुनिया का सैर कराएगी जिससे है आप अंजान

Heeramandi Trailer Review: संजय लीला भंसाली की Heeramandi The Diamond Bazaar Web Series का बेहतरीन ट्रेलर जारी कर दिया गया है, जानते है कैसा है ट्रेलर

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 10 April 2024 2:49 AM GMT (Updated on: 25 April 2024 12:08 PM GMT)
Heeramandi The Diamond Bazaar Trailer Review
X

Heeramandi The Diamond Bazaar Trailer

Heeramandi The Diamond Bazaar Trailer Review: हीरामंडी द डायमंड बाजार संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की अपकमिंग वेब-सीरीज काफी दिनों से चर्चा में बनी हुई थी। अब जाकर इस वेब-सीरीज का ट्रेलर जारी कर दिया गया है। संजय लीला भंसाली की ये वेब-सीरीज पाकिस्तान में बसे तवायफों के बाजार जिसको हीरामंडी के नाम से जाना जाता है, उस पर आधारित है। Heeramandi The Diamond Bazaar Web Series को बनाने में संजयलीला भंसाली को कुल 12 साल का समय लग गया था। अब कहीं जाकर संजयलीला भंसाली ने इस वेब-सीरीज का काम पूरा किया है। हीरामंडी में बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक बेहतरीन अदाकारा नजर आने वाली है। तो वहीं इस वेब-सीरीज के जरिए फरदीन खान 14 साल बाद बॉलीवुड में कमबैक कर रहे है, तो चलिए जानते है कैसी है संजयलीला भंसाली की हीरामंडी द डायमंड बाजार (Heeramandi The Diamond Bazaar) व कब रिलीज होगी ये वेब-सीरीज

हीरामंडी द डायमंड बाजार ट्रेलर रिव्यू (Heeramandi The Diamond Bazaar Trailer Review)-

हीरामंडी द डायमंड बाजार का ट्रेलर काफी ज्यादा आकर्षित करने वाला है, तो वहीं ट्रेलर की शुरूआत मनीषा कोयराला के डॉयलाग से होता है, जिसमें वो कहती है कि पांव में घूँघरू पहनने से कोई तवायफ नहीं बन जाता है। इसी के साथ ही हीरामंडी द डायमंड बाजार में हर एक अदाकारा की थोड़ी-थोड़ी झलक दिखाई गई है, अंग्रेजों के शासन से लेकर आजादी तक के दृश्य को दिखाया गया है। जिसमें सोनाक्षी सिंहा कहती हुई नजर आती है कि पुरानी दीवारे गिराई नहीं तोड़ दी जाती है। कुल मिलाकर संजयलीला भंसाली की हीरामंडी द डायमंड बाजार एक बेहतरीन वेब-सीरीज बनकर सामने आएगी। बता दे कि हीरामंडी वेबसीरीज के कुल 8 एपिसोड होंगे।

हीरामंडी द डायमंड बाजार रिलीज डेट (Heeramandi The Diamond Bazaar Release Date)-

संजय लीला भंसाली की फिल्म हीरामंडी का पोस्टर जबसे रिलीज हुआ है। इस फिल्म को देखने के लिए दर्शको की उत्सुकता काफी ज्यादा बढ़ गई है। बता दे कि Heeramandi: The Diamond Bazaar वेबसीरीज Netflix पर 1 मई 2024 (Heeramandi Release Date) को रिलीज होगी।

हीरामंडी द डायमंड बाजार कास्ट (Cast Of Heeramandi Web Series) -

संजय लीला भंसाली की वेबसीरीज हीरामंडी में सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha), ऋचा चड्ढा (Richa Chaddha), अदिति राव हैदरी, मनीषा कोइराला, शर्मिन सहगल और संजीदा शेख मुख्य किरदार में नजर आएंगे।

क्या हीरामंडी एक सच्ची कहानी है (Heeramandi Web Series Story In Hindi)

Heeramandi: The Diamond Bazaar का पोस्टर देखकर हर किसी के मन में एक ही सवाल है, कि क्या हीरामंडी वेबसीरीज की स्टोरी (Heeramandi Ki Story Kya Hain) एक सच्ची घटना पर आधारित है कि नहीं, चलिए आज हम आपको बताते है। बता दे कि 14 साल पहले मोईन बेग ने संजय लीला भंसाली को लाहौर की तवायफों पर केंद्रित एक फिल्म बनाने का प्रस्ताव रखा था। हीरामंडी द डायमंड बाजार की कहानी लाहौर के तवायफो पर आधारित है। बता दे कि पाकिस्तान के लाहौर में पहले हीरामंडी नाम का एक अनाज बाजार हुआ करता था। लेकिन समय के साथ वहाँ पर बदलाव होता गया, जिसके बाद 15वीं और 16वीं शताब्दी में एक जीवंत सांस्कृतिक केंद्र बन गया। धीरे-धीरे मुग़ल अपने ऐशों-आराम के लिए कथक जैसे शास्त्रीय डांस परफॉर्मेंस के लिए अफगानिस्तान और उज़्बेकिस्तान से महिलाओं को लाते थे।जिसके बाद इसे शाही मोहल्ला के नाम से भी जाना जाने लगा।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story