×

Hindustani Bhau Arrested : हिंदुस्तानी भाउ गिरफ्तार, ऑनलाइन परीक्षा के मद्देनज़र छात्रों को भड़काने पर मामला दर्ज

Hindustani Bhau Arrested : हिंदुस्तानी भाउ (hindustani Bhau case file) के खिलाफ छात्रों को भड़काने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 1 Feb 2022 4:51 AM GMT
Hindustani Bhau arrested
X

Hindustani Bhau arrested (Social Media)

Hindustani Bhau Arrested : बेबाक बोल और अपने अंदाज के लिए देशभर में मशहूर विकास पाठक उर्फ 'हिंदुस्तानी भाउ'( Hindustani Bhau arrested) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। सोशल मीडिया (Social Media) पर इनके तमाम वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें वह अपने कार में बैठकर अपने आलोचकों और अन्य लोगों को थोड़ा अपत्तिजनक शब्दों में जवाब देते आते हैं।

अपने इसी अंदाज के चलते हिंदुस्तानी भाउ कई बार मुसीबतों में घिर चुके हैं और एक बार फिर कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है।

क्या है पूरा मामला

हिंदुस्तानी भाउ (hindustani Bhau case file) के खिलाफ छात्रों को भड़काने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। दरअसल हिंदुस्तानी भाउ ने सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों के बीच से एक ऐसा ही वीडियो साझा कर कहा कि-"इसे कहते हैं छात्रों की ताकत। मुझे आश्वासन दिया गया है कि छात्रों की मांग पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा लेकिन यदि आपकी मांग नहीं सुनी जाती है तो हम एक बार फिर भारी तादात में सड़कों पर उतरेंगे।"

मुम्बई और महाराष्ट्र के कई अन्य जिलों में ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा की मांगों को लेकर छात्र सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

हिंदुस्तानी भाउ का बयान

हिंदुस्तानी भाउ के इस बयान के मद्देनज़र साफ शब्दों में सड़कों पर उतरने को बोले जाने को लेकर उनपर कानून कार्यवाई की गई है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बीते समय में कहा था कि महाराष्ट्र में परीक्षा अपने निर्धारित समय पर ऑफलाइन माध्यम से ली जाएगी, जिसका अब छात्र विरोध कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि लॉकडाउन में यदि पढ़ाई ऑनलाइन माध्यम से हुई है तो परीक्षा ऑफलाइन माध्यम से क्यों।

बिग बॉस का हिस्सा रह चुके हैं हिंदुस्तानी भाऊ

हिंदुस्तानी भाउ पर भीड़ को भड़काने के मामलों के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दें कि बीते कुछ सालों में हिंदुस्तानी भाउ की लोकप्रियता में व्यापक वृद्धि हुई है, इसी के साथ हिन्दुस्तानी भाउ भारत के प्रख्यात रियलिटी टीवी शो 'बिग बॉस' का भी हिस्सा रह चुके हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story