×

Fighter के मेकर्स को लगा बड़ा झटका! रिलीज से पहले बैन हुई ऋतिक-दीपिका की फिल्म

Fighter: बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की मोस्ट अवेडेट फिल्म 'फाइटर' को रिलीज से पहले बड़ा झटका लगा है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं क्या है पूरा मामला?

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 24 Jan 2024 6:41 AM GMT
Fighter के मेकर्स को लगा बड़ा झटका! रिलीज से पहले बैन हुई ऋतिक-दीपिका की फिल्म
X

Fighter: बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन काफी लंबे समय के बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। उनकी फिल्म 'फाइटर' काफी लंबे समय से चर्चा में है। फिल्म को लेकर दर्शकों के बीच काफी क्रेज बना हुआ है। फिल्म के गानों और ट्रेलर ने फैंस को काफी इंप्रेस किया है। इस बीच फिल्म की एडवांस बुकिंग भी शुरू हो चुकी है, लेकिन इस बीच फिल्म के मेकर्स के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, ऋतिक और दीपिका की फिल्म 'फाइटर' को कई देशों में बैन कर दिया गया है।

इन देशों में बैन हुई दीपिका-ऋतिक की फिल्म Fighter

दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन की 'फाइटर' (Fighter) अपने रिलीज के बेहद करीब पहुंच चुकी है। फिल्म की एडवांस बुकिंग भी कमाई के मामले में रिकॉर्ड तोड़ रही है, लेकिन इस बीच मेकर्स को काफी तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) को छोड़कर सभी गल्फ देशों में फाइटर को बैन कर दिया गया है। जी हां...द गल्फ को-ऑपरेशन काउंसिल में बहरैन, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान और यूनाइटेड अरब अमीरात जैसे देश शामिल हैं। इनमें से कई देशों में बॉलीवुड की फिल्मों को काफी पसंद किया जाता रहा है, लेकिन ऋतिक और दीपिका की 'फाइटर' को इन देशों में बैन कर दिया गया है। ऐसे में मेकर्स को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है।


क्यों गल्फ देशों में बैन हुई 'फाइटर'?

गल्फ देशों में फिल्म के बैन होने की वजह इसके सब्जेक्ट को बताया जा रहा है। 'फाइटर' (Fighter) की कहानी में भारतीय सेना एक आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक करती है इसे दर्शाया गया है। ये कहानी पुलवामा अटैक पर आधारित है, जो हर भारतीय को फिल्म देखने के लिए मजबूर कर देगी। लेकिन गल्फ देशों में ये सब्जेक्ट नहीं दिखाया जाएगा। बता दें कि इस फिल्म के ट्रेलर रिलीज के बाद कई पाकिस्तानी एक्टर्स ने इस फिल्म के सब्जेक्ट नींदा की थी।


कब रिलीज होगी 'फाइटर'?

सबसे पहले बात करते हैं फिल्म की एडवांस बुकिंग (Fighter Advance Booking) की, तो 'फाइटर' ने रिलीज के पहले ही अच्छी कमाई कर ली है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने इंडिया में सभी भाषाओं में अबतक 5.29 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। वर्ल्डवाइड भी फिल्म अच्छा परफॉर्म कर रही है। यह पहली बार होगा जब दीपिका और ऋतिक पहली बार साथ में नजर आएंगे। फिल्म में इन दोनों के अलावा अनिल कपूर, करण सिंह ग्रोवर और संजीदा शेख भी नजर आएंगी। हाल ही में अनिल कपूर 'बिग बॉस 17' (Bigg Boss 17) में 'फाइटर' का प्रमोशन करने पहुंचे थे, जहां उन्होंने बताया था कि फिल्म 25 जनवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।


Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story