×

Indian Miss Universe: इन विश्व सुंदरियों ने बढ़ाया है देश का गौरव, अब दिखतीं हैं ऐसी

Indian Miss Universe:आज हम बात कर रहे हैं उन विश्व सुंदरियों की जिन्होंने हमारे देश का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया। वहीँ आइये देखते हैं कि आज ये सुंदरियाँ कितनी बदल गईं हैं।

Shweta Srivastava
Updated on: 6 Aug 2022 4:02 PM GMT
Indian Beauties Now and Then
X

Indian Beauties Now and Then (Image Credit-Social Media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Indian Beauty Queen Miss Universe: हमारा देश भारत कुछ दिन बाद अपनी आज़ादी के 75वें साल का जश्न मनाएगा। वहीँ आपको बता दें हमारे देश का नाम रोशन करने में देश की महिलाओं ने अपना विशेष योगदान दिया है। हम बात कर रहे हैं उन विश्व सुंदरियों की जिन्होंने हमारे देश का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया। वहीँ आइये देखते हैं कि आज ये सुंदरियाँ कितनी बदल गईं हैं।

हमारे देश में कई विश्व सुंदरियाँ बनीं हैं। ज़्यादातर सुंदरियों ने बॉलीवुड में अपना करियर बनाया। लेकिन कुछ सालों में वो अब काफी बदल भी चुकीं हैं लेकिन ख़ूबसूरती में अभी भी उनका कोई मुकाबला नहीं है। कुछ समय पहले हरनाज संधू को मिस यूनिवर्स चुना गया था इसके साथ को हर तरफ काफी पॉपुलर हो गयी थीं। लेकिन इसके कुछ समय बाद ही उनका वज़न काफी बढ़ गया जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी खूब चर्चा हुई थी। साथ ही उनकी ये तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल भी होने लगीं थीं। अब चलिए जानते हैं ऐसी ही कुछ और विश्व सुंदरियों के बारे में।

तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta)

Tanushree Dutta (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड में ही फिल्म से सभी का दिल धड़कने वाली एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता साल 2014 में फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स बनी थीं। जिससे उन्हें कमाल की पॉपुलैरिटी मिली। लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने बॉलीवुड से सन्यास ले लिया था और इसके बाद उन्होंने अपना करीब 18 किलो वज़न भी बढ़ा लिया था। उनकी तस्वीरें देखने के बाद लोग उन्हें एक नज़र में पहचान भी नहीं पाए थे। लेकिन इसके बाद उन्होंने वापस अपना वज़न घटा लिया,साथ ही वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहतीं हैं लेकिन बॉलीवुड से अभी भी उन्होंने दूरी बना रखी है।

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)

Priyanka Chopra (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड की देसी गर्ल यानि प्रियंका चोपड़ा काफी कम उम्र में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री की और वो काफी हिट साबित हुईं। प्रियंका के लुक में काफी बदलाव आया है वो पहले से अब ज़्यादा खूबसूरत हो गयी हैं।

दीया मिर्जा (Diya Mirza)

Diya Mirza (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने साल 2000 में मिस एशिया पेसिफिक इंटरनेशनल का खिताब जीता था। उस समय दीया की उम्र महज़ 18 साल की थी। दीया के लुक में ज़्यादा अंतर नहीं आया है वो आज भी वैसी ही दिखतीं हैं जैसे पहले। उन्होंने अपने आप को काफी मेन्टेन किया हुआ है।

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen)

Sushmita Sen (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन आजकल सुर्ख़ियों में हैं वो अपने और ललित मोदी के रिश्तों को लेकर चर्चा का विषय बनी हुई हैं। सुष ने साल 1994 में देश के लिए विश्व मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। सुष्मिता आज 46 साल की हैं लेकिन उनकी ख़ूबसूरती का कोई जवाब नहीं है।

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan)

Aishwarya Rai Bachchan (Image Credit-Social Media)

साल 1994 में ऐश्वर्या राय ने मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीता था। उन्होंने बच्चन परिवार के सुपुत्र अभिषेक बच्चन से शादी कर ली है। आज भी ऐश काफी खूबसूरत हैं और अपनी पॉपुलैरिटी से न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर हैं। ऐश की बेटी आराध्या के जन्म के बाद उनका वज़न काफी समय तक बढ़ा रहा जिसके लिए ऐश को काफी ट्रोल भी किया गया। लेकिन काफी मशक्कत के बाद उनका वज़न कम हो गया लेकिन एक बार फिर ऐश ने वज़न थोड़ा बढ़ा लिया है।

लारा दत्ता (Lara Dutta)

Lara Dutta (Image Credit-Social Media)

साल 2000 में मिस यूनिवर्स बनी लारा दत्ता भी बॉलीवुड में काफी उम्दा प्रदर्शन कर चुकी हैं। उनका कुछ समय पहले काफी वज़न बढ़ गया था लेकिन जल्द ही वो अपने शेप में वापस आ गयी।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Next Story