×

Indian Celebs Died 2023: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए बुरा साबित हो रहा ये साल, कई दिग्गज सेलेब्स ने कहा अलविदा!

Indian Celebs Died 2023: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के साल की शुरुआत बेहद ख़राब रही है। आज हम उन सेलेब्स की बात करेंगे जो साल 2023 में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री और दुनिया से हमेशा के लिए चले गए।

Shweta Srivastava
Published on: 14 Feb 2023 3:23 PM GMT
Indian Celebs Died 2023
X

Indian Celebs Died 2023 (Image Credit-Social Media)

Indian Celebs Died 2023: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के साल की शुरुआत बेहद ख़राब रही है। जहाँ एक ओर बॉक्स ऑफिस के लिए ये साल अच्छा साबित हो रहा है वहीँ कई लोग इस साल की शुरुआत में ही अलविदा कहकर इंडस्ट्री का साथ हमेशा के लिए छोड़ गए। उन्ही में से एक हैं बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जावेद खान अमरोही जिनका आज मुंबई के एक अस्पताल में फेफड़े खराब होने के कारण निधन हो गया। वहीँ आज हम उन सेलेब्स की बात करेंगे जो साल 2023 में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री और दुनिया से हमेशा के लिए चले गए।

साल 2023 में इन सेलेब्स ने कहा अलविदा

जावेद खान अमरोही (Javed Khan Amrohi)

Javed Khan Amrohi (Image Credit-Social Media)

फिल्म लगान, अंदाज अपना अपना, चक दे ​​इंडिया, कुली नंबर 1, हम हैं राही प्यार के, लाडला, इश्क जैसी कई फिल्मों में अपनी दमदार परफॉरमेंस से सभी का दिल जीत लेने वाले एक्टर जावेद खान अमरोही का आज सूर्या नर्सिंग होम में निधन हो गया। उनका यूँ जाना फिल्म इंडस्ट्री के लिए किसी सदमे से कम नहीं है। उन्हें टीवी शो मिर्जा गालिब और नुक्कड़ में भी देखा गया था। एक्टर सांस की बीमारी से पीड़ित थे और पिछले एक साल से बिस्तर पर थे। उनके दोनों फेफड़े फेल हो गए थे।

के विश्वनाथ (K Vishwanath)

K Vishwanath (Image Credit-Social Media)

दिग्गज निर्देशक-अभिनेता के विश्वनाथ का 3 फरवरी को उम्र से संबंधित समस्याओं के कारण हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। वो 92 वर्ष के थे। के विश्वनाथ ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साउंड रिकॉर्डिस्ट के रूप में की थी। एक सहायक निर्देशक के रूप में एक संक्षिप्त कार्यकाल के बाद, विश्वनाथ ने 1961 में आत्मा गोवरम के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत की। उन्होंने जाति व्यवस्था, विकलांगता, अस्पृश्यता, लैंगिक भेदभाव, दहेज और सामाजिक-आर्थिक चुनौतियों जैसे विषयों पर 50 से अधिक तेलुगु और हिंदी फिल्मों का निर्देशन किया। उनकी उल्लेखनीय फिल्मों में शामिल हैं चेल्लेली कपूरम, कलाम मारिंदी, शारदा, ओ सीता कथा जीवन ज्योति, सिरी सिरी मुव्वा, शंकरभरणम, सप्तपदी, सागर संगमम, स्वाति मुथ्यम, श्रुतिलायलु, स्वर्णकमलम, सूत्रधारुलु, आपद्बंधुवुडु, स्वाति किरणम, सुभा संकल्पम, स्वराभिषेकम, सरगम, कामचोर, शुभ कामना, ईश्वर और धनवान। विश्वनाथ का आखिरी निर्देशन 2010 में सुभाप्रदम था।

वाणी जयराम (Vaani Jairam)

Vaani Jairam (Image Credit-Social Media)

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता प्रसिद्ध प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम, जिन्हें इस वर्ष पद्म भूषण पुरस्कार - तीसरा सबसे बड़ा नागरिक पुरस्कार - से सम्मानित किया गया था, 4 फरवरी 2023 को चेन्नई में अपने घर पर मृत पाई गईं। वो 78 साल की थीं।खबरों के मुताबिक, वो चेन्नई के नुंगमबक्कम के हैडोज रोड स्थित अपने घर में मृत पाई गईं। उनके माथे पर चोट का निशान था जिससे अनुमान लगाया गया कि वो घर पर फिसल गयी जिससे उन्हें चोट लगी और ब्रेन हैमरेज से उनकी मौत हो गयी। वाणी जयराम के पति का कुछ साल पहले ही निधन हो गया था और वो चेन्नई में अपने अपार्टमेंट में अकेली रहती थीं। रिपोर्ट में कहा गया हैं कि उनकी नौकरानी जब काम पर आई तो उसने बार-बार उन्हें फोन किया लेकिन इसके बाद भी जब कोई जवाब नहीं मिला तो नौकरानी ने अपने रिश्तेदारों को इस बारे में बताया जिन्होंने पुलिस को सूचित किया. खबरों के मुताबिक, पुलिस ने जाहिर तौर पर दरवाजा तोड़ा और उन्हें अपार्टमेंट में मृत पाया।

साल की शुरआत में एंटरटेनमेंट वर्ल्ड को मिले ये झटके किसी शौक से कम नहीं है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story