×

Indian Idol 12 Winner: उत्तराखंड के पवनदीप राजन ने जीता इंडियन आइडल सीजन 12, ट्रॉफी के साथ मिले ये इनाम

Indian Idol 12 Winner: देश का सबसे चर्चित सिंगिंग रियलिटी शो में से एक इंडियन आइडल का 12वां सीजन पवनदीप राजन ने जीत लिया।

Network
Newstrack NetworkWritten By Pallavi Srivastava
Published on: 16 Aug 2021 1:38 AM GMT (Updated on: 16 Aug 2021 1:41 AM GMT)
Pawandeep Rajan
X

पवनदीप राजन ने जीता इंडियन आइडल-12 का खिताब pic(social media)

Indian Idol 12 Winner: सोनी टीवी का सबसे लोकप्रिय और देश का सबसे चर्चित सिंगिंग रियलिटी शो में से एक इंडियन आइडल का 12वां सीजन रविवार रात खत्म हो गया। शो काफी दिनों से चल रहा था। इस शो को पवनदीप राजन ने जीता है।

आपको बता दें कि 4 महीनों से चला आ रहा सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 (Indian Idol 12) 15 अगस्त यानी रविवार को खत्म हो गया। कल रात 12वें सीजन 12th season) का विनर अनाउंस हो गया। सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा थी कि पवनदीप राजन (Pawandeep rajan) और अरुणिता कांजीलाल (Arunita Kanjilal) में से कोई एक ही इंडियन आइडल 12 जीत सकता है। और कल ये सच भी निकला। देश का सबसे चर्चित सिंगिंग रियलिटी शो में से एक इंडियन आइडल का 12वां सीजन पवनदीप राजन ने जीत लिया। पवन को ट्रॉफी के साथ 25 लाख रुपये इनाम और लग्जरी कार मिला।

पवनदीप राजन गाना गाते हुए (File Photo)pic(social media)

कोरोना काल में शो की शुरुआत हुई और बीच में ऐसा वक्त भी आया जब शो की शूटिंग, शेड्यूल और लोकेशन सब चेंज करनी पड़ी। काफी उतार चढ़ाव के बाद आखिर शो खत्म हो गया। दूसरे स्थान पर ट्रॉफी की सबसे मजबूत दावेदार मानी जा रही अरुणिता कांजीलाल रहीं और तीसरा स्थान सायली कांबले ने.हासिल किया। वहीं चौथे स्थान पर मोहम्मद दानिश रहे तो पांचवे पर निहाल रहे और शनमुखाप्रिया को सबसे कम वोट मिले और वे 6वीं पोजीशन पर रहीं। बता दें कि फिनाले की रेस में कंटेस्टेंट्स को अपनी जगह बनाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा। 6 कंटेस्टेंट्स ने फाइनल तक का सफर तय किया और ये पहला मौका था जब इंडियन आइडल के फिनाले में 5 की जगह 6 कंटेस्टेंट्स ने जगह बनाई। पवनदीप राजन, मोहम्मद दानिश, शनमुखाप्रिया, अरुणिता कांजीलाल, निहाल और सायली कांबले ने फिनाले तक का सफर तय किया।

Indian Idol Season 12 के कंटेस्टेंट (File Photo)pic(social media)

कोैन हैं पवनदीप राजन

आपको बता दें कि यह वही पवनदीप राजन हैं, जिन्हें इंडियन आइडल 12 के एक एपिसोड में बप्पी लाहिड़ी ने अपनी सोने की चेन गिफ्ट की थी और हिमेश रेशमिया ने उन्हें 10 गानों का ऑफर दिया था। हिमेश रेशमिया के तो पवनू उनके दिल में में रहते हैं। इसलिए तो हिमेश रेशमिया पवन को प्यार से पवनू बुलाने लगे।

पवनदीप राजन मूल रूप से उत्तराखंड के कुमाऊं के रहने वाले हैं। पवनदीप राजन को संगीत विरासत में मिला है। उन्हें उनके पिता सुरेश राजन और ताऊ सतीश राजन ने बचपन से ही संगीत सिखाया। बता दें कि पवन के दादा स्व. रति राजन भी अपने समय के प्रसिद्ध लोकगायक थे।

फाइनल में किया बेहतरीन परफॉर्मेंस pic(social media)

वॉइस ऑफ इंडिया सीजन 1 जीत चुके हैं पवनदीप

पवनदीप राजन ने 2015 में रियलिटी शो वॉइस इंडिया सीजन 1 भी जीत चुके हैं। पवन म्यूजिक डायरेक्टर भी हैं और कई मराठी फिल्मों में म्यूजिक दे चुके हैं। अपनी क्षेत्र की कई पहाड़ी फिल्मों में भी वह म्यूजिक दे चुके हैं। जानकारी के मुताबिक, पवनदीप ने भारत ही नहीं बल्कि विदेश में भी कई म्यूजिक कॉन्सर्ट में परफॉर्म किया है। छोटी उम्र की उपलब्धियों के कारण उत्तराखंड सरकार ने पवनदीप राजन को 'Youth Ambassador of Uttarakhand' के खिताब से भी सम्मानित किया था।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story