×

#MeToo ने नहीं छोड़ा अनु मलिक का पीछा, लिखा ऐसा लेटर जाना पड़ा शो से बाहर

#MeToo मूवमेंट के तहत अनु मलिक पर कई महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। जिसके बाद अब अनु मलिक सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 11 से बाहर हो गए हैं। अनु मलिक ने पिछल दिनों सोशल मीडिया पर एक ओपन लेटर भी लिखा था। लेकिन विवाद नहीं थमने के बाद मलिक ने शो से बाहर जाने का फैसला किया है

suman
Published on: 21 Nov 2019 5:35 PM GMT
#MeToo ने नहीं छोड़ा अनु मलिक का पीछा, लिखा ऐसा लेटर जाना पड़ा शो से बाहर
X

जयपुर: #MeToo मूवमेंट के तहत अनु मलिक पर कई महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। जिसके बाद अब अनु मलिक सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 11 से बाहर हो गए हैं। अनु मलिक ने पिछल दिनों सोशल मीडिया पर एक ओपन लेटर भी लिखा था। लेकिन विवाद नहीं थमने के बाद मलिक ने शो से बाहर जाने का फैसला किया है।

खबरों के अनुसार अनु मलिक शो से बाहर हो गए।उनकी जगह किस म्यूजिक कंपोजर को रिप्लेस किया गया है।इसकी जानकारी नहीं आई है। अनु मलिक पर लगे आरोपों के बाद सोनी टीवी को राष्ट्रीय महिला आयोग ने नोटिस भेजा था। आयोग ने नोटिस को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी साझा किया था।



एक इंरव्यू में अनु मलिक ने कहा है कि वह इंडियन आइडल 11 से ब्रेक ले रहे हैं और यह एक स्वैच्छिक निर्णय है। उन्होंने कहा कि वह अपना नाम साफ करने के बाद ही वापस लौटेंगे। मलिक ने बीते दिनों अपने ऊपर लगे मीटू आरोपों पर अपनी चुप्पी तोड़ी थी. उन्होंने #MeToo आरोपों को खारिज करते हुए एक ओपन लेटर ट्व‍िटर पर शेयर किया. अनु मलिक ने लिखा, 'पिछले एक साल से मुझपर कुछ ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं जो मैंने किया ही नहीं है।मैं इतने दिन चुप रहा, इंतजार कर रहा था कि सच अपने आप सामने आ जाएगा। लेकिन अब मुझे एहसास हुआ कि मेरी खामोशी को मेरी कमजोरी समझा जा रहा है। जबसे मुझपर यह गलत आरोप लगाए गए हैं तब से मेरी प्रतिष्ठा, मेरे और मेरे परिवार के मानसिक स्वास्थ्य पर बहुत बुरा असर पड़ा है। इन आरोपों ने मुझे और मेरे करियर को बर्बाद कर दिया है। मैं खुद को हेल्पलेस, नजरअंदाज और घुटा हुआ महसूस कर रहा हूं।

इंडियन आइडल 11 के जज पैनल में शामिल होने के बाद अनु मलिक पर यौन शोषण के आरोप लगने लगे। इसके बाद सिंगर सोना मोहापात्रा और नेहा भसीन ने शो में अनु के जज बनने पर आपत्त‍ि भी जताई थी।हालांकि, इन सबके बीच कई लोग अनु के सपोर्ट में भी आए। इनमें सिंगर हेमा सरदेसाई ओर कश्मीरा शाह भी हैं, जिन्होंने अनु पर लगे आरोपों को झूठा बताया।

suman

suman

Next Story