×

स्टैंड-अप कॉमेडियन कनन गिल टाॅप 10 में शामिल, इस फिल्म में आए थे नजर

कनन गिल एक भारतीय स्टैंड-अप कॉमेडियन, एक्टर और एक youtuber हैं। इन्हें यू-ट्यूब पर सीरीज़ प्रेंटियस मूवी रिव्यूज के लिए जाना जाता है।

Monika
Published on: 24 Nov 2020 6:38 AM GMT
स्टैंड-अप कॉमेडियन कनन गिल टाॅप 10 में शामिल, इस फिल्म में आए थे नजर
X
स्टैंड-अप कॉमेडियन कनन गिल, टॉप 10 लिस्ट में शामिल

कनन गिल एक भारतीय स्टैंड-अप कॉमेडियन, एक्टर और एक youtuber हैं। जो लोग ऑनलाइन वीडियो , स्टैंड-अप कॉमेडी वीडियो देखना पसंद करते है उन्हें पता है कि कनन गिल आखिर हैं कौन। इन्हें यू-ट्यूब पर सीरीज़ प्रेंटियस मूवी रिव्यूज के लिए जाना जाता है। जहां कनन अपने स्टैंड अप कॉमेडी के साथ बॉलीवुड फिल्मों की खामियों की समीक्षा करते हैं।

बरेली में हुआ कनन गिल का जन्म

कनन गिल का जन्म बरेली में हुआ था और उन्होंने अपने शुरुआती साल देहरादून और दिल्ली में बिताए थे । उनके पिता चरणजीत सिंह गिल भारतीय सेना में एक अधिकारी थे,जो राष्ट्रीय सैन्य स्कूल, बैंगलोर के एक प्रिंसिपल थे।

ये भी पढ़ें: गोवा में छुट्टियां मना रहीं निया शर्मा, दिखा बोल्ड अवतार, तस्वीरें हुईं वायरल

आपको बता दें, कि कनन ने बी.ई. एमएस रमैया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस की पढाई की है । कॉलेज के दिनों में वह एक बैंड का हिस्सा थे ,जहां से वह बाद में मुख्य गायक बन गए और यही से उन्होंने मजेदार गाने लिखना शुरू किया।

ऐसे शुरू हुआ कॉमेडी का सफ़र

कनन ने तीन साल के लिए एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया। इस बीच, उन्होंने पंचलाइन बैंगलोर नामक एक प्रतियोगिता में भाग लिया और उसे जीता भी। वही से उनके करियर में यू टर्न आया और उन्होंने मुंबई के कॉमेडी स्टोर में एक और जीत हासिल की। जिसके बाद उन्होंने कॉमेडी में करियर बनाने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी।

ये भी पढ़ें: राणा दग्गुबाती पर मौत का खतरा: ऐसे बची जान, हुई थी ये खतरनाक बीमारी

उठाया ये बड़ा कदम

ये उनकी लाइफ का बहुत ही बड़ा फैसला बना। लेकिन उनका ये फैसला बिलकुल सही था। उन्होंने वायरल यूट्यूब सीरीज़ प्रीटेंसियस मूवी रिव्यू से लोकप्रियता हासिल की। उन्होंने बिस्वा कल्याण रथ के साथ लोकप्रिय हिंदी फिल्मों की आलोचना की। कनन ने एक कामचलाऊ स्केच कॉमेडी शो में भी काम किया। जिसके बाद वह एक एक कर सक्सेक्स की सीडियां चड़ते गए।

ये भी पढ़ें : जन्मदिन विशेष: अभिनय का गोलमाल यानी अमोल पालेकर, जानें इनकी दिलचस्प बातें

साल 2017 में उन्होंने एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा के साथ सुनील सिप्पी के “नूर” में एक्टिंग की शुरुआत की। वही नहीं उसी साल कनन ने अमेज़न वीडियो प्लेटफॉर्म पर अपना विशेष कीप इट रियल लॉन्च किया। इस साल 2020 में नेटफ्लिक्स पर उनकी विशेष 'तुम्हारी सुलु' रिलीज़ हुई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story