×

Web Series Mirzapur: एशियन एकेडमी क्रिएटिव अवॉर्ड्स में वेब सीरीज 'मिर्जापुर' ने जीता अंतरराष्ट्रीय सम्मान, जानें किस अभिनेता को मिला अवॉर्ड

Web Series Mirzapur: हंसल मेहता ने ट्विटर पर बधाई संदेश साझा करते हुए बताया कि मिर्जापुर सीजन 2 को अंतरराष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया गया है।

Priya Singh
Written By Priya SinghPublished By Monika
Published on: 4 Dec 2021 6:52 AM GMT (Updated on: 4 Dec 2021 7:00 AM GMT)
web series mirzapur
X

सीरीज 'मिर्जापुर' (photo : सोशल मीडिया ) 

Web Series Mirzapur: अमेजन प्राइम वीडियो (amazon prime video) श्रृंख्ला ' मिर्जापुर ' (Mirzapur) रिलीज होने के साथ ही एक के बाद एक नए कृतिमान रच रहा है। फिल्म को अब तक कई सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार (best rewards) से सम्मानित किया जा चुका है। वहीं हाल ही में फिल्म निर्माता हंसल मेहता (producer Hansal Mehta) ने सोशल मीडिया पर फिल्म को एक और अवॉर्ड से सम्मानित होने के लिए बधाई दिया है।

हंसल मेहता ने ट्विटर ( Hansal Mehta Tweet ) पर बधाई संदेश साझा करते हुए बताया कि मिर्जापुर सीजन 2 (Mirzapur Season 2) को अंतरराष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया गया है। वेब सीरिज को सर्वश्रेष्ठ मूल कार्यक्रम का पुरस्कार दिया गया है। बता दें कि फिल्म मिर्जापुर को एशियन एकेडमी क्रिएटिव अवॉर्ड्स (Asian Academy creative awards) ने इस पुरस्कार से सम्मानित किया है।

फिल्म मिर्जापुर की बात करें, तो इस फिल्म का हर किरदार पूरे देश में लोकप्रिय है। मिर्जापुर 2 (Mirzapur 2) जब रिलीज हुई थी तो सोशल मीडिया पर वेब सीरिज के शॉर्ट वीडियो क्लिप इस कदर शेयर किए जा रहे थें कि इंटरनेट क्रैश हो गया था। वहीं इस फिल्म के किरदारों पर मीम तक बनाई गई। जो आज खूब फेमस है। युवाओं में इस वेब सीरिज का अलग ही क्रेज देखने को मिलता है। मिर्जापुर के डायलॉग्स बच्चे - बच्चों के जबान पर है। जबकि अभिनेता पंकज त्रिपाठी उर्फ कालीन भैया की बात करें , तो फिल्म इंडस्ट्री से लेकर दर्शकों तक में उनका भौकाल टाइट हो गया है। वेब सीरिज में अभिनेता ने कमाल की एक्टिंग की है।

किन कलाकारों को मिले कैन से अवॉर्ड

फिल्म मिर्जापुर के अलावा अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma) को भी इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। कोंकणा को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला है। अभिनेत्री कोंकणा सेन को नेटफ्लिक्स एंथोलॉजी फिल्म 'अजीब दास्तान' (Ajeeb Daastaans) में बेहतरीन अभिनय करने के लिए इस पुरस्कार से नवाजा गया है। वहीं अभिनेत्री अमृता सुभाष (Amrita Subhash) ने बॉम्बे बेगम्स के लिए सहायक भूमिका श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (best Actress Award)का पुरस्कार जीता । अपनी जीत का जश्न मनाते हुए, अमृता ने ट्विटर पर उस पल का एक वीडियो साझा किया जब उन्हें विजेता के रूप में घोषित किया गया था। इसके साथ उन्होंने लिखा, 'माई फर्स्ट इंटरनेशनल अवॉर्ड!'

बता दें कि अभिनेत्री अमृता सुभाष ने इस वेब सीरिज में एक तवायफ की भूमिका निभाई थी। वेब सीरिज में वो बाकी मजबूत किरदारों की तरह ही मुंबई पर राज करना चाहती थीं और शहर में अपनी पहचान बनाना चाहती थीं। जानकारी के लिए बता दे कि यह एक दो दिवसीय आभासी समारोह था। एशियाई अकादमी क्रिएटिव अवॉर्ड्स ने एशियाई निर्मित टीवी और स्ट्रीमिंग सामग्री को 38 पुरस्कार दिए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story