×

Indrani Mukerjea : शीना बोरा हत्याकांड की सीरीज पर CBI की रोक, Netflix को भेजा गया नोटिस

Indrani Mukerjea : शीना बोरा हत्याकांड एक हाई प्रोफाइल मर्डर केस है, जिसने सभी को हैरान कर दिया था। इस पर एक सीरीज आने वाली है जिस पर रोक लगाई गई है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 19 Feb 2024 12:06 PM GMT
Indrani Mukerjea
X

Indrani Mukerjea (Photos - Social Media)

Indrani Mukerjea : सालों पहले हुआ शीना मर्डर केस एक बार फिर से चर्चा में आ गया है। हाल ही में नेटफ्लिक्स पर इस मर्डर केस की मास्टरमाइंड इंद्राणी मुखर्जी पर एक सीरीज पेश किए जाने का ऐलान किया गया है। इसका नाम द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी द बरीड ट्रुथ रखी गई है। इसमें पूरे हत्याकांड की परतों को एक-एक कर उजागर किया जाएगा। सीरीज की रिलीज से पहले डॉक्यूमेंट सीरीज पर सेंट्रल ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन का अलंग भी लग चुका है। बता दें कि चंद दिनों बाद ही नेटफ्लिक्स पर इंद्राणी मुखर्जी की इस सीरीज को पेश किया जाने वाला है। लेकिन इसके पहले ही सीबीआई ने नेटफ्लिक्स को एक नोटिस जारी करते हुए इसकी रिलीज पर रोक लगाने को कहा।

CBI का क्या कहना

सीबीआई ने शनिवार को मुंबई कोर्ट में एक याचिका दायर की है जिसमें पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने सीबीआई की तरफ से मांग की है की शीना बोरा हत्याकांड से जुड़ी इंद्राणी मुखर्जी समेत बाकी लोगों को ना दिखाया जाए। किसी भी प्लेटफार्म पर इस सीरीज के प्रसारण पर रोक लगा दी जाए ताकि मामले का निपटारा ठीक तरह से किया जा सके।

क्या हो पाएगी रिलीज

सीबीआई ने जब से नेटफ्लिक्स इंडिया को नोटिस जारी किया है उसके बाद से हर जगह यह चर्चा है कि यह सीरीज रिलीज हो पाएगी या फिर नहीं। याचिका पर सीरीज के निर्माता से जवाब भी माना गया है और कैसे के सनी 20 फरवरी को निर्धारित की गई है। यह सीरीज 23 फरवरी को सरिता की जाने वाली है इसके पहले यह रोक लगाई गई है।

क्या है हत्याकांड

इस हाई प्रोफाइल मर्डर केस की बात करें तो 24 साल की शीना बोरा को एक कार में इंद्राणी मुखर्जी,उनके ड्राइवर और एक्स हस्बैंड संजीव खन्ना ने गला घोटकर मार दिया था। साल 2015 में यह मामला सामने आया था जब इंद्राणी मुखर्जी के ड्राइवर ने किसी और मामले में इस हत्याकांड का खुलासा कर दिया था। इसके बाद इंद्राणी को 15 अगस्त को हिरासत में लिया गया था और 2022 में उन्हें बेल मिल गई थी। उनके ड्राइवर और हस्बैंड को भी जमानत दे दी गई थी।

पहले हुई लग चुकी है रोक

मर्डर केस पर बनाए जाने वाली यह अकेली ऐसे सीरीज नहीं है जिस पर रोक लगाने की कोशिश की गई है। इसके पहले 1990 में सक्रिय नाम की मर्डर केस की कहानी दिखाई गई थी जो कर्नाटक के शाही परिवार से जुड़ी हुई है। इस पर भी अमेजॉन प्राइम पर कैसे किया गया था। इस सीरीज में शाकरे नामजी के दूसरे पति मुरली मनोहर ने उन्हें जिंदा दफन कर दिया था। रोक लगाते हुए इस बारे में कहना था कि यह कानूनी अधिकारों का उल्लंघन कर रही है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story