×

International Emmy Awards 2023 की नॉमिनेशन लिस्ट हुई रिवील, ये सितारे हुए नॉमिनेट

International Emmy Awards 2023: इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2023 ने अपने नॉमिनेशन की लिस्ट रिवील कर दी है। इस लिस्ट में कई बॉलीवुड सितारों के नाम शामिल है।

Ruchi Jha
Published on: 27 Sep 2023 9:33 AM GMT
International Emmy Awards 2023 की नॉमिनेशन लिस्ट हुई रिवील, ये सितारे हुए नॉमिनेट
X

International Emmy Awards 2023: बॉलीवुड इंडस्ट्री हो या साउथ, एक्टर्स से लेकर राइटर और प्रोड्यूसर तक हर किसी के लिए अवॉर्ड शो काफी ज्यादा मायने रखता है। फिर चाहे वो फिल्मफेयर अवॉर्ड्स हो, दादा साहब फाल्के अवॉर्ड्स हो या फिर इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स। इन खास दिनों का स्टार्स को काफी बेसब्री से इंतजार होता है। इस बीच इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2023 की नॉमिनेशन लिस्ट भी सामने आ गई है, जिसमें कई बॉलीवुड स्टार्स के नाम शामिल हैं, जिन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से लाखों लोगों का दिल जीता है। तो आइए जानते हैं इस साल एमी अवॉर्ड्स में किन बॉलीवुड स्टार्स को नॉमिनेट किया गया है।

एमी अवॉर्ड्स 2023 में ये सितारे हुए नॉमिनेट

दरअसल, इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में 20 देशों के 56 नॉमिनेटेड लोग शामिल हैं, जिसमें भारत से शेफाली शाह, जिम सर्भ और वीर दास का नाम भी इस लिस्ट में है। शेफाली शाह को 'दिल्ली क्राइम 2' वेब सीरीज में बेस्ट एक्ट्रेस की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। इस कैटेगरी में शेफाली के सामने डेनमार्क की कोनी नील्सन, यूके की बिली पाइपर और मैक्सिको की कार्ला सूजा हैं। वहीं, जिम सर्भ को 'रॉकेट बॉयज़ 2' वेब सीरीज में डॉ जे होमी भाभा के रूप में उनकी बेस्ट एक्टिंग के लिए नॉमिनेट किया गया है। इस कैटेगरी में उनके साथ जिम अर्जेंटीना के गुस्तावो बासानी, यूके के मार्टिन फ्रीमैन और जोनास कार्लसन का नाम भी नॉमिनेटेड है। इसके अलावा, एक्टर व स्टैंड-अप कॉमेडियन वीर दास को उनकी नेटफ्लिक्स कॉमेडी स्पेशल 'वीर दास: लैंडिंग' के लिए नॉमिनेट किया गया है। वीर के साथ इस कैटेगरी में फ्रांस के ले फ़्लैम्ब्यू, अर्जेंटीना के एल एनकारगाडो और यूके की डेरी गर्ल्स सीज़न 3 का नाम भी शामिल है।


कहां होगा इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड 2023?

बता दें कि इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2023 का आयोजन 20 नवंबर 2023 को न्यूयॉर्क में किया जाएगा, जहां इन सितारों के साथ-साथ प्रोड्यूसर एकता कपूर को भी सम्मानित किया जाएगा। एकता कपूर को 52वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2023 में प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय एमी डायरेक्टरेट पुरस्कार से नवाजा जाएगा। जाहिर है एकता कपूर ने कई फिल्में और सीरीज प्रोड्यूसर की हैं, जिनमें से ज्यादातर हिट रही हैं और आज भी उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी पकड़ बनाई हुई है।


एकता कपूर को मिलेगा इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड

इंटरनेशनल एमी सम्मान प्राप्त करने को लेकर एकता कपूर ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अपनी खुशी जाहिर की थी। एकता कपूर ने कहा था- ''यह सम्मान मिलना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। मैं बहुत ज्यादा खुश हूं। यह अवॉर्ड मेरे लिए बहुत ज्यादा खास है, क्योंकि यह एक ऐसी जर्नी का सबूत है, जो मेरे काम से परे है। इसके माध्यम से मैं इंटरनेशनल मंच पर अपने देश का प्रतिनिधित्व कर पा रही हूं, जो मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। टेलीविजन ने मुझे अपनी पहचान खोजने में मदद की है। खासकर एक महिला के रूप में। यह पल मेरे लिए बहुत खास है।''



Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story