×

IFFI 2023 : IFFI 2023 का हिस्सा बने कारण जौहर, बोले- मुझे फेमिनिस्ट होने पर गर्व है।

IFFI 2023 : करण जौहर को हमेशा ही अपने स्टाइलिश अवतार और बयानों के चलते सुर्खियों में बने हुए देखा जाता है। हाल ही में उन्हें गोवा में आयोजित किए जा रहे IFFI 2023 का हिस्सा बनते हुए देखा गया। यहां उन्होंने फेमेनिज्म पर बात की है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 22 Nov 2023 3:30 PM GMT
Karan Johar At IFFI 2023
X

Karan Johar At IFFI 2023

IFFI 2023 : गोवा में 54 वां इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल चल रहा है जिसमें बॉलीवुड के कई सितारों को शामिल होते हुए देखा जा रहा है। यहां पर सारा अली खान, शाहिद कपूर और सलमान खान के साथ कारण जौहर को भी हिस्सा लेते हुए देखा गया। यहां पर उन्हें अपनी ओटीटी पर रिलीज हुई फिल्म ए वतन मेरे वतन के बारे में बात करते हुए देखा गया। करण ने यह बताया कि यह 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन के वक्त हुई एक सत्य घटना पर आधारित कहानी है। इसमें सारा अली खान को एक ऐसी लड़की का किरदार निभाते हुए देखा जा रहा है, जिसने देश भक्ति की भावना से प्रेरित होकर स्वतंत्रता संग्राम में हिस्सा लिया।

बोले फेमिनिस्ट होने पर है घर

करण जौहर से जब इस दौरान यह पूछा गया कि वह महिलाओं को लेकर फिल्में बनाने में कितना विश्वास रखते हैं। उन्होंने कहा कि मैं किसी भी कैरेक्टर को लेकर जेंडर के बारे में नहीं सोचता हूं। हालांकि, मुझे फेमिनिस्ट होने पर गर्व है और मुझे एक मजबूत मां ने पाला है। जब मुझे इस कहानी के लिए अप्रोच किया गया था तो मैं तुरंत ही इसे सुनकर बनाने के लिए हां कर दिया था। मैं इससे पहले भी देशभक्ति के विषय पर आधारित फीमेल लीड वाली 'राजी' और 'गुंजन सक्सेना' जैसी फिल्में बना चुका हूं। इन फिल्मों में आलिया भट्ट और जान्हवी कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी और इन्हें काफी पसंद भी किया गया था। मुझे उम्मीद है कि 'ऐ वतन मेरे वतन' को भी दर्शकों से उतना ही प्यार मिलेगा।'

ओटीटी पर आएगी ए मेरे वतन

करण जौहर की फिल्म ए वतन मेरे वतन की बात की जाए तो इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर रिलीज किया गया है। इसके मोशन पोस्टर को IFFI 2023 में रिवील किया गया है। फिल्म को कब रिलीज किया जाएगा फिलहाल इसकी डेट रिलीज नहीं की गई है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story