×

Shakira: शकीरा को 8 साल की जेल! फ्रॉड और टैक्स चोरी का है मामला

Pop Star Shakira: इंटरनेशनल पॉप सुपरस्टार शकीरा को फ्रॉड और टैक्स चोरी के मामले में आठ साल की जेल हो सकती है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 29 July 2022 5:42 PM GMT (Updated on: 30 July 2022 1:58 AM GMT)
Pop Star Shakira
X

Pop Star Shakira। (Social Media)

Click the Play button to listen to article

Pop Star Shakira: इंटरनेशनल पॉप सुपरस्टार शकीरा (International pop superstar Shakira ) को फ्रॉड और टैक्स चोरी के मामले में आठ साल की जेल हो सकती है। स्पेन में अभियोजकों ने कहा है कि अगर शकीरा को कोर्ट से दोषी ठहराया जाता है तो वे आठ साल और दो महीने जेल की सजा देने के लिए अदालत से कहेंगे।

2012 और 2014 के बीच टैक्स भुगतान करने में विफल रहने का आरोप

शकीरा कोलंबिया की है और उसका पूरा नाम शकीरा इसाबेल मेबारक रिपोल है। उस पर 2012 और 2014 के बीच 15 मिलियन डॉलर का टैक्स भुगतान करने में विफल रहने का आरोप है।अभियोजकों ने कहा कि वे 24 मिलियन डॉलर का जुर्माना भी मांगेंगे। अभियोग में शकीरा के खिलाफ 6 आरोपों का विवरण है। शकीरा ने इस सप्ताह अभियोजन पक्ष द्वारा पेश किए गए एक समझौते को खारिज कर दिया था और ट्रायल के लिए जाने का विकल्प चुना।

स्पेनिश टैक्स एजेंसी पर उसके अधिकारों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया: प्रचारक

लंदन में उनके प्रचारकों ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि शकीरा ने "एक व्यक्ति और एक करदाता के रूप में त्रुटिहीन आचरण का प्रदर्शन करते हुए हमेशा कानून का सहयोग और पालन किया है।" प्रचारकों ने स्पेनिश टैक्स एजेंसी पर उसके अधिकारों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया। शकीरा की स्पेनिश जनसंपर्क टीम ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि उसने वह बकाया राशि जमा कर दी है, जिसमें ब्याज में 3 मिलियन यूरो शामिल हैं।

बार्सिलोना में अभियोजकों ने लगाया ये आरोप

बार्सिलोना में अभियोजकों ने आरोप लगाया है कि ग्रैमी विजेता शकीरा ने 2012 और 2014 के बीच स्पेन में प्रत्येक वर्ष आधे से अधिक समय बिताया और उसे देश में करों का भुगतान करना चाहिए था। शकीरा ने हाल ही में एफसी बार्सिलोना के स्टार जेरार्ड पिके के साथ 11 साल के लंबे रिश्ते को खत्म कर दिया, जिससे उनके दो बच्चे हैं। ये परिवार बार्सिलोना में रहता था।

शकीरा ने अपना प्राथमिक निवास बहामास में एक निजी द्वीप के रूप में सूचीबद्ध किया है, जिसकी वह रोजर वाटर्स के साथ सह-मालिक है। उन्होंने इसे 2011 में एक लक्ज़री आर्टिस्ट रिट्रीट में बदलने के इरादे से खरीदा था, लेकिन ऐसा लगता है कि स्पेनिश सरकार (Spanish government) का मानना ​​है कि इस पर बनाई गई सबसे महत्वपूर्ण संरचना दरअसल टैक्स चोरी के इरादे से थी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story