×

International Yoga Day 2022: कैसे रखतीं है बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस योग से खुद को फिट, ऐसे बनाई ग्लैमरस फिगर

International Yoga Day 2022: इस योग दिवस पर आइये जानते हैं कौन कौन सी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं जो अपने आप को फिट रखने के लिए इस रेस में सबसे आगे हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 21 Jun 2022 2:24 AM GMT (Updated on: 21 Jun 2022 2:24 AM GMT)
Yoga Day 2022
X

Yoga Day 2022 (Image Credit-Social Media)

International Yoga Day 2022: बॉलीवुड में सभी एक्टर और एक्ट्रेसस अपने आप को फिट रखने के लिए हर तरह का प्रयास करते रहते हैं। ज़्यादातर एक्ट्रेसस इस रेस में आगे रहतीं हैं। वो अपनी परफेक्ट फिगर को लेकर ज़्यादा अलर्ट रहतीं हैं। और इस योग दिवस पर आइये जानते हैं कौन कौन सी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं जो अपने आप को फिट रखने के लिए इस रेस में सबसे आगे हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस जो अपने आपको फिट रखने के लिए हर संभव कोशिश करती हैं आज हम उन्हें के बारे में चर्चा करेंगे। साथ ही इन एक्ट्रेस ने एक्सरसाइज और योग को अपनी लाइफस्टाइल का एक अभिन्न अंग बना लिया है। वैसे तो हर कोई चाहता है टोन्ड और परफेक्ट फिगर लेकिन इसके पीछे हमारी बी टाउन की अभिनेत्रियां कितनी म्हणत करती हैं चलिए ये भी जान लेते हैं। ये वो एक्ट्रेस हैं जो जिम न जाकर घर पर रह कर योग करके अपनी फिगर को फिट रखतीं हैं।

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan)

Kareena Kapoor Khan (Image Credit-Social Media)

हमारी इस लिस्ट में नंबर वन पर करीना कपूर खान हैं। जिन्होंने अपने आप को एक दम फिट रखा हुआ है वैसे करीना के बारे में ये भी कहा जाता है कि वो काफी फूडी हैं और इस वजह से उन्हें अपनी बॉडी को मेन्टेन करने में काफी मशकत करनी पड़ती है। लेकिन योग ने उन्हें अपनी बॉडी फैट को कम करने में काफी मदद की है। अपने दोनों बच्चों के जन्म के बाद करीना का फैट काफी बढ़ गया था लेकिन उन्होंने योग का सहारा लिया और वो जल्द ही अपने साइज में वापस आ गई। इतना ही नहीं प्रेगनेंसी के दौरान भी करीना योग करती थीं। साथ ही करीना ने अपने पति और अभिनेता सैफ अली खान को भी इसके लिए काफी प्रेरित किया है। करीना का कहना है फिट रहने के लिए योग से बेहतर कुछ नहीं।

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora)

Malaika Arora (Image Credit-Social Media)

अपने फिट अंदाज़ और फिगर को लेकर जानी जाने वाली अभिनेत्री मलाइका अरोरा भी हमारी लिस्ट में शामिल हैं। मलाइका की उम्र देखकर आपको लगेगा ही नहीं कि वो 48 साल की हैं। जिसके पीछे कारण है योग। उन्होंने अपने आप को काफी फिट रखा हुआ है। वो रोज़ योग करतीं हैं साथ ही उन्हें भी करीना ने इसके लिए इंस्पायर किया है। अब मलाइका ने योग को अपने डेली रूटीन में शामिल कर लिया है।

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)

Shilpa Shetty (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड की सबसे फिट अभिनेत्रियों में शामिल हैं शिल्पा शेट्टी। जिन्होंने योगा सेशन से जुडी कई डीवीसी भी रिलीज की हैं। वो न सिर्फ योग को खुद अपनातीं हैं बल्कि इसके लिए सभी को प्रेरित करतीं हैं।

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen)

Sushmita Sen (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां अब भले ही सिल्वर स्क्रीन पर नहीं दिखतीं हो लेकिन सोशल मीडिया के ज़रिये फैंस उनसे जुड़े रहते हैं। ऐसे ही एक्ट्रेस हैं सुष्मिता सेन जो अपने फिटनेस रिलेटेड वीडियोस अपने इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर करती रहतीं हैं। फिलहाल सुष्मिता काफी फिट हैं और सभी को इंस्पायर भी करती रहतीं हैं।

नरगिस फाखरी (Nargis Fakri)

Nargis Fakri (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड एक्ट्रेस नरगिस फाखरी भी काफी फिट हैं और अपनी फ्लेक्सिबल फिगर को लेकर फैंस के बीच काफी पॉपुलर भी हैं। नगरिस योग को अपने जीवन में अपनाती हैं और इससे रिलेटेड वीडियो भी शेयर करतीं रहतीं हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story