×

International Yoga Day 2022: बॉलीवुड सेलेब्स जाते हैं इन जगहों पर, मिलता है सुकून

International Yoga Day 2022 Bollywood celebrities: रोजमर्रा की व्यस्त जिंदगी से सुकून के कुछ पल बिताने के लिए हरी-भरी वादियों के बीच में बसे इन वेलनेस रिट्रीट में करीना कपूर, सैफ अली खान, विद्या बालन, करिश्मा कपूर, अक्षय कुमार, सोनाक्षी सिन्हा, सारा अली खान समेत बॉलीवुड के कई सेलेब्स जाते है।

Vidushi Mishra
Published on: 21 Jun 2022 2:23 AM GMT (Updated on: 21 Jun 2022 2:23 AM GMT)
wellness retreat
X

 वेलनेस रिट्रीट (फोटो-सोशल मीडिया)

Yoga Day 2022 Bollywood celebrities: दुनियाभर में 21 जून को इंटरनेशनल योगा डे मनाया जाता है। इस खास दिन पर आमजन से लेकर बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज भी अपनी सेहत का राज बताते हुए योग टिप्स शेयर करते हैं। योग करके लोग खुद को बीमारियों से बचाने के साथ-साथ फिट रखने के लिए भी योगाभ्यास करते हैं। ऐसे में बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई ऐसे सेलेब्स है जो सबसे ज्यादा योग पर ही भरोसा करते हैं। जिससे वे खुद को एनर्जेटिक बनाए रखें।

बॉलीवुड के कई ऐसे सेलेब्स हैं जो शूटिंग और हैटिक शेड्यूल से ब्रेक लेकर रिलेक्स लेने के लिए ऐसी जगहों पर जाना पसंद करते है, जहां पर आत्मा की शांति, सुकून और जिससे उनकी बॉडी को एनर्जी मिल सके। अपने कीमती समय का सदुपयोग करने के लिए सेलेब्स किसी ने किसी वेलनेस रिट्रीट में चले जाते हैं। आइए बता दें कि देश में ऐसी 5 जगहों के बारे में जहां पर ज्यादा से ज्यादा सेलेब्स जाना पसंद करते है। ये वेलनेस रिट्रीट जगहें लग्जरी सुविधाओं से भी लेस हैं।

रोजमर्रा की व्यस्त जिंदगी से सुकून के कुछ पल बिताने के लिए हरी-भरी वादियों के बीच में बसे इन वेलनेस रिट्रीट में करीना कपूर, सैफ अली खान, विद्या बालन, करिश्मा कपूर, अक्षय कुमार, सोनाक्षी सिन्हा, सारा अली खान समेत बॉलीवुड के कई सेलेब्स जाते है। वेलनेस रिट्रीट में उन्हें डिटॉक्स, फिटनेस, स्पा के अलावा योग जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाती है।

आत्मांतन - पुणे (Atmantan)


पुणे की पहाड़ियों के ऊपर बसा ये एक लग्जरी वेलनेस रिसॉर्ट है। आत्मांतन में हर साल तमाम मशहूर हस्तियों शांति के कुछ पल बिताने के लिए आते हैं। ये रिजॉर्ट मुंबई और पुणे के बीच स्थित है। यहां पहुंचने वाले सभी सेलेब्स को कई वेलनेस प्रोग्राम जैसे योग, डिटॉक्स, फिटनेस और स्पा मुहैया कराए जाते है। जिससे मन की शातिं के साथ बॉडी रिलेक्स भी हो जाता है।

अरैया - पालमपुर (Araiya)


अरैया हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा घाटी में स्थित है। इस वेलनेस रीट्रीट में आने वाले सभी सेलेब्स को लग्जरी सुविधाएं दी जाती है। व्यस्त जिंदगी से ब्रेक लेकर यहां आए सेलेब्स अरैया की आयुर्वेदिक, वेस्टर्न ट्रीटमेंट, स्पा और योग सर्विसेज का आनंद उठाते हैं। यहां पर सबसे ज्यादा करीना कपूर और सैफ अली खान अपनी बिजी शेड्यूल से वक्त निकालकर आते रहते हैं। साथ ही यहां पर प्राकृतिक से रूबरू होने का भी मौका मिल जाता है।

आनंदा- ऋषिकेश (Ananda)


आनंदा हिमालयन रिजॉर्ट जोकि उत्तराखंड के ऋषिकेश में है। ये रिजॉर्ट अपनी सर्विस और नेचर की खूबसूरत वादियों के लिए दुनियाभर में मशहूर है। यहां पर सेलेब्स को हेल्थ ट्रीटमेंट, आयुर्वेदिक, स्पा और योग जैसी तमाम सुविधाएं दी जाती हैं जिससे बॉडी को आराम मिलता है।

साथ ही यहां पर सेलिब्रिटीज के लिए कई तरह के हेल्थ प्रोग्राम ऑर्गेनाइज किए जाते हैं। इस रिजॉर्ट में अनुष्का शर्मा, विराट कोहली, काजोल, तनीषा मुखर्जी अधिकतर विजिट करते है। आपको ये सुनकर बहुत हैरानी होगी, कि किसी समय इसी रिजॉर्ट की जगह पर गढ़वाल के महाराज का रेसिडेंस हुआ करता था।

द लॉज एट वाह - देवग्रान (The Lodge at Wah)


हिमालय की पहाड़ियों में देवग्रान में ये एक ईको फ्रेंडली होमस्टे करने वाली जगह है। यहां पर दूर-दूर तक चाय के बगान है। जिसकी वजह से यहां पर हेल्थ जेनेरेट स्पेशल चाय भी सेलेब्स को काफी पसंद आती है। इस रिजॉर्ट पर नेचुरल ट्रेल्स, योग सेशन्स, मेडिटेशन क्लासेज भी कराई जाती हैं। हरी-भरी वादियों में बसे इस रिट्रीट में विद्या बालन अपने पति सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ अक्सर पहुंचती हैं। इनके अलावा करीना कपूर और सैफ अली खान को भी यहां आना भी भाता है।

हिल्टन शिलिम एस्टेट रिट्रीट एंड स्पा - शिलिम (Hilton Shillim Estate Retreat & Spa)


हिल्टन शिलिम एस्टेट रिट्रीट एंड स्पा जोकि मुबंई के बहुत करीब है। ये पहाड़ों के बीच करीब 320 एकड़ में फैला हुआ है। भारत का ये एक ऐसा वेलनेस सेंटर है, जहां पर योग, ध्यान, स्पा और मेडिटेशन के साथ खाना बनाना भी सिखाया जाता है। कुछ सेलेब्स को खाना बनाने का बहुत शौक होता है, जिससे उनका दिमाग काम से डायवर्ट भी होता है, इसलिए ये पर्सनलाइस्ड वेलनेस प्रोग्राम्स भी कराए जाते है। यहां पर सबसे ज्यादा ट्विंकल खन्ना, अक्षय कुमार, मलाइका अरोड़ा और सारा अली खान रिलैक्स के लिए आतीं हैं।



Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story