×

जब PM मोदी से मिलकर इरफान खान पूछना चाहते थे ये सवाल

बॉलीवुड के मकबूल इरफान खान ने 29 अप्रैल को दुनिया से अलविदा कह दिया। उनको कैंसर था और इस जंग को वो हार गए। सिनेमा जगत और उसके फैन्स के लिए बुधवार 29 अप्रैल का दिन दुख से भरा रहा।

suman
Published on: 30 April 2020 4:56 AM GMT
जब PM मोदी से मिलकर इरफान खान पूछना चाहते थे ये सवाल
X

मुंबई: बॉलीवुड के मकबूल इरफान खान ने 29 अप्रैल को दुनिया से अलविदा कह दिया। उनको कैंसर था और इस जंग को वो हार गए। सिनेमा जगत और उसके फैन्स के लिए बुधवार 29 अप्रैल का दिन दुख से भरा रहा। इंडस्ट्री और दुनिया का बेमिसाल एक्टर इरफान खान ने दुनिया को अलविदा कह दिया। इरफान कोलन इन्फेक्शन का इलाज करवाने के लिए मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती हुए थे।

यह पढ़ें....अपनी फिल्म से इस गांव को इरफ़ान खान ने दिलाई थी लंदन तक पहचान, अब पसरा मातम

इरफान साल 2018 से एक अलग तरह के कैंसर, जिसे न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूमर के नाम से जाना जाता है, उससे पीड़ित थे । इरफान ने कभी भी अपने मन की बात कहने में हिचकिचाहट महसूस नहीं की। वे हमेशा अपनी सोच लोगों के सामने रख दिया करते थेय़ ऐसा ही एक बार उनकी फिल्म मदारी के प्रमोशन के दौरान हुआ था।

मदारी के प्रमोशन दौरान पीएम से मिलने की इच्छा

2016 में फिल्म मदारी के प्रमोशन के दौरान इरफान खान ने पीएम मोदी से मुलाकात करने की इच्छा जताई थी। मोदी उस समय व्यस्त थे। एक इंटरव्यू के दौरान इरफान से पूछा गया था कि आखिर पीएम मोदी को हॉट सीट पर बैठाकर उनसे क्या पूछना चाहते हैं। तो इरफान ने कहा, 'नहीं इसमें हॉट सीट जैसा कुछ नहीं है। मेरी फिल्म (मदारी) आम आदमी और सिस्टम के बारे में है हमने हमेशा से मदारी और जमूरे का खेल देखा है। तो मैंने सोचा कि मैं इस मौके का फायदा उठाऊंगा और उनसे मुलाकात करूंगा और उनसे पूछुंगा।

इरफान ने बताया था कि, 'ये मेरे मूड पर है। लेकिन एक सवाल अगर मैं बोलूं जो मेरे मन में आता है वो है जवाबदेही। चलिए मान लेते हैं कि एक जनरल सवाल है कि आपकी जवाबदेही कहां है? ये हमें दिखाई क्यों नहीं देती? क्या किसी राजनीतिक पार्टी की जिम्मेदारी यही होती है कि वे पॉवर में आने के बाद लोगों के लिए क्या करेंगे ये बताएं और क्या उनकी जिम्मेदारी ये नहीं है कि वो लोगों को और जागरूक बनाएं?'

यह पढ़ें....अभी-अभी ऋषि कपूर का निधन: अमिताभ बच्चन ने की पुष्टि

इरफान ने सोशल मीडिया कल्चर के बढ़ने के बाद भी लोग चीजों पर ध्यान नहीं देने पर कहा था कि 'लोगों को लीड करना आसान है।वो अपने डर और असुरक्षा के चलते वादों के जाल में फंस जाते हैं। जो राजनीति, धर्मं या जात से चलते हैं। वे सबसे शक्तिशाली ग्रुप का हिस्सा बनना चाहते हैं।बता दें कि इसी दौरान इरफान ने दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल से मुलाकात की थी।

इरफान खान की आखिरी फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' थी जो दर्शकों को बहुत पसंद आई थी।

suman

suman

Next Story