×

Irfan Pathan Wife: बेहद खूबसूरत हैं इरफान पठान की पत्नी सफा, तस्वीरें देखकर आप भी दीवाने हो जायेंगे

Irfan Pathan Wife: क्रिकेटर इरफान पठान 2016 में अपनी गेंदबाजी या क्रिकेट कौशल के कारण नहीं, बल्कि अपने निजी जीवन के कारण सुर्खियों में आए थे।

Shweta Srivastava
Published on: 19 Aug 2022 2:21 PM GMT
Irfan Pathans Wife
X

Irfan Pathan's Wife (Image Credit-Social Media)

Click the Play button to listen to article

Irfan Pathan's Wife : भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाडियों में से एक इरफ़ान पठान को हर क्रिकेट प्रेमी अच्छे से जनता होगा। उन्हें किसी इंट्रोडक्शन की ज़रूरत नहीं है। लेकिन जहाँ उनके क्रिकेट करियर और बेहतरीन गेंदबाज़ी के चर्चे होते रहते हैं वहीँ पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान 2016 में अपनी गेंदबाजी या क्रिकेट कौशल के कारण नहीं, बल्कि अपने निजी जीवन के कारण सुर्खियों में आए थे। हम बात कर रहे हैं इरफान की शादी की, जो कई महीनों तक काफी चर्चा में रही। इरफान पठान ने फरवरी 2016 में सऊदी अरब स्थित सफा बेग से शादी की है। उनकी शादी से कई भारतीय फैंस सदमे में आ गए थे।

बता दें सफा और इरफान की मुलाकात 2014 में दुबई में हुई थी लेकिन करीब दो साल तक उन्होंने अपने रिश्ते को गुप्त रखा। इस कपल ने काफी निजी समारोह में शादी की जिसमे केवल परिवार के सदस्य और करीबी रिश्तेदार ही शामिल हुए थे। उनकी शादी मक्का के हराम शरीफ में हुई। दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम इमरान खान पठान है।

Irfan Pathan's Wife (Image Credit-Social Media)

इरफ़ान पठान जहाँ अपनी गेंदबाज़ी के लिए जाने जाते हैं वहीँ उनकी पत्नी सफा अपनी ख़ूबसूरती के लिए काफी पॉपुलर हैं। उनकी पत्नी अपने लुक्स को लेकर कई बड़ी बड़ी एक्ट्रेसस को भी मात देती हैं। इरफान खान न सिर्फ अपने अच्छे खेल के लिए जाने जाते हैं बल्कि वो अपने हैंडसम लुक को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहते थे। उनकी फैन फॉलोइंग में लड़कियां ज़्यादा रहतीं थीं। वहीँ जब उन्होंने शादी की तो भारत की कई लड़कियों के दिल टूट गए थे।

Irfan Pathan's Wife (Image Credit-Social Media)

बात करें इरफ़ान की पत्नी सफा बेग की तो उनका जन्म 28 फरवरी 1994 को जेद्दा में हुआ था। उनके पिता मिर्जा फारूक बेग सऊदी अरब में बिजनेसमैन हैं। सफा एक प्रसिद्ध नेल आर्टिस्ट हैं और उन्होंने जेद्दा में इंटरनेशनल इंडियन स्कूल से शिक्षा प्राप्त की है। मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि इरफान से शादी करने से पहले वो एक मॉडल थीं और एक पत्रकार के रूप में भी काम कर चुकी हैं।


Irfan Pathan's Wife (Image Credit-Social Media)

मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, सफा बेग ने एक पीआर फर्म में कार्यकारी संपादक के रूप में भी काम किया है।शादी के बाद सफा ने अपने जीवन को काफी प्राइवेट बना दिया। सऊदी अरब की मॉडलिंग इंडस्ट्री में सालों तक एक प्रमुख फेस रहने के बाद, उन्होंने शादी के बाद अपने चेहरे को बुर्के से ढकना शुरू कर दिया। देखिए इरफान पठान द्वारा अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की गई कुछ तस्वीरें:





गौरतलब है कि इरफ़ान पठान ने जनवरी 2020 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अपनी रिटायरमेंट की घोषणा की थी। इरफान भारतीय टीम का एक अभिन्न अंग थे, जिसने 2007 में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में पहला ICC मेन्स T20 विश्व कप जीता था।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story