×

पैरेंट्स इश्यूज़ को बखूबी बयां करता है फिल्म 'हिंदी मीडियम' का ट्रेलर, बदलेगी शिक्षा के प्रति सोंच

By
Published on: 7 April 2017 10:36 AM GMT
पैरेंट्स इश्यूज़ को बखूबी बयां करता है फिल्म हिंदी मीडियम का ट्रेलर, बदलेगी शिक्षा के प्रति सोंच
X

मुंबई: सभी जानते हैं कि पैरेंट्स अपने बच्चों को अच्छे स्कूलों में पढ़ाने के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं? खुद भले दो टाइम की रोटी नहीं खा पाएं, लेकिन बच्चों को इंग्लिश मीडियम में ही पढ़ाते हैं। कुछ ऐसे ही पैरेंट्स की कहानी है फिल्म 'हिंदी मीडियम' जिसका ट्रेलर रिलीज हो चुका है। बच्चे को अच्छे स्कूल में पढ़ाने की चाहत रखने वाले पापा बने इरफान खान कहते हैं कि 'आज मैं इंग्लिश में बात करुंगा क्‍योंकि आज इंडिया इंग्लिश है और इंग्लिश ही इंडिया है।’ पैरेंट्स के इश्यूज़ को फिल्म 'हिंदी मीडियम' में बड़ी ही खूबसूरती से दिखाया गया है।

फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक मां अपनी बच्ची को इंग्लिश स्कूल मे पढ़ाने के लिए पति से झगड़ा करती है। उसे लगता है कि अगर उसकी बच्ची इंग्लिश स्कूल मे नहीं पढ़ी, तो कभी इंग्लिश नहीं सीख पाएगी और फिर वह सोसायटी से कट जाएगी। उसे लोनलीनेस फील होगी। वैसे यह सोच उस अकेली मां की नहीं है, उनके जैसी तमाम मम्मियों की है। इंडिया में ज़्यादातर पैरेंट्स का मानना है कि बच्चे इंग्लिश स्कूल में ही पढ़ने चाहिए और फिर उनके साथ क्या होता है, स फिल्म को देखकर आप समझ जाएंगे।

इस फिल्म में पाकिस्तानी अदाकारा सबा कमर, बाल कलाकार रिषिका सहगल और दीपक डोबरियाल मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म हिंदी मीडियम' को इस फिल्म को दिनेश विजन और भूषण कुमार ने प्रोड्यूस किया है, जो कि 12 मई को रिलीज होगी।

आगे की स्लाइड में देखिए पैरेंट्स के इश्यूज़ से भरा फिल्म 'हिंदी मीडियम' का ट्रेलर

Next Story