×

56 साल बाद मिला जैकी चैन को ऑस्कर अवार्ड, बोले- खूब तुड़वाई हड्डियां, तब मिला

By
Published on: 14 Nov 2016 10:25 AM GMT
56 साल बाद मिला जैकी चैन को ऑस्कर अवार्ड, बोले- खूब तुड़वाई हड्डियां, तब मिला
X

jackie-chain

लॉस एंजेल्स: अपनी एक्शन फिल्मों के लिए जाने-जाने वाले एक्टर जैकी चैन को आखिरकार ऑस्कर अवार्ड मिल गया। यह अवार्ड जैकी चैन को 56 साल तक 200 फिल्मों में काम करने के बाद मिला है। इतना बड़ा अवार्ड पाने के बाद जैकी चैन ने हंसते हुए कहा कि कई हड्डियां तुड़वाने के बाद मुझे ये सम्मान मिला।

एक्टिंग की दुनिया में सबसे सम्माननीय अवार्ड पाने के बाद जैकी चैन ने कहा कि मेरे पिता हमेशा ये पूछते थे कि बेटा तुमने दुनियाभर में इतनी सारी फिल्में कीं, इतने सारे अवार्ड जीते, लेकिन तुम्हें ऑस्कर कब मिलेगा। मैंने उनसे कहा कि मैं केवल एक्शन-कॉमेडी मूवीज बनाता हूं।

जैकी ने कहा कि उन्होंने 23 साल पहले देखा था ऑस्कर का सपना

बता दें कि जैकी चैन को यह ऑनरेरी ऑस्कर एक्शन-कॉमेडी फिल्मों में उनके योगदान के लिए मिला है। जैकी चैन को अवार्ड टॉम हैंक्स, रश ऑवर में उनके साथ काम कर चुके क्रिस टकर और पुलिस स्टोरी-3 की एक्ट्रेस मिखेल योह ने दिया।

इतना बड़ा अवार्ड पाने के बाद जैकी चेन ने कहा कि इस अवार्ड को पाने का सपना उन्होंने २३ साल पहले देखा था। तब वो एक्शन स्टार सिल्वेस्टर स्टेलोन के घर गए थे, वहां ऑस्कर रखा था और तभी से मैंने भी उसे पाने का मन बना लिया था। इस मौके पर जैकी चैन ने कहा कि मैंने अपनी पहली फिल्म तब की थी, जब मैं केवल 6 साल का था। इन 56 सालों में मैं 200 से ज्यादा फिल्में कर चुका हूं और दर्जनों हड्डियां तुड़वा चुका हूं।

आगे की स्लाइड में जानिए ऑस्कर पाकर किसे थैंक्स बोला जैकी चैन ने

jackie-chain

ऑस्कर पाना हर एक्टर का सपना होता है। ऑस्कर अवार्ड मिलने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए जैकी चेन ने कहा, "इतने सालों में मुझे काफी कुछ सिखाने और मुझे थोड़ा बहुत मशहूर करने के लिए.. शुक्रिया हॉलीवुड। मैं यहां आकर सम्मानित हुआ।"

जैकी चेन ने कहा,"मैंने ऑस्कर को छुआ, उसे चूमा और उसे महसूस किया, अभी भी उस पर मेरे फिंगर प्रिंट मिल जाएंगे।"

जैकी चैन का कहना है कि जब उन्हें पता चला कि उन्हें ऑस्कर मिला है, तो उन्हें अपने कानों पर यकीन नहीं हुआ "जब एकैडमी अवार्ड्स के प्रेसीडेंट चेरल बून इसाक्स ने ऑनरेरी ऑस्कर के बारे में फोन किया तो मैंने पूछा क्या आप श्योर हैं?"

इस मेमोरेबल मोमेंट पर जैकी चेन ने हॉन्गकॉन्ग को थैंक्स कहा, वो बोले कि इस शहर और यहां के लोगों ने मुझे बनाया। जैकी ने कहा कि उन्हें चाइनीज होने पर गर्व है।

Next Story