×

Jacqueline Fernandez Summoned: जैकलीन फर्नांडीज की मुश्किलें बढीं, दिल्ली कोर्ट ने किया तलब

Jacqueline Fernandez Summoned: बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को दिल्ली कोर्ट ने जबरन वसूली मामले में तलब किया है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

Shweta Srivastava
Published on: 31 Aug 2022 12:09 PM GMT
Jacqueline Fernandez Summoned
X

Jacqueline Fernandez Summoned (Image Credit-Social Media)

Click the Play button to listen to article

Jacqueline Fernandez Summoned: बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को दिल्ली कोर्ट ने जबरन वसूली मामले में तलब किया है। अदालत ने एक्ट्रेस को 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में 26 सितंबर को पेश होने के लिए तलब किया है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

दरअसल बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के लिए नोटिस दिया है, जो कि ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में है। इसी मामले में उन्हें दिल्ली की एक अदालत ने 26 सितंबर को तलब भी किया है। इस महीने की शुरुआत में, प्रवर्तन निदेशालय, जो 200 करोड़ रूपए के जबरन वसूली मामले में मनी ट्रेल की जांच कर रहा है, ने जैकलीन फर्नांडीज को एक आरोपी के रूप में नामित किया। जांच एजेंसी द्वारा दिल्ली की अदालत में दायर पूरक आरोप पत्र में एक्ट्रेस को आरोपी करार दिया गया था।

गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर में कॉन मैन के साथ आमने-सामने की पूछताछ के दौरान, जैकलीन फर्नांडीज ने प्रवर्तन निदेशालय या ईडी को बताया कि उसने खुद को "सन टीवी के मालिक और जयललिता के भतीजे" के रूप में पेश किया। वहीँ दिल्ली पुलिस ने चंद्रशेखर को फार्मास्युटिकल दिग्गज रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटरों के सदस्यों अदिति सिंह और शिवेंद्र सिंह से लगभग 215 करोड़ रुपये की उगाही करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। जांच एजेंसी ने इस मामले में अब तक चंद्रशेखर की पत्नी लीना मारिया पॉल, पिंकी ईरानी समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है और दो चार्जशीट भी दाखिल की हैं।

ईडी ने अपने पहले चार्जशीट में उल्लेख किया है कि कैसे चंद्रशेखर ने कथित रूप से धनशोधन किए गए धन का उपयोग किया। उन्होंने जैकलीन को अपने द्वारा ठगी गई राशि में से ​​5.71 करोड़ का उपहार दिया था । बता दें जैकलीन फर्नांडीज ने ठग के साथ आमने-सामने हुई पूछताछ के दौरान कहा कि उन्हें उपहार स्वरुप गुच्ची, Chanel, यवेस सेंट लॉरेंट, डायर से चार बैग, लुई वुइटन और लॉबाउटिन के तीन जूते, गुच्ची की दो ड्रेस , परफ्यूम , चार बालियाँ , एक मिनी Cooper, दो हीरे के झुमके और एक बहुरंगी हीरे का ब्रेसलेट दिया गया है।

ईडी ने आरोप लगाया है कि एक्ट्रेस को पता था कि उपहार अपराध की आय से खरीदे गए थे। हालांकि, उसके वकील ने दावा किया कि वो "एक साजिश की शिकार" हुईं हैं। आपको बता दें जैकलीन ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि सुकेश उनसे गिफ्ट लेने के लिए जबरदस्ती करता था।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story