×

Jacqueline Fernandez News: 200 करोड़ रुपये के घोटाले के मामले में जैकलीन फर्नांडिस को मिली अंतरिम जमानत!

Money Laundering Case: एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में 50,000 रूपए के मुचलके पर अंतरिम जमानत दे दी गई है ।

Shweta Srivastava
Published on: 26 Sep 2022 4:51 AM GMT (Updated on: 26 Sep 2022 5:22 AM GMT)
Money Laundering Case
X

Money Laundering Case (Image Credit-Social Media)

Money Laundering Case: एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में 50,000 रूपए के मुचलके पर अंतरिम जमानत दे दी गई है । वो कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में आरोपी के तौर पर अदालत में पेश हुई थी। एक सफेद शर्ट और काली पतलून पेंट वो कथित तौर पर एक वकील के वेश में अदालत में घुस गई।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन निवारण अधिनियम अदालत के समक्ष एक पूरक आरोप पत्र दायर किया था, जिसमें उन्हें एक आरोपी के रूप में नामित किया गया था। कोर्ट ने चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए जैकलीन को 26 सितंबर को पेश होने को कहा था। अभिनेत्री को मामले में उनकी कथित भूमिका के लिए दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के लिए दो बार तलब किया है। जैकलीन को इससे पहले दिल्ली पुलिस ने मामले में उनकी कथित भूमिका के लिए दो बार पूछताछ के लिए बुलाया था। उस पर सुकेश से करोड़ों के उपहार लेने का आरोप उस समय लगा है जब सुकेश तिहाड़ जेल में था और मनी लॉन्ड्रिंग के लिए उसकी जांच की जा रही थी।

इसके पहले एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को जबरन वसूली मामले में आज पटियाला कोर्ट में पेश होना था। दरअसल ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े इस मनी लॉन्ड्रिंग केस में एक्ट्रेस को कोर्ट ने समन भेजा है। जैसे जैसे दिन आगे बढ़ रहे हैं एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) मनी लॉन्ड्रिंग केस में और भी ज़्यादा फंसती नज़र आ रहीं हैं। इसके पहले दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने भी जैकलीन से कई घंटों तक पूछताछ की थी। बाद में जब ईडी से जब एक्ट्रेस का सामना हुआ तब ये बात और भी ज़्यादा स्पष्ट हो गयी कि सुकेश और जैकलीन साथ थे। इसके बाद पटियाला कोर्ट को इस मामले में सामने आना पड़ा और एक्ट्रेस को कोर्ट में पेश होने के लिए समन भेजा गया।

दरअसल ईडी की चार्जशीट ने काफी कुछ साफ़ कर दिया जिसके बाद ये पता चला है कि सुकेश ने जो ठगी द्वारा वसूली की उसका फायदा जैकलीन को भी मिला है। इस चार्जशीट में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि 200 करोड़ के वसूली केस में जैकलीन फर्नांडिस भी आरोपी हैं। इस चार्जशीट को ईडी ने 17 अगस्त को ही दाखिल कर दिया था। इतना ही नहीं ये चार्जशीट कई गवाहों और सबूत के आधार पर तैयार की गयी थी। जिसके बाद जैकलीन इस केस में चारों तरफ से घिरती दिख रहीं हैं। और ये कहा जा सकता है कि आगे आने वाले दिनों में उनकी मुश्किलें बढ़ सकतीं हैं।

इसके अलावा आपको बता दें कि जैकलीन फर्नांडिस की ड्रेस डिजाइनर लिपाक्षी से भी दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा ने 21 सितंबर को घंटो तक पूछताछ की थी। जिससे कई तथ्य सामने आये। लिपाक्षी ने जैकलीन फर्नांडिस और सुकेश चंद्रशेखर को लेकर कई बातें बताई।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story