×

Javed Jaffrey Birthday: जावेद जाफरी आखिर क्यों करते थे पिता से बेहद नफरत, जानें यहां बर्थडे पर अनसुनी बातें

Javed Jaffrey Birthday: जावेद जाफरी को अक्सर कॉमेडी फिल्मों (javed jaffrey comedy movies) में देखा गया है। उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं।

Shweta
Written By Shweta
Published on: 3 Dec 2021 8:53 AM GMT
Javed Jaffrey Birthday
X

जावेद जाफरी बर्थडे (डिजाइन फोटोः सोशल मीडिया)

Javed Jaffrey Birthday: बॉलीवुड सिनेमा के सबसे उम्दा कलाकार जावेद जाफरी अपना 58वां बर्थडे (Javed Jaffrey Birthday) मनाने जा रहे हैं। कल यानी 04 दिसंबर (javed jaffrey birth date) को जावेद जाफरी का जन्मदिन है। फिल्मी दुनिया में जावेद ने अपनी एक्टिंग के दम पर पहचान बनायी है। जावेद जाफरी को अक्सर कॉमेडी फिल्मों (javed jaffrey comedy movies) में देखा गया है। उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं। जावेद को एक्टिंग बिरासत में मिली है। यहीं वजह है कि वह किसी फिल्म में जान डाल देते हैं। आज जावेद के बर्थडे (javed jaffrey birthday special) पर जानें उनसे जुड़ी कुछ ं।

वैसे तो बॉलीवुड में एक्टरों की कमी नहीं है। एक से बढ़कर एक कलाकार इस फिल्म इंडस्ट्री में मौजूद हैं। उन सभी कलाकारों में कुछ ही ऐसे कलाकार होते हैं जिन्हें लोग उनकी एक्टिंग के दम पर जानते हैं। उन सभी कलाकारों में से एक हैं जावेद जाफरी। जावेद जाफरी की पहचान उनकी फिल्मों (javed jaffrey birthday all movie) से की जाती है।


जावेद का जन्म साल 1963 में मल्लीवाला (javed jaffrey birthplace) में हुआ था। शायद ही कोई जानता होगा कि जावेद जाफरी 80 दशक के मशहूर कॉमेडियन जगदीप जाफरी (javed jaffrey father Jagdeep jaffrey) के बेटे हैं। जगदीप जाफरी वह अभिनेता है जिन्होंने फिल्म शोले के सूरमा भोपाली का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उन्होंने अपनी कॉमेडी से जान डाल दी थी। लेकिन आज जगदीप जाफरी के बेटे जावेद जाफरी भी कम नहीं है। जावेद ने भी कई किसी फिल्म में लीड रोल तो नहीं किया लेकिन सपोर्टिंग एक्टिंग के रूप में उन्होंने लोहा मनवा लिया है।

पिता से करते थे बेहद नफरत


जावेद जाफरी इन दिनों फिल्मों में बहुत कम नजर आ रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं लोगों का हंसाने वाले जावेद जाफरी अपने पिता (javed jaffrey father) जगदीप जाफरी से बेहद नफरत करते थें। ये किस्सा बहुत ही अलग है। कहा जाता है कि जगदीप जाफरी भले ही उन दिनों के सबसे सुपरहिट (javed jaffrey father jagdeep jaffrey relation) कॉमेडियन थे, लेकिन उनकी बुरी आदतों ने जावेद के दिल में अपने पिता के लिए नफरत पैदा कर दिया। जावेद जाफरी के पिता जगदीप जाफरी शराब और जुए की लत में गिरफ्त हो गए। अपने पिता की इस आदत से जावेद बहुत परेशान हो गए और दोनों बाप बेटे की बीच का रिश्ते में नफरत आ गई। लेकिन मरने के वक्त जगदीफ जाफरी ने शराब और जुए की लत को छोड़ दिया था। और 81 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कर दिया।

इन फिल्मों में जावेद जाफरी कर चुके हैं काम (javed jaffrey movie list)


आपको बताते चलें कि जावदे जाफरी ने कई फिल्में की है, जिसमें से फिल्म धमाल, तहलका, थ्री ईडियट्स, बूम, गैंग, लश्कर, भूत पुलिस, डबल धमाल, वार छोड़ ना यार, सिंह इज किंग, हेल्लो डार्लिंग, आदि है।

Shweta

Shweta

Next Story