×

जवान फिल्म ने बनाया इतिहास, कमाई के मामले में दुनियाभर में 1000 करोड़ का आंकड़ा किया पार

Jawan: इन दिनों शाहरुख खान अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'जवान' को लेकर काफी चर्चा में है। फिल्म ने बॉलीवुड की सभी बड़ी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Ruchi Jha
Published on: 25 Sep 2023 11:55 AM GMT
जवान फिल्म ने बनाया इतिहास, कमाई के मामले में दुनियाभर में 1000 करोड़ का आंकड़ा किया पार
X

Jawan: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि उन्हें आखिर क्यों बॉलीवुड का किंग कहा जाता है? एक्टर की हालिया रिलीज फिल्म 'जवान' ने बॉक्स ऑफिस पर सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। शाहरुख खान की कड़ी मेहनत आखिरकार सफल हो गई है। 'पठान' के बाद उन्होंने एक हिट अपने नाम कर ली है। फिल्म ने लगातार 17 दिनों तक धमाकेदार कमाई करने के बाद देशभर में 1000 करोड़ रुपयों का कलेक्शन कर इतिहास रच दिया है।

जवान का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' की शुरुआत ही काफी धमाकेदार रही थी। 7 सितंबर 2023 को रिलीज हुई फिल्म ने अपने पहले दिन में 75 करोड़ का कलेक्शन किया था और अपने पहले सप्ताह में ही 389.88 करोड़ का शानदार आंकड़ा पार कर लिया था। वहीं दूसरे हफ्ते भी फिल्म ने 136.1 करोड़ का कारोबार किया। अब अपने 18वें दिन में हिंदी में फिल्म ने 600 करोड़ रुपयों का बॉक्स ऑफिस कलेक्श कर लिया है। वहीं, फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।


इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी शाहरुख खान की 'जवान'

'जवान' इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है, ऐसे में हर कोई ये जानने के लिए बैचेन है कि ये फिल्म किस प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। इस बीच ऐसी खबर सामने आई है कि एटली की ये मूवी एक नहीं, बल्कि कई अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। खबरों के अनुसार, किंग खान की 'जवान' दिवाली 2023 में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दर्शकों के बीच आ सकती है। हालांकि, यह किन-किन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। वैसे देखा जाए तो शाहरुख खान के प्रोडक्शन रेड चिलीज के स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स से अच्छे रिलेशन हैं, ऐसे में रिपोर्ट्स की माने तो ये फिल्म अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स, डिज्नी प्लस हॉटस्टार, जी5, वूट और सोनी लिव जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की जा सकती है।


'जवान 2' की मेकिंग पर एटली का जवाब

'जवान' की सक्सेस देखने के बाद फैंस को अब इसके सीक्वल का इंतजार है। ऐसे में जब एटली कुमार से एक इंटरव्यू के दौरान इसे लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा था- ''मेरी हर फिल्म का एक ओपन द एंड होता है, लेकिन आज तक मैंने कभी अपनी किसी फिल्म का सीक्वल बनाने के बारे में नहीं सोचा है। हां.. अगर जवान के लिए कोई मजबूत कहानी मेरे पास आएगी, तो मैं पार्ट टू बनाऊंगा। यहां भी मैंने ओपन एंड रखा है और मैं इसका सीक्वल ला सकता हूं।''

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story