×

Jawan: के ओटीटी राइट्स नेटफ्लिक्स ने ही क्यों खरीदें? इसके पीछे है ये खास वजह

Jawan: इन दिनों शाहरुख खान की 'जवान' काफी चर्चा में है। इस बीच फिल्म के ओटीटी राइट्स की डील भी हो चुकी है। मेकर्स ने फिल्म के ओटीटी राइट्स बेच दिए हैं।

Ruchi Jha
Published on: 15 Sep 2023 4:32 AM GMT (Updated on: 15 Sep 2023 4:41 AM GMT)
Jawan: के ओटीटी राइट्स नेटफ्लिक्स ने ही क्यों खरीदें? इसके पीछे है ये खास वजह
X

Jawan: इस समय शाहरुख खान की 'जवान' की हर तरफ चर्चा है। दर्शकों से लेकर इंडस्ट्री के बड़े-बड़े स्टार्स तक फिल्म की जमकर तारीफ कर रहे हैं। वहीं, बॉक्स ऑफिस पर भी 'जवान' का जादू साफ देखने को मिल रहा है। फिल्म ने बेहद कम समय में 600 करोड़ का कलेक्शन कर सभी हिट फिल्मों को रिकॉर्ड तोड़ दिया है और अब बहुत जल्द फिल्म ओटीटी पर भी रिलीज होने वाली है। जी हां...फिल्म के ओटीटी राइट्स बिक गए हैं और इसे नेटफ्लिक्स ने खरीदा है, लेकिन सवाल यह उठता है कि मेकर्स ने नेटफ्लिक्स को ये राइट्स बेचने का फैसला क्यों किया? दरअसल, इससे पहले जब शाहरुख खान की 'पठान' रिलीज हुई थी, तो उसे 'अमेजन प्राइम' पर रिलीज किया गया था। तो क्या इसके पीछे कोई खास वजह है?

'जवान' के ओटीटी राइट्स किसने खरीदें?

जैसा कि हमने आपको बताया कि 'जवान' के ओटीटी राइट्स नेटफ्लिक्स को बेचे गए हैं। यह डील करोड़ों में हुई में है। फिल्म के ओटीटी राइट्स को 250 करोड़ में बेचा गया है। हालांकि, यह फिल्म ओटीटी पर कब रिलीज होगी इसको लेकर अभी कोई सुगबुगाहट नहीं है, लेकिन हर बार की तरह हो सकता है कि फिल्म थिएटर्स में रिलीज के चार हफ्ते बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो सकती है। हां...लेकिन 'जवान' के ओटीटी रिलीज में थोड़ी देरी हो सकती है, क्योंकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रही है। ऐसे में मेकर्स फिल्म को जल्दी ओटीटी पर रिलीज करने की गलती नहीं करेंगे।


मेकर्स ने आखिर नेटफ्लिक्स ही क्यों चुना?

इसस पहले, जब शाहरुख खान की 'पठान' रिलीज हुई थी, तो उसके ओटीटी राइट्स 'अमेजन प्राइम' ने खरीदें थे। खबरों के अनुसार, इस फिल्म को लगभग 100 करोड़ में बेचा गया था, लेकिन इस बार शाहरुख खान की 'जवान' के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म 'नेटफ्लिक्स' को चुना गया है। दरअसल, 'पठान' के मुताबिक इस बार 'जवान' का कलेक्शन कई गुणा ज्यादा है। ऐसे में नेटफ्लिक्स ने इस फिल्म को प्राइम से ज्यादा महंगे दाम में खरीदा है यानी 250 करोड़ में, यही कारण है कि मेकर्स ने नेटफ्लिक्स के साथ अपनी डील पक्की की है।


'जवान' का कलेक्शन हर दिन बना रहा नए रिकॉर्ड

शाहरुख खान की 'जवान' 6 दिनों में वर्ल्डवाइड 600 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है और बॉलीवुड की पहली इतनी ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है, क्योंकि अभी तक किसी भी हिंदी फिल्म ने इतने कम समय में इतना ज्यादा कलेक्शन बॉक्स ऑफिस पर नहीं किया है। बता दें कि एटली कुमार द्वारा निर्देशित इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ पहली बार साउथ एक्ट्रेस नयनतारा ने स्क्रीन शेयर किया था। दोनों की जोड़ी दर्शकों को खूब पसंद आ रही है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story