×

Jiah khan Death Anniversary: 'थोड़ा ब्रेक ले रही हूं।', जिया का सुसाइड नोट, पढ़कर आप भी हो जाएंगे इमोशनल

Jiah khan Death Anniversary: जिया का आखिरी ट्वीट था, "लिखा था, "'सॉरी मैं ट्विटर से जा रही हूं। थोड़ा ब्रेक ले रही हूं।"

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 2 Jun 2021 12:37 PM GMT
Jiah khan Death Anniversary
X

जिया खान (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Jiah khan Death Anniversary: निःशब्द (Nishabd), हाउसफुल (HouseFull), गजनी (Ghajini) जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली 25 साल की लड़की फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाना चाहती थी, वो बड़े-बड़े सितारों के साथ फिल्में करना चाहती थी, कि अचानक 3 जून 2013 को सब कुछ खत्म हो गया। उस 25 साल की लड़की दुनिया को अलविदा कह गई। ये लकड़ी कोई और नहीं, बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान (Jiah Khan) थी।

जिया खान की मौत कैसे (Jiah Khan Death Reason) हुई, इसकी गुत्थी आज भी नहीं सुलझ पाई है। जहां हर कोई ये कहता है कि जिया ने सुसाइड किया है, तो वहीं उनकी मां का कहना है कि " मेरी बेटी का हत्या किया गया है, वो सुसाइड नहीं कर सकती है, वो बहुत बहादूर लड़की थी।" जिया की मौत ( Jiah Khan Death) आज भी एक रहस्य बनी हुई है।

जिया खान की मौत (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

न्यूयॉर्क में हुआ था जिया का जन्म

जिया खान की कहानी (Jiah Khan Story) बड़ी ही रोचक है। दरअसल, जिया खान का जन्म 20 फरवरी 1988 में न्यूयॉर्क में हुआ था। इनका पूरा नाम नफिसा रिजवी खान था। इनके पिता का नाम अली रिजवी खान और मां का नाम राबिया अमीन था। जिया की पहली फिल्म दिल से थी। इस फिल्म में उन्होंने बाल कलाकार के रूप में काम किया था। इसके बाद में वे 2006 में अमिताभ बच्चन की फिल्म निःशब्द में एंट्री ली। यह फिल्म 2007 में रिलीज हुई। इस फिल्म के बाद जिया ने हाउसफुल (HouseFull), गजनी (Ghajini) जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

सुपरहिट फिल्मों में किया था काम

सुपरहिट फिल्म देने के बाद अचानक 3 जून 2013 को एक खबर आती है कि जिया खान ने पंखे से लटक कर आत्महत्या कर लिया है। इस खबर को सुनकर उनके फैंस काफी धक्का लगा। उनकी मौत का मामला काफी सुर्खियों में छाया हुआ था, लेकिन उनकी मौत का रहस्य आज भी सुलझ नहीं पाया। हालांकि उनकी मां ने जिया के ब्वॉयफ्रेंड और एक्टर सूरज पंचोली (Sooraj Pancholi) पर हत्या का केस दर्ज करवाया था। मामले को बढ़ते देख इसे सीबीआई को सौंपी गई और 2016 में जांच में मामला सामने आया कि जिया ने आत्महत्या किया था।

सूरज पंचोली-जिया खान (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

जिया का आखिरी ट्वीट

बता दें कि जिया की मौत से पहले उनके ट्विटर अकाउंट पर एक ट्विटर वायरल हुआ था, जिसमें लिखा था, "'सॉरी मैं ट्विटर से जा रही हूं। थोड़ा ब्रेक ले रही हूं। कभी-कभी आपको अपनी यादें ताजा करने के लिए आराम की जरूरत पड़ती है।"

जिया के लिखें गए कुछ नोट्स

आपको बता दें कि मामले की जांच में जिया के कुछ नोट्स भी मिले थे, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए थे। इस नोट्स में लिखा हुआ था, " मैंने तुमसे प्यार किया और बदले में मुझे गालियां, रेप और शारीरिक प्रताड़ना मिली। इसके बावजूद मैंने सब कुछ सहा और तुमसे प्यार करती रही।" इस नोट्स में जिया खान के प्रेग्नेंट होने की बात भी लिखी हुई थी।


जिया ने अपने नोट्स में सूरज पंचोली के बारे में लिखा था, "मैंने तुमसे प्यार किया और तुम अपनी पार्टियों और लड़कियों में व्यस्त रहे। तुमने मुझे चीट किया , धोखा दिया है। जब तुम ये नोट पढ़ रहे होगें तब तक मैं तुमसे बहुत दूर चली गई होगी।" जिया के इन बातों से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे अपने करियर से खुश तो थी लेकिन अपने पर्सनल जीवन से काफी दुखी थी और इस दुखी का कारण कही न कही सूरज पंचोली ही था।

सुसाइड नोट (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)



Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story