×

बढ़ सकती हैं सूरज की मुश्किलें, UK फॉरेंसिक रिपोर्ट का दावा, जिया खान की हुई थी हत्या

suman
Published on: 20 Sep 2016 11:11 AM GMT
बढ़ सकती हैं सूरज की मुश्किलें, UK फॉरेंसिक रिपोर्ट का दावा, जिया खान की हुई थी हत्या
X

jiah-khan1

मुंबई: 3 साल पहले एक्ट्रेस जिया खान ने सुसाइड किया था। अब इस मामले एक नया मोड़ आ गया है। दरअसल, लंदन फोरेंसिक एक्सपर्ट की लेटेस्ट रिपोर्ट में जिया की खुदकुशी को साजिश बताया जा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जिया की गर्दन और चेहरे के निशान ये साफतौर पर बयां करते हैं कि ये नॉर्मल सुसाइड नहीं है। ब्रिटिश एक्सपर्ट जैसन पेन जेम्स द्वारा बनाई ये रिपोर्ट इंडियन एक्सपर्ट की दी गई रिपोर्ट से बिल्कुल अलग है। जिया की मां राबिया ये रिपोर्ट बुधवार को सेशन कोर्ट को सौंप सकती हैं। इस नए खुलासे के बाद जिया के प्रेमी रहे एक्टर सूरज पंचोली की मुसीबतें और बढ़ जाएंगी।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें कब किया जिया की मां जांच की अपील...

jiah-1

कब कराई जिया की मां ने जांच

एक न्यूज पेपर के मुताबिक, जांच एजेंसी ने सूरज पंचोली पर जिया को सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। जिया खान की मां राबिया इंडियन जांच एजेंसियों की गई जांच से संतुष्ट नहीं थीं। इसके बाद राबिया ने यूके स्थित फोरेंसिक हेल्थ केयर सर्विस लिमिटेड पेन-जेम्स (Payne-James) की मदद ली थी। इस ब्रिटिश जांच सर्विस ने जिया की मेडिकल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, जिया के शव की फोटो और सीसीटीवी फुटेज आदि की जांच की।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें दोनों रिपोर्ट में डिफरेंस ...

jiah3

दोनों रिपोर्ट में अंतर

स्टेट फोरेंसिक एक्सपर्ट के अनुसार, चेहरे और गर्दन पर आए निशान फांसी लगाने के दौरान आए थे, लेकिन पेन-जेम्स के अनुसार, जिया के होठों पर मिले चोटों के निशान ब्लंट फोर्स ट्रॉमा की ओर इशारा करते हैं। उनके अनुसार, वो निशान मामूली दांतों के निशान नहीं हैं।

स्टेट फोरेंसिक रिपोर्ट में गर्दन पर आए निशान गले में दुपट्टे की वजह से हो सकते हैं, लेकिन पेन-जेम्स के मुताबिक, दुपट्टे से इस तरह के निशान नहीं पड़ सकते। पेन जेम्स के मुताबिक, जिया के बांए कांधे, निचले होंठ और ठोड़ी पर चोट के गहरे घाव थे। वो कम से कम दुपट्टे से लगाई गई फांसी के निशान तो नहीं हो सकते ।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें क्या कहा जिया के वकील ने ...

jaih2

एडवोकेट की राय

राबिया के एडवोकेट दिनेश तिवारी ने कहा कि, नए रिपोर्ट से एक बात सामने आ गई है कि इंडियन जांच एजेंसी ने अपना काम बेहतर तरीके से नहीं किया। उन्होंने कहा कि हम कोर्ट से आग्रह करेंगे कि इस रिपोर्ट पर विचार करे।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें सूरज पंचोली के पिता का स्टेटमेंट...

jia-2

इस रिपोर्ट पर सूरज के पिता का रिएक्शन

दूसरी तरफ सूरज पंचोली के पिता आदित्य पंचोली ने इस रिपोर्ट को बनावटी कहा है और शक शक जाहिर करते हुए लिखा है कि ये रिपोर्ट एक प्राइवेट फोरेंसिक लैब ने बनाई है तो हो सकता है इसके पीछे सब पैसे का कमाल हो । अब देखना है कि इस पर अदालत का क्या फैसला हो सकता है।

suman

suman

Next Story