Jigra Movie Review: आठ दिन में महज 23 करोड़ की कमाई, इन वजहों से फॉल्प हुई आलिया भट्टा की 'जिगरा'

Jigra Movie Review: 'जिगरा' की ओपनिंग काफी खराब रही। कहा जा रहा है कि आलिया के करियर की सबसे खराब ओपनिंग थी। फिल्म के न चलने को लेकर तरह-तरह की चर्चा की जा रही है।

Sidheshwar Nath Pandey
Published on: 19 Oct 2024 5:29 AM GMT
Jigra Movie Review
X

Jigra Movie Review (Pic: Social Media)

Jigra Movie Review: आलिया भट्टा की फिल्म जिगरा बीते 10 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। लंबे वक्त से इंतजार कर रहे आलिया के फैंस को इस फिल्म ने निराश किया। दर्शकों को फिल्म पसंद नहीं आई। ‘जिगरा’ की ओपनिंग काफी खराब रही। कहा जा रहा है कि आलिया के करियर की सबसे खराब ओपनिंग थी। बिते आठ दिनों में फिल्म खास कमाई भी नहीं कर सकी। आठ दिनों में अब तक केवल 23 करोड़ रूपए की कमाई ही हो सकी है। वहीं इस फिल्म को बनाने में 90 करोड़ खर्च किया गया था। फिल्म के न चलने को लेकर तरह-तरह की चर्चा की जा रही है।

‘सावी’ और ‘जिगरा’ की कहानी सेम

‘जिगरा’ का ट्रेलकर जारी होने के बाद से ही इस पर विवाद शुरु हो गया। फिल्म की तुलना दिव्या खोसला की फिल्म ‘सावी’ से की जा रही है। कहा जा रहा है कि इस फिल्म की कहानी सावी से मिलती जुलती है। लोगों ने इस वजह के चलते फिल्म को कम पसंद किया। सिनेमाघरों में फिल्म रिलीज होने के बाद दिव्या खोसला ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर आलोचना की। उन्होंने खाली सिनेमाघर की फोटो पोस्ट कर आरोप लगाया कि आलिया भट्ट अपनी फिल्म की टिकट खुद खरीद रही हैं। इस पर फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर ने भी एक क्रिप्टिक पोस्ट शेयर कर जवाब दिया।

आलिया पर फुल डिपेंडेंसी

इस फिल्म को न सिर्फ सावी बल्कि आलिया के पिता महेश भट्ट की फिल्म गुमराह से भी कंपेयर किया गया। कहा गया कि जिगरा की कहानी गुमराह से मिलती जुलती है। जिगरा में भाई बहन की कहानी दिखाई गई है। मगर पूरी फिल्म आलिया के इर्द-गिर्द घूमती नजर आ रही है। फिल्म मेकर्स ने कहीं न कहीं पूरी फिल्म को आलिया भट्ट के स्टारडम पर चलाने की कोशिश की है। मगर यह सफल नहीं हो सका। पुरानी कहानी को आलिया भट्ट के जरिए चलाने की कोशिश की गई है। हालांकि फिल्म में आलिया की एक्टिंग की तारीफ हो रही है।

अमिताभ और रजनीकांत से क्लैश

जिगरा रिलीज होते ही क्लैश हो गई। इस फिल्म के साथ ही राजकुमार राव और तृप्ति डिमरी स्टारर ‘विकी विद्या का वो वाला वीडियो’ रिलीज हो गई। साथ ही मेगास्टार रजनीकांत और अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘वेट्टैयान’ भी सिनेमाघरों में पहुंच गई। इस वजह से आलिया भट्ट की फिल्म जिगरा पर बड़ा असर पड़ा। कमजोर कहानी के चलते दर्शकों ने जिगरा छोड़ कर अन्य फिल्मों के टिकट खरीदे। फिल्म के फ्लॉप होने में क्लैश होना बड़ी वजह माना जा रहा है।

वीक एक्शन सीन

भले ही फिल्म 90 करोड़ में बनाई गई मगर एक्शन में बिल्कुल कमजोर रह गई। जिगरा फिल्म के रिलीज होने के साथ ही इसे एक्शन ड्रामा कहकर प्रचारित किया गया। बताया गया कि फिल्म में जमकर एक्शन होगा। मगर असल में ऐसा नजर नहीं आया। हाल ही में रिजली हुई मूवी किल और महाराज में दर्शकों ने जबरदस्त एक्शन सीन देखे। उसके बाद अब जिगरा में कमजोर एक्शन के लिए दर्शक तैयार नहीं थे। फीके एक्शन ने लोगों को निराश किया।

हाई बजट से भी नुकसान

जिगरा फिल्म को बनाने में 90 करोड़ खर्च हुआ। यह भी एक वजह है कि फिल्म आठ दिन की कमाई के बाद भी बड़े घाटे में है। आलिया भट्ट के चलते फिल्म चलाने की कोशिश बुरी तरह फेल हुई। वहीं इसके साथ ही रिलीज हुई 'विक्की विद्या का वो वाला वीडियो' महज 20 करोड़ में बनकर तैयार हुई। यही वजह है कि राजकुमार राव की फिल्म ने ज्यादा कमाई न करके भी फिल्म पर खर्च हुए पैसों से ज्यादा कमाई कर ली है। जिगरा के फ्लॉप होने में यह बड़ी वजह रही।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story