×

Jitendra Kumar Story: जीतू भैया ने लहराया यूट्यूब से अपनी एक्टिंग का परचम, आज कर रहे हैं बॉलीवुड स्टार्स के साथ बड़े प्रोजेक्ट्स

Jitendra Kumar Story : जीतेन्द्र कुमार की या कहें जीतू की जिन्होंने यूट्यूब के जरिए ही एक बड़ा नाम कमाया है। हम जीतू भैया को कई सारी वेब सीरीज में देख चुके हैं।

Anushi Gupta

Anushi GuptaWritten By Anushi GuptaShraddhaPublished By Shraddha

Published on 25 Nov 2021 11:10 AM GMT

जीतू भैया ने लहराया यूट्यूब से अपनी एक्टिंग का परचम
X

जीतू भैया ने लहराया यूट्यूब से अपनी एक्टिंग का परचम (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Jitendra Kumar Story : आजकल का युवा ज्यादातर अपना समय सोशल मीडिया (Social Media) पर बिताता है, सोशल मीडिया और उससे जुड़े तथ्यों को लेकर काफी अलग-अलग धारणाएं बनी हुई हैं। कुछ सोशल मीडिया के जरिए अपनी एक पहचान बनाते हैं तो कुछ वहीं से अपना करियर बिगाड़ लेते हैं। ऐसे ही जीतू भैया (Jitu Bhaiya) को टीवीएफ (TVF) के पहले शायद ही कोई जानता होगा। हम एक्टर्स के करियर की बात करें तो 10 साल पहले एक्टर बनना और लोगों तक अपना अभिनय पहुंचाना बहुत बड़ी बात हुआ करती थी,डायरेक्टर्स-प्रोडूसर्स के चक्कर लगाते- लगाते एक्टर्स का काफी समय जाया हुआ करता था लेकिन पिछले 10 सालों में यूट्यूब (youtube) का जूनून इस प्रकार से चला है कि उसने एक्टर्स को अपने टैलेंट को दिखाने का मौका दिया, और लगभग आज हर गली में आपको एक स्टार बैठ नज़र आएगा। दुनिया में न जाने ऐसे कितने लोग हैं जिन्होंने यूट्यूब से ही शुरुआत कर अपने लक्ष्य को पाया है। ये एक्टर्स अगर बॉलीवुड में काम करते तो उन्हें निखरने में काफी समय लग जाता लेकिन यूट्यूब से बतौर कलाकर अपने करियर की शुरुआत कर एक्टर्स ने लोगो के बीच बड़े ही कम समय में उनके दिलों में इस तरह जगह बनाई की दर्शकों के बीच उन्हें बार-बार देखने की उत्सुकता जगने लगी।

जी हाँ हम बात कर रहे है एक्टर जीतेन्द्र कुमार की या कहें जीतू की जिन्होंने यूट्यूब के जरिए ही एक बड़ा नाम कमाया है। हम जीतू भैया को कई सारी वेब सीरीज में देख चुके हैं। हाल में ही आई उनकी बॉलीवुड फिल्म "गौन केश" (Gone Kesh) कुछ हद तक लोगों को पसंद आई।

जितेन्द्र कुमार (Jitendra Kumar) एक भारतीय अभिनेता हैं, जो ज्यादातर वेब सीरीज में अपने काम के लिए जाने जाते हैं। वह द वायरल फीवर के कॉमेडी स्केच में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध हैं। वह अपने किरदारों जीतू भैया, मुन्ना जज़बाती, गिट्टू और अर्जुन केजरीवाल (अरविंद केजरीवाल, भारतीय राजनीतिज्ञ और दिल्ली के मुख्यमंत्री का एक पैरोडी संस्करण) के लिए व्यापक रूप से जाने जाते हैं। उन्हें कोटा फैक्ट्री में जीतू भैया, पंचायत अमेज़न प्राइम वेब सीरीज़ में अभिषेक त्रिपाठी और आयुष्मान खुराना के साथ शुभ मंगल ज़्यादा सावधान में अमन त्रिपाठी की भूमिका के लिए भी जाना जाता है। आपको बता दें की जीतेन्द्र का जन्म राजस्थान में हुआ, जीतू को शुरू से ही मिमिक्री करने की आदत थी। कभी अमिताभ बच्चन तो कभी नाना पाटेकर वो हमेशा से ही लोगों के बीच या फिर प्रतियोगिताओं में अक्सर अपनी मिमिक्री करते रहते थे। किसी को क्या पता था कि आज वो इतने बड़े कलाकार बन सकते थे।

जीतेन्द्र कुमार की जीवनी

जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar) का जन्म राजस्थान के अलवर में खैरथल के छोटे से गांव में हुआ है। इनका जन्म 1 सितंबर, 1990 को हुआ था। इन्हें बचपन में पढ़ाई में काफी रूचि थी, ये अभिनय से काफी दूर थे। पढ़ाई में रुचि के चलते उन्होंने आईआईटी खड़कपुर से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की है। उन्होंने आईआईटी केजीपी में हिंदी प्रौद्योगिकी ड्रैमेटिक्स सोसाइटी के गवर्नर के रूप में कई मंचीय नाटक किए हैं। आईआईटी आने के बाद जब जीतू से उनकी होबीज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें मिमिक्री करना काफी ज्यादा पसंद है यह सुनते ही उनके सीनियर्स ने उन्हें ड्रामा क्लब के बारे में बताया और कहा कि उन्हें वहां एक बार जरूर जाना चाहिए जीतू ड्रामा क्लब गए जहां हो रहे ऑडिशंस ने जीतू को डरा दिया उनके कॉन्फिडेंस को बढ़ाने के लिए उनके दोस्त ने उनसे कहा कि तुझे डरने की कोई जरूरत नहीं है तेरे साथ मैं भी ऑडिशन दूंगा और यही सुनकर जीतू ने भी अपना ऑडिशन दियाजीतू को बचपन से ही अभिनय करने में रूचि थी लेकिन पढ़ाई में अच्छे होने की वजह से उन्होंने कोटा से पढ़ाई कर आईआईटी का एग्जाम क्लियर किया और एक अच्छे कॉलेज में एडमिशन लिया।

आयुष्मान खुराना के साथ शुभ मंगल ज्यादा सावधान में जीतेन्द्र (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

जीतेन्द्र कुमार का करियर

जीतेन्द्र कुमार उर्फ़ जीतू 2013 में 'मुन्ना जज़्बाती: द क्यू-तिया इंटर्न' में अभिनय किया, जो तुरंत वायरल हो गया और 3 मिलियन व्यूज पार हो गए। वीडियो इतना चल जाने के बाद उन्होंने टीवीएफ के कई पात्रों को चित्रित किया जिसमे 'टेक कन्वर्सेशन विद डैड', 'ए डे विद' सीरीज़, कोटा फैक्ट्री, टीवीएफ बैचलर और अन्य वेब सीरीज में भी काम किया जिससे वो यंगस्टर्स के दिलो पर राज करने लगे। जीतू एक भारतीय अभिनेता है जो की वायरल फीवर में अपनी भूमिकाओं के लिए मशहूर कलाकार हैं। बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आयुष्मान खुराना के साथ उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा। आयुष्मान खुराना के साथ शुभ मंगल ज्यादा सावधान में उन्होंने अमन त्रिपाठी की भूमिका निभाई। इस फिल्म में दोनों ही एक्टर ने सम्लेंगिगता को दर्शाया है। जीतू के बाकि करियर की बात करें तो वो एक अभिनेता के साथ अच्छे कॉमेडियन भी है।

जीतेन्द्र उर्फ़ जीतू भैया कितने फेमस हैं

जीतू भैया नाम से मशहूर कलाकार जीतेन्द्र कुमार आज सोशल मीडिया पर यंगस्टर्स के बीच छाए हुए हैं। जिसे देखो उनके बोले गए डायलाग को अपनी सोशल मीडिया पर स्टोरी पर शेयर करता दिखा रहा है। उनके जीतू भैया अवतार से उन्होंने नई युवा में एक इंस्पिरेशन के तौर पर अपनी पहचान बनाई है। नई जेनेरेशन की बात करें तो उनको फिल्म स्टार्स से ज्यादा छोटी और ब्लॉकबस्टर्स वेब सीरीज के स्टार्स को देखने में ज्यादा रूचि होने लगी है।

पसंदीदा व्यंजन - भारतीय

हाइट -5'5

ऑय कलर काला

हेयर कलर - काला

राष्ट्रीयता -भारतीय

होम टाउन - अलवर, राजस्थान

Shraddha

Shraddha

Next Story