×

फेमस शो जोधा अकबर में काम कर चुके इस एक्टर ने गंवाए अपने पैर, जानें क्या थी बड़ी वजह

डायबिटीज होने के बाद भी लोकेंद्र ने अपने सेहत का सही तरीके से ख्याल नहीं रखा और नौबत याहा तक आ गई कि उन्हें अपना पैर गंवाना पड़ गया ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 3 Aug 2021 4:25 AM GMT (Updated on: 3 Aug 2021 4:31 AM GMT)
Lokendra Singh worked in serial jodha akbar
X

शो जोधा अकबर में एक्टर ने किया काम (फोटो : सोशल मीडिया )

Jodha Akbar actor Lokendra Singh lost leg: कोरोना महामारी ने लाखों लोगों का घर उजाड़ दिया । कई लोगों के पास नौकरी नहीं रही । पैसे कमाने के लिए लोग इधर उधर भटकने पर मजबूर हैं । लेकिन अब कोरोना के बीच लोगों ने जीना सीख लिया है । पिछले एक डेढ़ साल में लोगों ने और भी कई बड़ी चुनौकियों का सामना किया है । उनमे से एक फेमस धारावाहिक 'जोधा अकबर' में काम कर चुके लोकेंद्र सिंह (lokendra singh) भी हैं । डायबिटीज होने के बाद भी लोकेंद्र ने अपने सेहत का सही तरीके से ख्याल नहीं रखा और नौबत यहां तक आ गई कि उन्हें अपना पैर गंवाना पड़ (lost leg) गया ।

कोरोना महामारी के शुरुआती दिनों से ही एक्टर आर्थिक समस्या से परेशान थे । जिसमें डायबिटीज (diabetes) के कारण उनकी तबीयत और बिगड़ गई । जिसके चलते उन्हें अपना पैर गंवाना पड़ गया । उनका कहना है कि अपनी बीमारी पर उन्होंने शुरू में ध्यान नहीं दिया जो बढ़ते बढ़ते इतना बढ़ गया कि उन्हें पैर कटवाने पड़े ।

लोकेंद्र सिंह (फोटो : सोशल मीडिया )

इंटरव्यू में बयां किया दर्द

एक इंटरव्यू के माध्यम से लोकेंद्र ने बताया कि वो कोरोना महामारी आने से पहले काफी अच्छी तरह से काम कर रहे थे । लेकिन उसके बाद काम कम होता गया । घर पर बैठे रहने से आर्थिक समस्या की चिंता रहने लगी थी ।

पैर के चलते काम ना करने को लेकर अफ़सोस जताते हुए लोकेंद्र सिंह ने बताया कि उनकी समस्या उस समय बढ़ने लगी जब उनके दाहिने पैर में कॉर्न निकलने लगा । लेकिन उन्होंने उसे नजरअंदाज कर दिया था । ये कॉर्न छूते हुए उनके बोन मैरो में फैलने लगा, फिर उनके शरीर में भी फैल गया । ऐसे में उसके पास एक ही रास्ता बचा था । उन्हें अपने घुटने तक पैर को कटवाना पड़ा ।

10 साल पहले डायबिटीज को किया इग्नोर

एक्टर ने बताया कि ये बीमारी उन्हें 10 साल पहले लगी थी । एक्टर्स की लाइफ काफी अलग होती है । ना टाइम पर खाने का कोई समय, ना ही सोने का । ऐसी परिस्थितियों में काम करने का प्रभाव सीधा उनके सेहत पर पड़ा । इसी वजह से डायबिटीज हो सकता है ।

आपको बता दें, लोकेंद्र सिंह ने जोधा अकबर (Jodha Akbar) के साथ साथ शो 'ये है मोहब्बतें' (yeh hai Mohabbatein), CID और क्राइम पेट्रोल जैसे शो में भी नजर आ चुके हैं । इसके अलावा एक्टर ने कुछ बॉलीवुड फिल्में में भी काम किया है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story