×

Johnny Depp EX Wife: कौन है जॉनी डेप की खतरनाक पत्नी, जिसने तबाह की लाइफ

Johnny Depp EX Wife: एक्टर जॉनी डेप और पूर्व पत्नी अम्बर हर्ड के खिलाफ काफी समय से मानहानि का केस चल रहा था। जिसका फैसला सुना दिया गया।आइये जानते हैं कि आखिर अम्बर हर्ड हैं कौन।

Shweta Srivastava
Published on: 2 Jun 2022 5:28 AM GMT
Johnny Depp EX Wife
X

Johnny Depp EX Wife (Image Credit-Social Media)

Johnny Depp EX Wife: हॉलीवुड के मशहूर एक्टर जॉनी डेप (Johnny Depp) और उनकी पूर्व पत्नी अम्बर हर्ड (Amber Heard) के खिलाफ काफी समय से मानहानि का केस चल रहा था। जिसका फैसला सुना दिया गया। जिसमे जॉनी डेप की जीत हुई और अम्बर हर्ड को निराशा हाँथ लगी। आइये जानते हैं कि आखिर अम्बर हर्ड हैं कौन। दरअसल अम्बर एक अमेरिकी अभिनेत्री हैं। उन्होंने साल 2004 में स्पोर्ट्स ड्रामा फ्राइडे नाइट लाइट्स से फिल्मी करियर की शुरुआत की।अपने करियर के शुरुआत में उन्होंने नॉर्थ कंट्री और अल्फा डॉग में छोटी भूमिकाये निभाई इसके बाद हर्ड ने ऑल बॉयज लव मैंडी लेन (2006) में अपनी पहली प्रमुख भूमिका निभाई और सीडब्ल्यू टेलीविजन शो हिडेन पाल्म्स (2007) में दिखाई दी। हर्ड को अपनी पहली सफलता साल 2008 में नेवर बैक डाउन और पाइनएप्पल एक्सप्रेस में अपने अभिनय से मिली । उन्हें यंग हॉलीवुड अवार्ड्स में ब्रेकथ्रू अवार्ड भी मिला ।

दरअसल एक्टर जॉनी डेप और उनकी पूर्व पत्नी अम्बर हर्ड दोनों काफी समय से एक दूसरे से अलग हैं जॉनी पर उनकी पूर्व पत्नी अम्बर ने दुर्व्यवहार और मानसिक उत्पीड़न का केस दर्ज करवाया था जिसके बाद एक्टर ने हर्ड पर मानहानि मुकदमे दर्ज कराया। जिसका फैसला वर्जीनिया की एक अदालत ने बुधवार को सुनाया जिसमे जॉनी डेप की जीत हुई है। डेप को हर्जाने के तौर पर 15 मिलियन डॉलर ( करीब 116 करोड़ रुपए) का मुआवजा मिलेगा। वहीं, हर्ड को भी हर्जाने के तौर पर 2 मिलियन डॉलर (करीब 15.5 करोड़ रुपए) देने का फैसला सुनाया गया है। 6 हफ्ते तक चले इस मुकदमे का फैसला सुनकर जहाँ जॉनी डेप काफी खुश हैं वहीँ अम्बर हर्ड काफी निराश हुईं।

अदालत का फैसला आते ही हर्ड ने कहा कि इस फैसले से मेरा दिल टूट गया है। वहीं, डेप ने कहा कि जूरी ने मुझे मेरी जिंदगी वापस दे दी। आपको बता दे कि वर्जीनिया में 7 मेंबर्स वाली जूरी ने अपना फैसला सुनते हुए पाया कि हर्ड ने 2018 सेक्शुअल वॉयलेंस पर डेप के खिलाफ आर्टिकल लिखा था। इस आर्टिकल से डेप की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची। यह आर्टिकल दुर्भावनापूर्ण इरादे के साथ लिखा गया था। इतना ही नहीं अदतलत ने दोनों को ही दोषी मना साथ ही दोनों को मानहानि के लिए जिम्मेदार भी ठहराया । साथ ही साथ जूरी के सदस्यों ने ये भी पाया कि डेप के वकील एडम वाल्डमैन ने हर्ड के खिलाफ बयान दिए, जिससे उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। इसलिए हर्ड को भी 2 मिलियन डॉलर का मुआवजा मिलेगा।

हर्ड ने इस फैसले को महिलाओं पर आधात बताया, उन्होंने कहा- आज मुझे जो निराशा महसूस हो रही है, वो में शब्दों में बयां नहीं कर सकती। मैं इस बात से बेहद दुखी हूं कि इतने सारे सबूत भी मेरे पूर्व पति की असीमित शक्ति, प्रभाव और दलीलों का सामना करने के लिए काफी नहीं थे।

हर्ड ने ये भी कहा कि इससे जो और महिलाये ऐसा कुछ झेल रही हैं उन्हें भी इससे काफी दुःख होगा वो भी आहात महसूस करेंगी। साथ ही इससे महिलाओं के खिलाफ हिंसा और बढ़ेगी लोग इसे गंभीरता से नहीं लेंगे। गौरतलब है कि हर्ड और डेप ने 2015 में शादी की थी। मई 2016 में हर्ड ने डेप के खिलाफ घरेलू हिंसा का आरोप लगाया और दोनों ने 2017 में तलाक ले लिया। अम्बर हर्ड ने अपने पूर्व पति एक्टर जॉनी डेप पर जबरन सेक्स करने और नशीले पदार्थ का सेवन करने जैसे गंभीर आरोप भी लगाए थे।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story