×

Johnny Depp: इस अभिनेता की पत्नी ने तबाह कर दिया था करियर, अब सालों बाद जॉनी डेप को मिला न्याय

Johnny Depp wins Case: सबूतों के आधार पर जॉनी डेप ने यह साबित करने में सफलता पाई कि उनकी पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड ने यह सब उन्हें बदनाम करने के लिए किया है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 2 Jun 2022 5:25 AM GMT (Updated on: 2 Jun 2022 5:47 AM GMT)
Johnny Depp wife  amber heard
X

जॉनी डेप की वाइफ (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Johnny Depp wins Case: हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और "पाइरेट्स ऑफ द कैरिबियन" में सबके चहेते कैप्टन जैक स्पैरो का किरदार निभाने वाले जॉनी डेप (Johnny Depp) को एक बड़ी न्यायिक जीत हासिल हुई है। कोर्ट में जारी उनकी पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड (Amber Heard) के खिलाफ मानहानि (defamation) और घरेलू हिंसा (domestic violence) के मामले में जज ने जॉनी डेप के हक़ में फैसला सुनाया है। इस पूरी कार्यवाही के दौरान एम्बर हर्ड की ओर से जॉनी डेप से प्रताड़ना और शारीरिक शोषण आदि के कई साक्ष्य प्रस्तुत किए गए लेकिन जज इससे संतुष्ट नजर नहीं आए। लम्बी चली इस पूरी कार्यवाही के दौरान दोनों पक्षों की ओर से पेश किए गए सबूतों के आधार पर जॉनी डेप ने यह साबित करने में सफलता पाई कि उनकी पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड ने यह सब उन्हें बदनाम करने और उनका करियर समाप्त करने के लिए किया है।

कोर्ट जूरी ने जॉनी डेप के हक़ में फैसला सुनाते हुए एम्बर हर्ड पर कुल 15 मिलियन डॉलर का दंड ($5 million penalty) लगाया है, जिसके मानहानि और दंडात्मक हर्जाना दोनों रकम शामिल हैं। इसके अलावा कोर्ट ने कुछ मामलों के तहत जॉनी को दोषी बताते हुए 2 मिलियन डॉलर का दंड लगाया है।

जॉनी ने खुद को बताया घरेलू हिंसा का शिकार

आपको बता दें कि अभिनेता जॉनी डेप की पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड ने तलाक के बाद 2018 में एक लेख के ज़रिए अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा और प्रताड़ना का आरोप लगाया था, जिसके बाद जॉनी ने एम्बर के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था। जॉनी ने कोर्ट के समक्ष बताया कि वह बेगुनाह हैं, बावजूद इसके एम्बर कई बार उग्र होकर उनपर हाथ उठा चुकी हैं और घरेलू हिंसा के असल शिकार वह हैं एम्बर नहीं।

एम्बर के इस लेख के चलते जॉनी डेप का फिल्मी कैरियर काफी हद तक तबाह हो गया। उनके हाथ में रहे कई बड़े बैनर के प्रोजेक्ट उनसे छीन लिए गए, जिसमें एक 'पाइरेट्स ऑफ द कैरिबियन' का आने वाला पार्ट भी शामिल था। हालांकि, जॉनी डेप की असल पहचान ही इसी मूवी है और कैप्टन जैक स्पैरो के रूप में जॉनी डेप के बगैर कोई भी दर्शक इस फ़िल्म की कल्पना नहीं कर सकता।

जॉनी डेप ने कोर्ट जूरी को कहा शुक्रिया

अभिनेता जॉनी डेप ने पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड के खिलाफ मानहानि मामले में जीत हासिल करने के बाद कोर्ट जूरी को उन्हें उनकी ज़िंदगी वापस लौटाने के लिए धन्यवाद कहा। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में कोर्ट के बाहर खड़े जॉनी डेप के प्रशंसकों में खुशी की लहर दौड़ गयी, सभी जॉनी को बधाइयां देने के लिए उनका नाम चिल्लाने लगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story