×

Johnny vs Amber Case: मशहूर अभिनेता जॉनी डेप की सबसे बड़ी जीत, अब वाइफ देगी 15 मिलियन डॉलर

Johnny Depp Vs Amber Heard Case: हॉलीवुड फेमस स्टार जॉनी डेप और उनकी पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड के बीच चल रहे मानहानि के केस पर फैसला कल जूरी ने सुना दिया है।

Prashant Dixit
Published on: 2 Jun 2022 5:06 AM GMT
Johnny Depp Vs Amber Heard
X

Johnny Depp Vs Amber Heard (image credit social media)

Johnny Depp Vs Amber Heard Case: हॉलीवुड फेमस स्टार जॉनी डेप और उनकी पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड के बीच चल रहे मानहानि के केस पर फैसला कल जूरी ने सुना दिया है। यह केस में जॉनी डेप को जीत मिली जिसके बाद अब उनकी पूर्व पत्नी को 15 मिलियन डॉलर का मुआवजा जॉनी डेप को देना पड़ेगा। 6 हफ्ते लंबी बहस, गवाहियों व घंटों विचार और विमर्श के बाद मामले की सुनवाई कर रही सात जजों की बेंच ने अपना अंतिम फैसला सुनाया है। जजों की बेंच ने एम्बर हर्ड को आदेश दिया है, कि वे 10 मिलियन डॉलर की क्षतिपूर्ति और 5 मिलियन डॉलर के दंडात्मक हर्जाने का भुगतान जॉनी डेप को करे।

सात जजों की बेंच ने अपने फैसले में कहा है कि जॉनी डेप कोर्ट में यह साबित करने में सफल रहे, कि उनको पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड ने बदनाम करने की नाकाम कोशिश की है। साथ ही जॉनी डेप को भी मानहानि के कुछ मामलों में दोषी करार दिया गया है, बेंच ने एम्बर के काउंटर सूट मामलों में जॉनी डेप को दोषी करार देते दिया और दो मिलियन डॉलर के मुआवजे का भुगतान करने के आदेश दिए है। बेंच के फैसला सुनाते ही जॉनी डेप के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई और समर्थक उस भवन के बाहर बड़ी तादाद में इकट्ठे होकर जश्न में डूब गए।

जॉनी डेप और एम्बर हर्ड की शादी 2015 में हुई

जब जूरी ने फैसला सुनाया, उस वक्त जॉनी डेप कोर्ट रूम में नहीं थे। वही उनकी पूर्व पत्नी अंबर हर्ड फैसले ले वक्त कोर्ट में ही मौजूद थी। फैसले की घोषणा के बाद जॉनी डेप ने अपने फेसबुक पोस्ट से एक बयान दिया। जॉनी डेप और एम्बर हर्ड 2011 में 'द रम डायरी' (The Rum Diary) मूवी की शूटिंग के दौरान मिले थें, जिसके बाद लम्बी रिलेशनशिप के बाद फरवरी 2015 में दोनों ने शादी की थी। हालांकि, शादी के लगभग दो साल बाद 2017 में दोनों ने तलाक ले अगल हो गए थें।

छह हफ्ते मुख्य करवाई गवाही

जॉनी डेप और एम्बर हर्ड की यह हाई प्रोफाइल कानूनी लड़ाई के दौरान करीब छह हफ्ते में कई गवाहों के बयान दर्ज किए गए, व पिछले छह हफ्ते में सौ घंटे से अधिक समय तक गवाहिया चलती रही। लंबी गवाहिया और घंटों बहस चली, इस सात सदस्यीय जूरी ने करीब तीन दिन में घंटों विचार विमर्श आपस में किया, जिसके बाद जूरी के सदस्यो ने अपना फैसला सुनाया।

जॉनी और एम्बर विवाद की शुरुआत

जॉनी डेप और एम्बर हर्ड के बीच इस हाई प्रोफाइल कानूनी लड़ाई का आगाज साल 2018 में प्रकाशित एक लेख से हुआ था। डेप की पूर्व पत्नी एम्बर ने 2018 में एक समाचार पत्र के लिए लेख लिखा, जिसमें उन्होंने खुद को घरेलू हिंसा का शिकार बताया, इस लेख के प्रकाशित होने के बाद जॉनी डेप ने एम्बर के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवा दिया था।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story