×

'कर्म फलदाता शनि' के प्रमोशन के लिए लखनऊ पहुंचे शो के कलाकार

इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज से अपने करियर की शुरुआत करने वाले इटारसी के कार्तिकेय मालवीय को शनि देव का रोल प्ले करना कोई मुश्किल काम नही था क्योंकि इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज़ में सबसे ज्यादा माईथो रोल ही प्ले किए। कलर्स के शो 'कर्मफल दाता शनि' में शनि का किरदार निभा रहे कार्तिकेय का कहना है कि 7 साल की उम्र से ही शनि भगवान उनके फेवरेट है क्योंकि उनकी मम्मी और मौसी दोनों ही ज्योतिष का भी ज्ञान है।

priyankajoshi
Published on: 9 Dec 2016 3:26 PM GMT
कर्म फलदाता शनि के प्रमोशन के लिए लखनऊ पहुंचे शो के कलाकार
X

लखनऊ : 'कर्म फलदाता शनि के प्रकोप से बचने के लिए मार्ग पर आना जरूरी है।' यह संदेश देने के लिए 'कर्मफल दाता शनि' शो के कलाकार अपने शो के प्रमोशन के लिए लखनऊ के ताज होटल पहुंचे। जहां उन्होंने लखनवी रिक्शे पर बैठ कर मस्ती की।

पढ़ाई से ज़्यादा एक्टिंग में इंटरेस्ट

इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज से अपने करियर की शुरुआत करने वाले इटारसी के कार्तिकेय मालवीय को शनि देव का रोल प्ले करना कोई मुश्किल काम नही था क्योंकि इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज़ में सबसे ज्यादा माईथो रोल ही प्ले किए। कलर्स के शो 'कर्मफल दाता शनि' में शनि का किरदार निभा रहे कार्तिकेय का कहना है कि 7 साल की उम्र से ही शनि भगवान उनके फेवरेट है क्योंकि उनकी मम्मी और मौसी दोनों ही ज्योतिष का भी ज्ञान है। उन्होंने ही कार्तिकेय को शनि भगवान के अनछुए पहलुओ से रूबरू करवाया है।

आठवी क्लास में पढ़ने वाले कार्तिकेय को पढ़ाई करने से ज्यादा एक्टिंग करना अच्छा लगता है। हालांकि कार्तिकेय को इस बात का अहसास है कि पढ़ाई भी जरूरी है। लेकिन इस बात का ख्याल जरूर रहता है कि उनकी इस पसंद का जिक्र उनकी मम्मी के सामने न हो।

कर्मफलदाता के आते ही कालेधन की छुट्टी शुरू

एक नए अंदाज के साथ टेलीवुड में वापसी करने वाली जूही परमार के लिए यह बहुत खास है। क्योंकि शो के मुख्य पात्र शनि की जिंदगी उसकी मां संज्ञा यानी जूही परमार के इर्द गिर्द घूमती है। जूही का कहना है कि अभी तक बहुत से भगवान की कहानियां टेलीविजन पर आई है लेकिन यह पहली बार है जब शनि भगवान के उस अनछुए पहलुओं को दर्शकों से रूबरू करवाया जाएगा जिसको शायद ही कोई जनता हो।

उन्होंने कहा कि शनि सिर्फ एक कहानी नहीं बल्कि वेदों पुराणों में लिखी हुई बात है। जिस पर काफी रिसर्च कर लोगों के सामने पेश किया जा रहा है। दुनिया में पाप बढ़ गया है इसलिए शनि देव को लाने की जरूरत पर जूही ने हँसते हुए कहा कि आज कल तो यह सोशल मीडिया पर मेसेज चल रहा है कि शनि के लॉन्च होने के अगले दिन से कालेधन के खिलाफ नोटबंदी शुरू हो गई।

40 किलो का कॉस्ट्यूम पहनते है सूर्य देव

भारी भरकम कॉस्ट्यूम, हाथ में अपना भारी भरकम हथियार , रोबदार आवाज और सुबह 5 बजे जिम में दो घंटे कसरत ही मुझे सूर्य देव बनाती है। बिग बॉस , पावर कपल जैसे रियल्टी शो करने वाले सलिल अंकोल के लिए सूर्य देव किरदार निभाना रोमांचित करने वाला है और उतना ही थका देने वाला है।

सलिल कहते है कि शो के हिसाब से डिजाइन किए हुए कपड़े ही हमें हमारे किरदार में ढालते है। शो में अपने आराध्य शनि भगवान के पिता का किरदार निभाने के सवाल पर सलिल अंकोला का कहना है कि यह सिर्फ इत्तेफाक है जब मुझे यह रोल मिला। उनका कहना है कि मैं शनि देव का भक्त सिर्फ उनके डर की वजह से बना था। लेकिन शो का हिस्सा बनने के बाद मुझे शनि भगवान से जुड़ी वो बातें भी पता चली जो अब तक किसी को नहीं पता थी।

लखनऊ के लजीज खाने का लुत्फ उठाने की तमन्ना

शनि के पिता सूर्यदेव का किरदार निभाने वाले सलिल अंकोला ने साल 2013 में अपना एक साल लखनऊ में बिताया है।

यहां आने पर अपना अपार्टमेंट ,गोमती का किनारा, हज़रतगंज, गोल्ड जिम देखकर सलिल की यादे ताज़ा हो गई तो वहीं हर बार हड़बड़ी में आई जूही परमार इस बार नवाबी नगरी के हर उस जायके का लुत्फ उठाना चाहती है जो लखनऊ की पहचान है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story