×

Justin Beiber Health: भयानक बीमारी सिंगर जस्टिन बीबर को, दुआ कर रहे फैंस

Justin Beiber Health: पॉप गायक जस्टिन बीबर ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमे उन्होंने बताया है कि उन्हें एक ऎसी बीमारी हो गई है जिसकी वजह से वो अपने सभी कॉन्सर्ट कैंसिल कर रहे हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 11 Jun 2022 4:08 AM GMT
Justin Beiber Health
X

Justin Beiber Health (Image Credit-Social Media)

Justin Beiber Health: पॉप गायक जस्टिन बीबर (Justin Beiber) के फैंस आज काफी निराश होंगे दरअसल उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमे उन्होंने बताया है कि उन्हें एक ऎसी बीमारी हो गई है जिसकी वजह से वो अपने सभी कॉन्सर्ट कैंसिल कर रहे हैं। जिसके बाद उनके सभी फैंस उनकी सलामती की दुआ मांग रहे हैं।

जस्टिन बीबर ने अपना एक वीडियो शेयर करते हुए जानकारी दी है कि वायरस अटैक से उनके चेहरे का दाहिना हिस्सा लकवाग्रस्त हो गया है। आपको बता दें ये काफी गंभीर होता है। जस्टिन ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है जिसमे उन्होंने बताया है कि उन्होंने अपने सभी आगामी कॉन्सर्ट को पोस्टपोन कर दिया है। जिसकी वजह उन्होंने अपनी सेहत बताई है। वो आंशिक रूप से चेहरे के पैरालिसिस से पीड़ित हैं।

28 वर्षीय गायक जस्टिन बीबर ने अपने वीडियो के ज़रिये बताया है कि उन्हें ये रेयर बीमारी का पता चला है जिसमे उनका आधा चेहरा पैरालाइज हो गया है। और इसलिए उन्होंने अपना दौरा तब तक के लिए स्थगित कर दिया है जब तक कि वह ठीक नहीं हो जाते। ग्रैमी विनर ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने अपनी हालत के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि वह रामसे हंट सिंड्रोम से पीड़ित हैं, जो चेहरे के पक्षाघात का कारण बनता है साथ ही ये चेहरे की नसों को प्रभावित करता है।

28 वर्षीय गायक जस्टिन बीबर ने खुलासा किया है कि उन्हें एक दुर्लभ विकार का पता चला है जिससे उनके चेहरे का आधा हिस्सा लकवाग्रस्त हो गया है और इसलिए उन्होंने अपना दौरा तब तक के लिए स्थगित कर दिया है जब तक कि वह ठीक नहीं हो जाते। ग्रैमी विनर ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने अपनी हालत के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि वह रामसे हंट सिंड्रोम से पीड़ित हैं, जो चेहरे के पक्षाघात का कारण बनता है और दाद के प्रकोप के माध्यम से चेहरे की नसों को प्रभावित करता है।

आपको बता दें जस्टिन ने टोरंटो और वाशिंगटन, डीसी में अपने शो रद्द करने के बाद वीडियो साझा किया, गायक ने वीडियो में दिखाया कि वह मुश्किल से अपने चेहरे के एक तरफ ले जा सकता है, बीमारी को "बहुत गंभीर" कहते हुए। उन्होंने इसे कैप्शन दिया,'ये काफी इम्पोर्टेन्ट है प्लीज इसे देखिये। मैं आप लोगों से प्यार करता हूं और मुझे आप अपनी दुआओं में रखियेगा।'

बीबर ने अपने इस पोस्ट के ज़रिये लोगो से कहा,'जो लोग मेरे आने वाले शोज़ के कैंसिल होने से निराश हो गए हैं उनको में कहना चाहुँगा मैं शारीरिक रूप से आपके सामने हूँ लेकिन जाहिर तौर पर सक्षम नहीं हूं,मेरा शरीर मुझे संकेत दे रहा है। मुझे उम्मीद है कि आप लोग समझ गए होंगे।'

इसके बाद उन्होंने दिखाया कि कैसे उनकी एक आंख नहीं झपक रही थी और कहा, "मैं अपने चेहरे के इस तरफ मुस्कुरा नहीं सकता। वो अपनी नाक को हिलने की कोशिश करते हैं और कहते हैं ये नहीं हिलेगी । इसलिए मेरे चेहरे के इस तरफ पूरा पैरालाइजड है।"

इसके बाद जस्टिन ने कहा अभी कुछ नहीं कहा जा सकता कि उन्हें ठीक होने में कितना समय लगेगा। वैसे अगर वो अपने शरीर को रेस्ट दें और डॉक्टर्स के इलाज के साथ वो पूरी तरह ठीक हो जायेंगे। उन्होंने ये भी बताया कि वो कुछ फेशियल एक्सरसाइज कर रहे हैं। जस्टिन ने कहा,'मैं इस समय पूरी तरह आराम कर रहा हूँ जिससे सौ प्रतिशत ठीक हो जाऊ और वो करूँ जिसके लिए मेरा जन्म हुआ है। "

जस्टिन के इस वीडियो को शेयर करने के कुछ घंटों के बाद ही इसे 14 मिलियन बार देखा गया। उनके फैंस उनके लिए प्रार्थनाएं कर रहे हैं की वो जल्द से जल्द ठीक हो जाएँ। उनके एक फैन ने लिखा,' आपको मेरा ढेर सारा प्यार,मैं आपको बहुत admire करता हूँ। ' वहीँ दूसरे फैन ने लिखा, "लव यू, भाई। मैं आपके लिए दुआ मांग रहा हूँ और आपको ढेर सारी हीलिंग वाइब्स भेज रहा हूँ। "

गौरतलब है कि इसके पहले मार्च में जस्टिन की पत्नी हैली बीबर को उनके ब्रेन में क्लॉट की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

जस्टिन 13 साल की उम्र से लोगों के बीच काफी पॉपुलर हैं उनकी माँ उनके सिंगिंग टैलेंट को सबके सामने लाने के लिए उनके कई सिंगिंग वीडियोस यूट्यूब पर शेयर करतीं रहतीं थीं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story