×

जस्टिन बीबर की आलीशान लाइफ: पैसा शाहरुख खान से ज्यादा, देखें इनका कार कलेक्शन

Justin Bieber Lifestyle: कैनेडियन पॉप स्टार जस्टिन बीबर ने 13 साल की उम्र से परफॉर्म करना शुरू किया था। उनकी सम्पति की बात करें तो आप भी सुन कर दंग रह जायेंगे।

Shweta Srivastava
Published on: 11 Jun 2022 6:24 AM GMT
Justin Bieber Lifestyle
X

Justin Bieber Lifestyle (Image Credit-Social Media)

Justin Bieber Lifestyle: कैनेडियन पॉप स्टार जस्टिन बीबर (Justin Bieber) ने अपना एक वीडियो शेयर किया जिसने दुनियाभर के उनके लाखों करोड़ों फैंस को निराश कर दिया। सभी उनके लिए दुआ मांग रहे हैं। दरअसल जस्टिन रामसे हंट सिंड्रोम (Ramsay Hunt syndrome) से पीड़ित हैं, जो चेहरे को पैरालाइज कर देता है। फ़िलहाल लोग उनके जल्दी स्वस्थ होने की दुआ मांग रहे हैं। जस्टिन बीबर को सभी पसंद करते हैं और उनकी पॉपुलैरिटी केवल अमेरिका तक सीमित नहीं है बल्कि वो पूरी दुनिया में मशहूर हैं। जस्टिन ने 13 साल की उम्र से परफॉर्म करना शुरू किया था। उनकी सम्पति की बात करें तो आप भी सुन कर दंग रह जायेंगे।

पॉप स्टार जस्टिन बीबर का क्रेज सबसे ज़्यादा युवाओं में देखने को मिलता है। जस्टिन ने काफी कम उम्र से ही लोगों पर अपनी आवाज़ का जादू चलना शुरू कर दिया था। और अब जस्टिन 28 साल के हैं और बेशुमार सफलता हासिल करके शोहरत की बुलंदियों पर खड़े हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि जस्टिन कितनी सम्पति के मालिक हैं। जस्टिन लगभग 285 मिलियन डॉलर्स की सम्पति रखते हैं। इसका मतलब है कि उनके पास 22 अरब,28 करोड़, 06 लाख,73 हज़ार रूपए हैं।

Justin Bieber House (Image Credit-Social Media)

जस्टिन अपने म्यूजिक सेल्स, मर्चंडाइज, कॉन्सर्ट्स और टूर परफॉर्मेंसेस से खूब पैसा कमाते हैं। वो एक साल में करीब 80 मिलियन डॉलर यानि 5 अरब रूपए कमाते हैं। 1 मार्च 1994 को जस्टिन बीबर का जन्म हुआ था। 13 साल की उम्र में जस्टिन बीबर का वीडियो इंटरनेट सेंसेशन बन गया था और करोड़ों लोग उनके दीवाने हो गए थे। आइए तस्वीरों के जरिए जानते हैं कैसी है जस्टिन बीबर की लाइफस्टाइल।

.आपको बता दें जस्टिन बीबर का पहला यूट्यूब वीडियो उनकी मां ने यूँ ही यूट्यूब पर अपलोड कर दिया। जिसके बाद जस्टिन की किस्मत चमक गयी। दरअसल नए सिंगिंग टैलेंट की तलाश के दौरान जस्टिन को यू-ट्यूब पर सुनने के बाद बिजनेसमैन स्कूटर ब्रॉन ने उन्हें संगीत की दुनिया में एक धमाकेदार एंट्री के लिए तैयार किया। और उसके बाद शुरू हुआ जस्टिन का बेहद सुनेहरा सफर। फोर्ब्स मैग्जीन के अनुसार, जस्टिन चार बार दुनिया के 10 सबसे शक्तिशाली सेलेब्रिटीज की लिस्ट में भी शामिल हो चुके हैं। जस्टिन बीबर के म्यूजिक एल्बम के करीब 10 करोड़ म्यूजिक रिकॉर्ड्स बिक चुके हैं। साथ ही साथ आपको बता देदिन कि बीबर सोशल मीडिया पर भी सबसे चर्चित सेलेब्रिटीज में से एक हैं।

जस्टिन बीबर कार कलेक्शन (Justin Bieber Car Collection)

कैडिलैक

Justin Bieber Car Collection (Image Credit-Social Media)

जस्टिन को गाड़ियों का बहुत शौक है उनका ये कार कलेक्शन देख कर आप भी चौंक जायेंगे। जस्टिन के पास है लग्जरी कैडिलैक का कस्टमाइज्ड वर्शन। मैटल ब्लैक कलर, क्वॉलिटी लेदर इंटीरियर और 6.2 लीटर वी8 इंजन से पावर्ड यह कार 'महाबलशाली' भी है।

रैंज रोवर की कस्टमाइज्ड एसयूवी

Justin Bieber Car Collection (Image Credit-Social Media)

सुर्ख काले रंग में रंगी यह कार खास तौर पर जस्टिन के लिए कस्टमाइज की गई है। यह 5.0 लीटर सुपरचार्ज्ड वी8 इंजन से पावर्ड है।

फिस्कर कर्मा

Justin Bieber Car Collection (Image Credit-Social Media)

उनके पास फिस्कर कर्मा भी है, जिसे खास तौर पर जस्टिन के लिए कस्टमाइज किया गया है। स्पोर्ट्स सिडान कैटिगरी की यह कार 2-लीटर टर्बोचार्ज्ड ईकोटेक इंजन से पावर्ड है, जिसमें 120KW का मोटर फिट है, जो 161 हॉर्सपावर जेनरेट करता है।

फेरारी एफ430

Justin Bieber Car Collection (Image Credit-Social Media)

बीबर की कारों में फेरारी एफ430 भी शामिल है। यह कस्टमाइज कार उन्होंने 16 साल की उम्र में खरीदी थी। आपको बता दें कि यूएस में कार चलाने की वैध उम्रसीमा 16 साल है।

तेंदुए' रंग की ऑडी आर8

Justin Bieber Car Collection (Image Credit-Social Media)

इसके अलावा फेरारी 458 इटैलिया,चमचमाती लैंबोर्गिनी अवेंटअडोर कूप,लैंबोर्गिनी की एक दूसरी कार गलार्डो स्पाइडर,कस्टमाइज्ड पोर्श 997 और मर्सेडीज बेंज की स्प्रिंटर वैन भी हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story