×

सेंसर बोर्ड के रवैये से खीझे कबीर बेदी, पहलाज निहलानी को बताया 'त्रासदी'

aman
By aman
Published on: 13 July 2017 11:31 PM GMT
सेंसर बोर्ड के रवैये से खीझे कबीर बेदी, पहलाज निहलानी को बताया त्रासदी
X
सेंसर बोर्ड के रवैये से खीझे कबीर बेदी, पहलाज निहलानी को बताया 'त्रासदी'

मुंबई: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त दिग्गज अभिनेता कबीर बेदी ने सेंसर बोर्ड के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, कि बोर्ड भारत की छवि खराब कर रहा है। इस दौरान उन्होंने सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी को 'त्रासदी' की संज्ञा दी।

कबीर बेदी ने गुरुवार को ट्विटर पर एक अन्य ट्विटर उपयोगकर्ता द्वारा शेयर किए गए अमर्त्य सेन पर बने वृत्तचित्र को सेंसर बोर्ड की मंजूरी न दिए जाने से संबंधित खबर का लिंक शेयर किया है।



निहलानी एक त्रासदी हैं

कबीर बेदी ने इस लिंक को शेयर करते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय को भी टैग किया है और लिखा है, 'सेंसर बोर्ड को समझ नहीं आ रहा कि वह अपनी मूर्खतापूर्ण मांगों के चलते भारत की छवि को कितना नुकसान पहुंचा रहा है। पहलाज निहलानी एक त्रासदी हैं।'

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

अमर्त्य सेन पर बने वृत्तचित्र को सेंसर की ना

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अमर्त्य सेन पर बने वृत्तचित्र को सेंसर बोर्ड ने फिल्म में 'गाय', 'गुजरात', 'हिंदू भारत' और 'हिंदुत्व' शब्दों के इस्तेमाल पर आपत्ति जताते हुए मंजूरी देने से इनकार कर दिया है।

'इंदु सरकार' पर भी कैंची

इसके अलावा सेंसर बोर्ड ने निर्देशक मधुर भंडारकर की आगामी फिल्म 'इंदु सरकार' पर भी 12 जगहों पर कांट-छांट करने और दो जगह खंडन चलाने के लिए कहा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story