×

‘Kabir Singh’ पर मंडरा रहा खतरा, ‘खराब हो रही है डॉक्‍टरों की छवि’

शाहिद कपूर की फिल्‍म ‘कबीर सिंह ’ जहां एक ओर बॉक्‍स ऑफिस पर दमदार कमाई कर रही है, वहीं दूसरी ओर मुंबई के एक डॉक्‍टर ने फिल्‍ममेकर्स के ख‍िलाफ पुलिस और मंत्रालय में श‍िकायत दी है। डॉक्‍टर का कहना है कि फिल्‍म में शाहिद कपूर को जिस तरह का डॉक्‍टर दिखाया गया है, उससे इस डॉक्‍टरों की छवि खराब होती है।

Vidushi Mishra
Published on: 26 Jun 2019 11:23 AM GMT
‘Kabir Singh’ पर मंडरा रहा खतरा, ‘खराब हो रही है डॉक्‍टरों की छवि’
X

मुम्बई : शाह‍िद कपूर की फिल्म कबीर स‍िंह इन द‍िनों बॉक्स ऑफ‍िस पर शानदार कमाई कर रही है। फिल्म को फैंस और क्र‍िट‍िक का मिला-जुला र‍िस्पॉन्स मिला है। हालांकि शाह‍िद की फिल्म में अदाकारी को हर किसी ने सराहा है। लेकिन फिल्म के कंटेंट पर कई लोगों ने ऑब्जेकशन भी किया है। फिल्म के कंटेंट पर सवाल उठाते हुए शाह‍िद कपूर की फैन शोभा डे ने भी फिल्म नहीं देखने का फैसला किया है।

यह भी देखें... नशा मुक्ति दिवस मनाते हर साल, फिर भी नहीं रखते सेहत का ख्याल

शाहिद कपूर की फिल्‍म ‘कबीर सिंह ’ जहां एक ओर बॉक्‍स ऑफिस पर दमदार कमाई कर रही है, वहीं दूसरी ओर मुंबई के एक डॉक्‍टर ने फिल्‍ममेकर्स के ख‍िलाफ पुलिस और मंत्रालय में श‍िकायत दी है। डॉक्‍टर का कहना है कि फिल्‍म में शाहिद कपूर को जिस तरह का डॉक्‍टर दिखाया गया है, उससे इस डॉक्‍टरों की छवि खराब होती है। फिल्‍म में शाहिद कपूर का किरदार एक सर्जन हैं, जिसे शराब और ड्रग्‍स की लत है। वह बहुत अध‍िक गुस्‍सैल है और फूहड़ है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई के इस डॉक्‍टर ने ना सिर्फ पुलिस में श‍िकायत दर्ज की है, बल्‍क‍ि सूचना प्रसारण मंत्रालय, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय, राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग और सेंसर बोर्ड को भी चिट्ठी लिखी है। डॉक्‍टर ने अपनी चिट्ठी में अपील की है कि फिल्‍म के प्रसारण पर तत्‍काल रोक लगाई जाए।

बता दें कि फिल्‍म की कहानी एक ऐसे लड़के की है, जो मेडिकल कॉलेज का टॉपर स्‍टूडेंट है। गुस्‍सा उसकी नाक पर रहता है। कबीर सिंह नाम के इस किरदार को अपनी जूनियर से प्‍यार हो जाता है, लेकिन लड़की की शादी किसी और से हो जाती है। इसके बाद कबीर सिंह खुद को तबाह करने की राह पर निकल जाता है। वह हर उस आदत को अपना बनाता है, जिसे हम बुरा मानते हैं। हालांकि, इस दौरान वह अपनी डॉक्‍टरी भी चालू रखता है।

यह भी देखें... UNSC में बड़ी जीत, भारत ने ऐसी चली चाल कि चीन और पाक को भी देना पड़ा समर्थन

‘कबीर सिंह’ मशहूर तेलुगू फिल्‍म ‘अर्जुन रेड्डी’ का हिंदी रीमेक है। इन दोनों ही फिल्‍मों को संदीप वांगा ने डायरेक्‍ट किया है। फिल्‍म में शाहिद कपूर के साथ कियारा आडवाणी लीड रोल में है। फिल्‍म रिलीज के साथ से ही चर्चा में है। दर्शकों का एक वर्ग जहां फिल्‍म की तारीफ कर रहा है, वहीं बहुत से लोग इसके विरोध में हैं। सोशल मीडिया पर ‘कबीर सिंह’ की खूब आलोचना भी हुई है।

इन सब के बीच इस फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर शानदार बिजनेस किया है। अपने पहले सोमवार को फिल्‍म ने भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर 17.54 करोड़ का बिजनेस किया है। शुक्रवार को ओपनिंग डे पर फिल्‍म की कमाई 20.21 करोड़ रुपये थी। चार दिनों फिल्‍म की कुल कमाई 88.37 करोड़ रुपये हो गई है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story