×

Kalki 2898 AD New Release Date: 'कल्कि 2898 एडी' की नई रिलीज डेट का हुआ ऐलान

Kalki 2898 AD New Release Date: प्रभास और दीपिका पादुकोण की अपकमिंग फिल्म 'कल्कि 2989 एडी' की रिलीज डेट में बदलाव किया गया है। आइए जानते हैं इसकी नई रिलीड डेट क्या है?

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 8 April 2024 4:34 AM GMT
Kalki 2898 AD New Release Date
X

Kalki 2898 AD New Release Date (Image Credit: Social Media)

Kalki 2898 AD New Release Date: साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) पिछले कुछ समय से अपनी अपकमिंग फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' (Kalki 2898 AD) को लेकर काफी चर्चा में है। इस फिल्म में प्रभास पहली बार बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे। यह इंडिया सिनेमा की पहली सबसे ज्यादा महंगी फिल्म होने वाली है। ऐसे में फैंस इस फिल्म की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस बीच फिल्म को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल, फिल्म की रिलीज डेट में बदलाव (Kalki 2898 AD Postponed) किया गया है और फिल्म की रिलीज डेट को अभी कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया है। लेकिन ऐसा क्यों किया गया और नई रिलीज डेट क्या है? ये हम आपको यहां बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं।

क्यों पोस्टपोन हुई 'कल्कि 2898 एडी' की रिलीज डेट? (Kalki 2898 AD Postponed)

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रभास और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' के मेकर्स ने फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ाने का फैसला किया है। मेकर्स ने ऐसा इसलिए किया है ताकि वो वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर सकें। दरअसल, 9 मई की रिलीज के लिए अधिकांश स्क्रीन हॉलीवुड की दिग्गज कंपनी 'किंगडम ऑफ द प्लैनेट ऑफ द एप्स' द्वारा बुक की गई है। इसलिए मेकर्स किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते हैं।


क्या है 'कल्कि 2898 एडी' की नई रिलीज डेट? (Kalki 2898 AD New Release Date)

खबरों के अनुसार, मेकर्स ने 'कल्कि 2898 एडी' की रिलीज डेट अब 30 मई 2024 तय की है। जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि मेकर्स ने इस फिल्म पर काफी मेहनत की है और ये फिल्म भारतीय सिनेमा की बिग बजट फिल्म होने वाली है। इस फिल्म का बजट 600 करोड़ रुपए से ऊपर बताया जा रहा है। फिल्म में प्रभास और दीपिका पादुकोण के अलावा, अमिताभ बच्चन और कमल हासन भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इसके अलावा, फिल्म में विजय देवरकोंडा, दुलकर सलमान, राणा दग्गूबाती, NTR जूनियर, नानी, मृणाल ठाकुर और एस.एस. राजमौली कैमियो कर सकते हैं।


क्या है 'कल्कि 2898 एडी' की कहानी? (Kalki 2898 AD Story In Hindi)

हाल ही में, एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म के डायरेक्टर नागा अश्विन ने बताया था कि उनकी फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' 6000 सालों में घटने वाली कहानी है। फिल्म में महाभारत से लेकर 2829 तक की कहानी को दिखाया जाएगा। इसीलिए फिल्म का नाम ‘कल्कि 2898 AD’ रखा गया है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story