×

Kamal Rashid Kumar Jail: अब इतने दिन जेल में रहेंगे KRK, FIR की कॉपी भी आई सामने

Kamal Rashid Kumar Jail: केआरके को 30 अगस्त को बोरीवली कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। एक्टर इरफान खान और ऋषि कपूर के बारे में ट्वीट के लिए गिरफ्तार किया गया।

Shweta Srivastava
Published on: 30 Aug 2022 1:02 PM GMT
KRK Controversial Tweet
X

KRK Controversial Tweet (Image Credit-Social Media)

KRK Controversial Tweet: कमाल आर खान को 30 अगस्त को बोरीवली कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उन्हें 2020 में दिवंगत एक्टर इरफान खान और ऋषि कपूर के बारे में उनके विवादास्पद ट्वीट के लिए गिरफ्तार किया गया था।

कमाल आर खान को मलाड पुलिस ने 2020 में ऋषि कपूर, इरफान के खिलाफ उनके द्वारा पोस्ट किए गए विवादास्पद ट्वीट के बाद गिरफ्तार किया था। केआरके को मुंबई हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया था और पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। युवा सेना सदस्य राहुल कनाल ने कमाल आर खान के खिलाफ मलाड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। उसे 30 अगस्त को बोरीवली कोर्ट में पेश किया गया और उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

केआरके को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

कमाल आर खान को उनके खिलाफ 2020 में इरफान खान और ऋषि कपूर पर उनके सोशल मीडिया पर दिए गए हमलों के लिए मामला दर्ज होने के बाद गिरफ्तार किया गया था। आज 30 अगस्त को बोरीवली कोर्ट में कमाल खान को पेश किया गया। जिसके चलते कोर्ट ने केआरके को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। गौरतलब है कि उन्हें आईपीसी की धारा 153ए, 294, 500, 501, 505, 67 और 98 के तहत गिरफ्तार किया गया था।

आपको बता दें केआरके के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था, जिसके बाद उनके खिलाफ 2020 में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जिसको लेकर युवा सेना के सदस्य राहुल कनाल ने शिकायत दर्ज की थी। "कमाल आर खान को आज मेरी शिकायत पर गिरफ्तार कर लिया गया है। मैं मुंबई पुलिस के इस कदम का स्वागत करता हूं। वो सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी करता है और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करता है। इस तरह का व्यवहार समाज में अस्वीकार्य है। उसे गिरफ्तार करके, मुंबई पुलिस ने एक सही सन्देश सभी तक पहुंचाया है।

राहुल कनाल द्वारा दायर शिकायत की एक प्रति यहां दी गई है:

राहुल कनाल द्वारा दायर शिकायत की प्रति (Image Credit-Social Media)

ऋषि कपूर और इरफान खान के खिलाफ केआरके का विवादित ट्वीट

कमाल आर खान ने 2020 में ऋषि कपूर और इरफान खान के खिलाफ विवादित ट्वीट्स की एक श्रृंखला पोस्ट की थी। पहले ट्वीट में, उन्होंने ऋषि कपूर और शराब की दुकानों को फिर से खोलने के बारे में टिप्पणी की। इसके बाद भी केआरके नहीं रुके उन्होंने और भी कई पोस्ट किये। जहाँ एक और ट्वीट करके केआरके ने लिखा कि कैसे कोविड -19 "कुछ प्रसिद्ध लोगों को लिए बिना वापस नहीं जा सकता"।

Kamal R Khan Controversial Tweet (Image Credit-Social Media)


Kamal R Khan Controversial Tweet (Image Credit-Social Media)

कमाल आर खान अक्सर बॉलीवुड और सेलेब्स पर अपने तीखे हमलों के चलते सुर्खियों में रहते हैं। उन्होंने कई हिंदी और भोजपुरी फिल्मों में काम किया है और कई प्रोजेक्ट्स का निर्माण भी किया है। वो बिग बॉस 3 का भी हिस्सा रह चुके हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story